तस्करीका मुख्य योजनाकार गोरे भनेर चिनिने चूडामणि उप्रेती हुन् । आफ्नो सुन हराएपछि उनले बनलाई नियन्त्रणमा लिएर धापासीस्थित थ्री मोटर्स ग्यारेजमा लगे । अनेक यातना पाएर ड्युटीमा फर्किएका बन अचानक २२ माघमा विमानस्थलभित्रै दुर्घटनामा मारिए । सिसिटिभी फुटेज भन्छ, ‘उताबाट उच्चगतिमा आइरहेको इन्धन ट्याङकरमुनि छिरेका बनले आत्महत्या गरेका हुन ।’ तर अनौठो, यो विषयमा विमानस्थल प्रशासन र प्रहरी संगठनले यो विषयमा गम्भीर अनुसन्धान गरेन । उनको मृत्युलाई सामान्य दुर्घटनाका रुपमा प्रहरी बुलेटिनबाट प्रचार गरियो ।

अधिक से अधिक कमाई करने के लिए अपना Referral Link अपने दोस्तों और फेसबुक आदि पर भेजें लोगो को इससे जुड़ने के लिए कहें आपको इससे बहुत अच्छी कमाई होगी यदि आप एक आदमी को जोड़ते है अपने Referral Link मदद से तो आपको उसके जुड़ते ही 0.05 डॉलर यानि 3-5 रु की कमाई होगी उसके साथ ही जितना वो कमाएगा उसका 10% आपके खाते खुद ब खुद जुड़ जायेगा तो इसका उपयोग जरुर करें....!


Elon Reeve Musk (born June 28, 1971) is a South African-born American entrepreneur and businessman who founded X.com in 1999 (which later became PayPal), SpaceX in 2002 and Tesla Motors in 2003. Musk became a multimillionaire in his late 20s when he sold his start-up company, Zip2, to a division of Compaq Computers. Musk made headlines in May 2012, when SpaceX launched a rocket that would send the first commercial vehicle to the International Space Station. He bolstered his portfolio with the purchase of SolarCity in 2016, and cemented his standing as a leader of industry by taking on an advisory role in the early days of President Donald Trump's administration.
22 लेकिन वचन पर चलनेवाले बनो,+ न कि सिर्फ सुननेवाले जो झूठी दलीलों से खुद को धोखा देते हैं। 23 क्योंकि जो कोई वचन को सुनता है मगर उस पर चलता नहीं,+ वह उस इंसान के जैसा है जो आईने में अपना* चेहरा देखता है। 24 वह अपनी सूरत देखता है और चला जाता है और फौरन भूल जाता है कि वह किस तरह का इंसान है। 25 मगर जो इंसान आज़ादी दिलानेवाले खरे कानून को करीब से जाँचता* है+ और उसमें लगा रहता है, ऐसा इंसान सुनकर भूलता नहीं मगर उस पर चलता है और इससे वह खुशी पाता है।+
दोस्त यह इन्टरनेट मार्केटिंग है और यहाँ आज कल इतनी वेबसाइटै हो गई है की इनकी जानकारी शायद ही कोई रखता होगा और इस भीड़ में सभी वेबसाइटों के मालिक अपनी वेबसाइट पर अधिक से अधिक लोगों को लाना चाहते है फिर चाहें वो Google से आये या पैसे देकर तो इसमें होता क्या है. यह जो वेबसाइट का मालिक ही वो किसी ऐसी वेबसाइट जो सबसे अधिक लोग रोज देखते है उसके मालिक से सम्पर्क करता है और उससे कहता की आप मेरी वेबसाइट का एक छोटा सा बैनर या पता अपनी वेबसाइट पर लगा दें में आपको हर महीने इतने पैसे दूंगा और इस तरह से जब उसकी वेबसाइट का लिंक या पता उस वेबसाइट पर लगा जाता है तो जो सबसे पोपुलर वेबसाइट है उस पर जितने भी लोग आयेंगे उनमे से %10 लोग तो उस वेबसाइट के बैनर पर क्लिक करेंगे ही करेंगे यदि बैनर अच्छा हुआ और वेबसाइट भी काम की हुई तो अधिक भी आयेंगे.
13 तुम में बुद्धिमान और समझदार कौन है? जो ऐसा हो, वह इस बात को अपने बढ़िया चालचलन के कामों से उस कोमलता के साथ दिखाए जो बुद्धि से पैदा होती है। 14 लेकिन अगर तुम्हारे दिलों में ज़बरदस्त ईर्ष्या और झगड़े की भावना हो, तो शेखी न मारो और सच्चाई के खिलाफ झूठ मत बोलो। 15 यह बुद्धि वह नहीं जो स्वर्ग से मिलती है, बल्कि यह दुनियावी, शारीरिक और शैतानी है। 16 इसलिए कि जहाँ ईर्ष्या और झगड़े होते हैं, वहाँ गड़बड़ी और हर तरह की बुराई होती है।
9 जो भाई गरीब है वह अपने ऊँचे किए जाने पर खुशी मनाए, 10 और जो अमीर है वह अपने दीन किए जाने पर खुशी मनाए, क्योंकि वह ऐसे मिट जाएगा जैसे मैदान में उगनेवाला फूल। 11 जैसे सूरज के चढ़ने पर उसकी तपती धूप से घास-पत्ते मुरझा जाते हैं और उनका फूल सूखकर गिर जाता है और उसकी खूबसूरती मिट जाती है, ठीक वैसे ही एक अमीर आदमी भी अपनी ज़िंदगी की भाग-दौड़ में मिट जाएगा।
PPC (Pay per click) या Cost per click (CPC) एक internet advertising model है, जिसे की websites में traffic लाने के लिए किया जाता है, और जब भी viewers द्वारा ads पर click होता है तब advertisers publishers को पैसे देते हैं. ऐसे बहुत से network मेह्जुद हैं जैसे Viral9, Revcontent इत्यादि. इसके लिए आपकी ऐसे network में signup करना होता है, फिर उनके contents को share करना पड़ता है और clicks के अनुसार आपको पैसे मिलते हैं. और अगर आपके Fans टियर 1 countries से हुए तो फिर आप और भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं.
कुछ वेबसाइट्स इसके लिए आपको अपने कौशल के विवरण के साथ पर्सनल लिस्टिंग करती हैं ताकि फ्रीलांसिंग का काम देने वाले आपके सीधे संपर्क कर सकें. Outfiverr.com, upwork.com,freelancer.com worknhire.com फ्रीलांसिंग जॉब का मौका दे रही हैं. इन बेवसाइट्स के जरिये घर बैठे आप 5 डॉलर से 100 डॉलर रोजाना तक कमा सकते हैं. अगर क्लाइट्स को आपका काम पंसद आ गया तो वह आपके खाते में पैसे भेज देते हैं. कुछ क्लाइंट्स PayPall खाता खोलने की भी सलाह देते हैं. 

केवल 500 वर्ग फुट एरिया में शुरू हो जाता है यह बिजनेस, जानें पूरी A,B,C,D यूरोप का एक गरीब देश कैसे बन गया वाइन का सुपरपावर, यहां है पुतिन और मार्केल का वाइन कलेक्शन तितली तूफान से 2800 करोड़ का नुकसान, संपत्ति से लेकर बागवानी तक को ले उड़ा 5 से 24 लाख में खरीदें घर या प्लॉट, बैंक कर रहे हैं नीलामी 30 की उम्र तय करती है आपका फ्यूचर, ऐसे उठाएं फायदा 100 रुपए का एक नोट बिक रहा है 181 रुपए में, 786 नंबर वाले एक नोट की कीमत 665 रुपए कोलकाता के दुर्गापूजा में 'बुलेट' ट्रेन, मात्र 70,000 में बनी है 68,500 शिक्षकों की होगी नई भर्ती, 11 दिसंबर से कर सकेंगे अप्लाई 2.25 करोड़ की इटली की ग्रैन तूरिज्मो स्पोर्ट कार लॉन्च, खरीद सकते हैं नवरात्र में दुर्घटना से बचने के लिए जरूरी है ये सेफ्टी फीचर, बाइक खरीदते वक्त रखें ध्यान सिग्नेचर ग्लोबल ने डिलीवर किया अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट, दो की डिलीवरी जल्द इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन ने दिया झटका, रिटेल महंगाई मामूली बढ़कर 3.77% हुई बंद होने जा रहे हैं 90 करोड़ डेबिट और क्रेडिट कार्ड, सिर्फ तीन दिनों का मौका, हो जाएं अलर्ट सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं तो मिलेंगे नौकरी के ज्यादा मौके Q2 Results: HUL का प्रॉफिट 19.5% बढ़कर 1525 करोड़, 9 रु/शेयर डिविडेंड देने का ऐलान
हमसे अक्सर पूछा जाता है की whatsapp se paise kaise kamaye तो आप affiliate marketing से whatsapp se paise  kama sakte hai.अगर आप ऑनलाइन काफी अच्छी इनकम करना चाहते है .और आप इसके लिए हार्ड वर्क कर सकते है तो आपके लिए एफिलिएट मार्केटिंग बहुत बढ़िया तरीका है . जैसे जैसे हम ज्यादा से ज्यादा इंटरनेट से जुड़ रहे है उतना ही एफिलिएट मार्केटिंग से पैसा कमाने के चांस बढ़ रहे है औरआप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है .
16 इसलिए तुम एक-दूसरे के सामने खुलकर अपने पाप मान लो और एक-दूसरे के लिए प्रार्थना करो, ताकि तुम अच्छे हो जाओ। जब नेक इंसान प्रार्थना में मिन्‍नतें करता है और जब ये प्रार्थनाएँ सुनी जाती हैं, तो उनका ज़बरदस्त असर हो सकता है। 17 एलिय्याह भी हमारे जैसी भावनाएँ रखनेवाला इंसान था, और फिर भी जब उसने प्रार्थना में बिनती की कि बारिश न हो, तो देश पर साढ़े तीन साल तक बारिश नहीं हुई। 18 और जब उसने फिर प्रार्थना की, तो आकाश से बारिश हुई और धरती ने अपनी पैदावार दी।

तो internet se paise kamane ke tarike in hindi या online paise kaise kamaye अब आपको इन सवालों के जबाव मिल गए होंगे. अगर आपके पैसे कमाने की इक्छा है तो आपके पास एक लैपटॉप होना जरुरी है. अगर आपके पास नया लैपटॉप कमाने के पैसे नहीं है तो आप पुराना लैपटॉप खरीद कर भी काम कर सकते है पुराना लैपटॉप आपको olx और quickr जैसी वेबसाइट में मोबाइल की कीमत में मिल जायेंगे.
इंटरनेट पर बहुत सारे वेबसाइट हैं, जहां आप अपने बनाए हुए वीडियो को अपलोड कर घर बैठे पैसे कमाने के तरीके में बहुत मजेदार है. तथा वहा से एक अच्छी आमदनी अर्न कर सकते हैं. वीडियो बनाना पैसा कमाने का एक अच्छा साधन बन सकता है. जिस सब्जेक्ट पर आप वीडियो बनाना चाहते हैं, तो उसके लिए पहले आपको एक सब्जेक्ट को चुनाव करना पड़ेगा. उसी सब्जेक्ट एक के ऊपर रहते हुए हर एक वीडियो को फोकस करना होगा.
Amazon का एक प्रोग्राम है जिसका नाम है Amazon Affiliate Program , इस प्रोग्राम के तहत आप अमेज़न का प्रोडक्ट बिकवाकर कमीशन कमा सकते हैं। इसके लिए आपको एक वेबसाइट बनाना होगा और उसके बाद amazon affiliate account के लिए अप्लाई करना होगा। Account approve होने के बाद आप कोई भी प्रोडक्ट का link बना कर अपने website में लगा सकते हैं। जोभी आपके उस link से वो product खरीदेगा तो उसका commission amount आपको मिलेगा। हर product का अलग अलग कमीशन होता है। बहुत सारे लोग अमेज़न से घर बैठे Online पैसा कमा रहे हैं।
Elon Reeve Musk (born June 28, 1971) is a South African-born American entrepreneur and businessman who founded X.com in 1999 (which later became PayPal), SpaceX in 2002 and Tesla Motors in 2003. Musk became a multimillionaire in his late 20s when he sold his start-up company, Zip2, to a division of Compaq Computers. Musk made headlines in May 2012, when SpaceX launched a rocket that would send the first commercial vehicle to the International Space Station. He bolstered his portfolio with the purchase of SolarCity in 2016, and cemented his standing as a leader of industry by taking on an advisory role in the early days of President Donald Trump's administration.
मित्रों शीर्षक पढ़ कर चौंका जा सकता है कि तुम्हे क्या पड़ी है कोई देश कितना भी अमीर क्यों है? तुम तो अपने देश की चिंता करो न कि तुम्हारा देश इतना गरीब क्यों है? किन्तु मित्रों मेरा आपसे आग्रह है कि कृपया एक बार मेरे इस लेख को ध्यान से अवश्य पढ़ें। लेख शायद जरूरत से ज्यादा लम्बा हो जाये और बीच में शायद आप को ऐसा भी लगे कि मै कहीं लेख के मुख्य शीर्षक से कहीं भटक गया हूँ किन्तु जो बात आपको कहना चाहता हूँ उसके लिये आपके कुछ मिनट चाहूँगा।
टाटा स्टाइल में आप पैसे से पैसा तो कमा सकते हैं, लेकिन 2 को 4 ही कर सकते हैं। अगर आपको अपना पैसा 2 से 10 करना है और वह भी फटाफट, तो आपको अंबानी स्टाइल में काम करना होगा। पहले स्टाइल में पैसा कमाना जरूरी तो होता है, लेकिन थोड़...ी ईमानदारी के साथ। अब तक टाटा का नाम सिर्फ माओवादियों को लेवी देने के लिए खराब हुआ है। जबकि दूसरे स्टाइल की खासियत यह है कि बस पैसा आना चाहिए। कैसे आ रहा है, यह नहीं देखा जाता! इस थ्योरी में माना जाता है कि पैसा कमाने के रास्ते में आने वाली बाधाओं को पैसे से ही साफ किया जा सकता है और ऐसा करने में कोई बुराई भी नहीं है। शायद यही वजह है कि टाटा आज भी टाटा ही हैं, जबकि अंबानी दुनिया के धन्ना सेठों की लिस्ट में बिल गेट्स को टक्कर देते हैं।
नीचे आपको इन कामों की लिस्ट दी गयी है जिनकी मदद से आप पैसा कमा सकते है अगर आप सोशल मीडिया से भी पैसा कमा चाहते है जैसे फेसबुक,यूट्यूब या ट्विटर से तो आप हमारी इस से पहले वाली पोस्ट देख सकते है . उसमें भी आपको कोई पैसा लगाने की जरूरत नहीं है  .अब नीचे देखिये 15 बेस्ट तरीके .इस पोस्ट में आपको paise kamane ke tips in hindi online paisa kamane ki website paisa kamao without investment paisa kamane ka idea के बारे में बताया गया है .
19 मेरे प्यारे भाइयो, यह बात जान लो। हर इंसान सुनने में फुर्ती करे, बोलने में सब्र करे, और क्रोध करने में धीमा हो। 20 इसलिए कि इंसान के क्रोध करने का नतीजा वह नेकी नहीं होता जिसकी माँग परमेश्‍वर करता है। 21 तो फिर हर तरह की अशुद्धता और उस बेकार चीज़, यानी बुराई को उतार फेंको और अपने अंदर उस वचन के बोए जाने को कोमलता से स्वीकार करो, जो तुम्हारी ज़िंदगियों को बचा सकता है।

यह असंभव कब्रिस्तान कई यात्री जेटों की अंतिम विश्राम स्थान है। एक विशाल डबल डेकर विमान है, जबकि दूसरा ओरिएंट थाई जेटलाइनर कहा जाता है जो 2007 में फुकेत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विशाल शवों जैसा दिखता है, विमानों को अपने अंदरूनी हिस्सों से अलग कर दिया गया है और अब तत्वों की दया पर निष्क्रिय हैं। कई बेघर परिवारों ने कब्रिस्तान को अपना घर बना दिया है, छोटे शेड में रहते हैं और कभी-कभी अपहरण के हवाई जहाज के अंदर भी।
बेईमानी करने का दबाव इतना ज़बरदस्त है कि ज़रूरत पड़ने पर लोग इससे पीछे नहीं हटते। ऑस्ट्रेलिया में बिज़नेस मैनेजरों का एक सर्वे लिया गया जिसमें 10 में से 9 ने कहा कि रिश्‍वतखोरी और भ्रष्टाचार “गलत है मगर इसके बिना काम भी नहीं चलता।” उन्होंने यह भी कहा कि कोई कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने या कंपनी के फायदे के लिए वे अपने उसूलों की बलि चढ़ाने को भी तैयार हैं।
9 जो भाई गरीब है वह इसलिए खुशी मनाए* कि उसे ऊँचा किया गया है+ 10 और जो अमीर है वह इसलिए खुशी मनाए कि उसे दीन किया गया है,+ क्योंकि वह ऐसे मिट जाएगा जैसे मैदान में उगनेवाला फूल। 11 जैसे सूरज के चढ़ने पर उसकी तपती धूप से पौधा मुरझा जाता है और उसका फूल सूखकर गिर जाता है और उसकी खूबसूरती मिट जाती है, ठीक वैसे ही अमीर आदमी भी ज़िंदगी की भाग-दौड़ में मिट जाएगा।+
एक बार register करने के बाद आप अपने skill को Fiverr में sell कर सकते है. जिसकी कीमत $5 से start होता है. हर एक sell को एक Gig कहा जाता है. जब कोई user आपका gig user आपका gig खरीदता है, तो उसके बदले आपको $5 मिलते है. पर Fiverr हर sell का 20% खुद रखके बाकी आपको दे देता है. Fiverr पे काम करना बहुत ही आसान होता है और मैंने खुद भी काम किया है. अगर आपका भी ऐसा कोई talent है तो आप आज ही यहाँ register करिए.

बनको ज्यान गयो, तर गोरेको सुन भेटिएन । बनको मृत्यु दुर्घटनामा दर्ज भएकोले गोरेलाई आफ्नो सुन खोज्न समय र सुविधा भयो । उप्रेतीले आफ्ना पूर्वलेखा सहयोगी सनम शाक्यले सुन लगेको शंका गरे । आफूसँग काम गरेर तीन महिनाअघि अलग्गिएका शाक्यले षड्यन्त्रपुर्वक सुन गायब बनाएका हुन सक्छन् भनेर उनलाई नियन्त्रणमा लिइयो । सनमसँगै टेकराज मल्ल, कृष्ण भनिने नरेन्द्र कार्की र मोहन काफ्लेलाई नियन्त्रणमा लिएर काठमाडौंबाट मोरङ पुर्याइयो । गाडिमा उनीहरुलाई त्यति टाढा पुर्याइँदा पनि पनि प्रहरीबाट कुनै हस्तक्षेप भएन ।
अब आप सोच रहे होंगे कि अपने प्रोडक्ट के बारे में किसे बताएं और फोटो किसे दें तो हम आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं भारत में आज के समय में कई सारी कंपनियां लोगों का ऑनलाइन सामान सेल कराती हैं इनमें से. फ्लिपकार्ट, अमेज़न, स्नैपडील, शॉपक्लूज आदि कंपनी आपके सामान को इंटरनेट की दुनिया में सेल करने का काम करती है जिससे आपकी ऑनलाइन इनकम होना शुरू हो जाएगी.

इस पोस्ट को जब आप पढ़ेंगे ना तो आपको यह विश्वास हो जाएगा कि अगर आप अपने ड्रीम को फॉलो करेंगे और आप अपने ड्रीम को अचीव करने की दिलो जान से थान नहीं है ना तो लाइफ में कोई भी आदमी कोई भी इंसान कुछ भी कर सकता है बस आपको चाहिए कि वह कॉन्फिडेंस होना चाहिए आपके अंदर वह भरोसा होना चाहिए आपके अंदर की हां मैं यह काम कर सकता हूं और दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन सकता हूं
18 मगर इसके बावजूद कोई तुमसे कह सकता है: “तुम सिर्फ विश्‍वास करते हो, मगर मैं काम भी करता हूँ। अपना विश्‍वास बिना काम के तो दिखा, और मैं अपना विश्‍वास अपने कामों से दिखाऊँगा।” 19 क्या तू विश्‍वास करता है कि परमेश्‍वर एक ही है? तू बहुत अच्छा करता है। दुष्ट स्वर्गदूत भी यह मानते हैं और थर-थर काँपते हैं। 20 लेकिन अरे खोखले इंसान, क्या तू इस बात को नहीं मानना चाहता कि कामों के बिना विश्‍वास बेजान है? 21 क्या हमारे पिता अब्राहम को, उसके कामों की वजह से नेक नहीं ठहराया गया था, जब उसने अपने बेटे इसहाक को वेदी पर चढ़ाया? 22 तुम देख सकते हो कि उसका विश्‍वास उसके कामों के साथ-साथ सक्रिय था और उसके कामों से उसका विश्‍वास परिपूर्ण किया गया 23 और यह शास्त्रवचन पूरा हुआ जो कहता है: “अब्राहम ने यहोवा पर विश्‍वास किया और यह उसके लिए नेकी गिना गया” और वह “यहोवा का मित्र” कहलाया।

मानव संसाधन विकास मंत्री जावडे़कर ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने पर सरकार का पूरा जोर  है। सरकार पहले की तरह उत्पादन दोगुना करने की रणनीति के बजाय किसानों की आय बढ़ाने पर जोर देगी। गुजरात के आणंद में मेकिंग ऑफ डेवलप्ड इंडिया मेला का उद्घाटन करते हुए जावड़ेकर ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सात सूत्रीय रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि ‘हर बूंद, ज्यादा फसल’ के लक्ष्य को ध्यान में रख कर सिंचाई की योजना तैयार की जा रही है।
ज्‍यादातर लोगों को मानना है कि बिजनेस में सफलता आपकी कुछ खास स्किल पर निर्भर करती है। अगर आप में ये स्किल हैं तो आप आसानी के साथ बिजनेस में सफलता की सीढ़ी चढ़ते जाएंगे। बिजनेस वेबसाइट इंक डॉटकॉम ने हाल में आपनी रिपोर्ट में कुछ ऐसी ही सॉफ्ट स्किल का जिक्र किया। ये वो स्किल हैं, जो सफल बिजनेसमैन बनने में आपकी मदद करती हैं। आइए जानते हैं इन्‍हीं स्किल के बारे में। अगर सफल बिजनेसमैन बनकर आप भी ढेर सारा पैसा कमाना चाहते हैं तो इन स्किल्‍स को गांठ बांध लें।
Make Money in Hindi : अगर आप अपनी तनख़्वाह से नाखुश हैं और/या अपनी नौकरी से नफ़रत करते हैं, तो फिर आपको खुद से यह सवाल पूछना होगा कि आप उस नौकरी में क्यों खप रहे हैं? आप इसके अलावा क्या कर सकते हैं ? सबसे बुरी स्थिति यह होगी कि आप अपनी नौकरी में या तनख़्वाह से संतुष्ट नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद इसे करने में इतने व्यस्त हैं कि आपके पास ज़्यादा समृद्धि और सुख देने वाली रणनीति बनाने का समय ही न हो। अपना सिर झुकाकर आजीविका कमाते समय दौलतमंद बनने के दस लाख अवसर आपके सिर के ऊपर से गुज़र गए हैं और आप उन्हें देख भी नहीं पाए हैं। कल्पना करें कि दस साल बाद आप जागेंगे और तब आपको अपनी भूल का एहसास होगा। अगर आपकी स्थिति यह है, तो इसके बारे में अभी कुछ करें। अपने दृष्टिकोण को बदल डालें और तत्काल कुछ करें।
कोई writing में अच्छा होता है तो कोई singing में. सबके पास अलग अलग कला होता है. हम दुशरो से वो चीज़ सीखते है जो हमे पता नहिं होता. वैसे ही आप अपनी talent के जरिये online आसानी से पैसे कमा पाएंगे, और ये कोई गलत बात भी नहिं है. तो आज के इस लेख में आप जानेंगे, Internet se paise kamane ke tarike in Hindi. आगे बढ़ने से पहले में एक बात clear करना चाहता हूँ के, ये कोई झूट नहीं है; क्यूंकि में भी Internet के जरिये इतना पैसा कमा लेता हूँ, जिससे में आराम से अपनी जरूरतों को पूरा कर पाऊं.
आपके हिसाब से fear मतलब डर का favorite food कोनसा है ? author की मुताबिक डर का favorite food टाइम है।  जितना ज्यादा टाइम आप डर को provide करोगे उतना ही जयदा डर powerful बनता ही जायेगा।  एक example से समझाने की कोशिश करता हु , सोचिये आपको बाइक चलना सीखने में डर लगता है।  अगर मेरा accident हो गया तो और ठीक से चला नही पाया तो गिर कर चोट लग जाएगी।  कोई जरुरत नहीं कुछ दिन बाद सिख लूंगा।  अब जितना दिन गुजरेगा उतना ज्यादा डर आपका बढ़ता जायेगा  क्यों की डर को उसका favorite food टाइम जितना ज्यादा मिलेगा वो उतना  ही ज्यादा ही powerful होता जायेगा और आपको ये उतना ही ज्यादा कमजोर करता रहेगा। 
जेफ बेज़ोस को कौन नहीं जानता यह भी हमारी दुनिया के सबसे अमीर आदमी की लिस्ट में चौथे स्थान पर है. जेफ बेज़ोस amazon सीओ और मालिक है. अगर हम जेफ बेज़ोस के बारे में बात करें तो जेफ बेज़ोस शुरू से ही इतने ज्यादा अमीर नहीं थे वह शुरू में एक सामान्य इंसान पर जैसे कि आप और हम हैं लेकिन उनको अपने लाइफ में कुछ करना था उनको लाइफ में एक सक्सेसफुल एंटरप्रिन्योर बनना था

मित्रों जैसा कि आप सब लोग जानते ही होंगे कि विश्व में इस समय करीब २०० देश हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ के पिछले वर्ष के एक सर्वेक्षण के अनुसार विश्व में ८६ महा दरिद्र देश हैं और उनमे भारत १७वे स्थान पर आता है। अर्थात ६९ महा दरिद्र देश भारत से ज्यादा अमीर हैं। केवल १६ महा दरिद्र देश विश्व में ऐसे हैं जो भारत के बाद आते हैं। दुनिया का सबसे अमीर देश इसके अनुसार स्वीटजरलैंड है। मित्रों अब प्रश्न यहाँ से उठता है कि स्वीटजरलैंड सबसे अमीर कैसे है? मेरे एक परीचित एवं अग्रज तुल्य देश के एक वैज्ञानिक श्री राजिव दीक्षित से मिली एक जानकारी के अनुसार स्वीटजरलैंड में कुछ भी नहीं होता। कुछ भी का मतलब कुछ भी नहीं। वहां किसी प्रकार का कोई व्यापार नहीं है, कोई खेती नहीं, कोई छोटा मोटा उद्योग भी नहीं है। फिर क्या कारण है कि स्वीटजरलैंड दुनिया का सबसे अमीर देश है?

author ने उस creature का नाम दिया है , Smokey creature  जो extra ordinary  persistent और dedicated भी है।  उसको हराना बहुत  मुश्किल है।  life मै successful बनाने के लिए खरगोश बनाने भी नहीं चलेगा , जो शुरू के  2-3 दिन तक  excites मै रहता है और बाद में  सब कुछ छोड़ देता है और नाही कछुए बनाने से चलेगा क्यों की कछुआ बनाने से वो average category में आ जायेगा।  लेकिन आजकल  average category मै  competition बहुत ज्यादा है।  इसलिए हमे इस competition  से उप्पर उठाने के लिए   smokey creature  बनाना पड़ेगा। ये smokey बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है बस आपको proper exercise , proper nutritionऔर proper rest  इन तीनो गोल्डन rules को follow करके कोई भी आसानी से smokey बन सकता है।

नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA
नीचे आपको इन कामों की लिस्ट दी गयी है जिनकी मदद से आप पैसा कमा सकते है अगर आप सोशल मीडिया से भी पैसा कमा चाहते है जैसे फेसबुक,यूट्यूब या ट्विटर से तो आप हमारी इस से पहले वाली पोस्ट देख सकते है . उसमें भी आपको कोई पैसा लगाने की जरूरत नहीं है  .अब नीचे देखिये 15 बेस्ट तरीके .इस पोस्ट में आपको paise kamane ke tips in hindi online paisa kamane ki website paisa kamao without investment paisa kamane ka idea के बारे में बताया गया है .
Blogging का मतलब यह होता है दोस्तों की आपको अपनी खुद की वेबसाइट बनाकर उसपर अलग-अलग तरह की पोस्ट करना होती है, आपको अपनी सारी पोस्ट खुद ही लिख कर डालना होती है, आप किसी भी वेबसाइट का Content अपनी वेबसाइट पर नहीं डाल सकते हो, आप किसी के भी ब्लॉग की पोस्ट अपने ब्लॉग पर नहीं डाल सकते हो आपको अपनी वेबसाइट की जितनी भी पोस्ट है उनको खुद ही तैयार करना होगी, अगर आपने किसी के ब्लॉग को कॉपी करके किसी पोस्ट को डाल दिया तो आपके ब्लॉग पर कभी भी Google AdSense Approve नहीं होगा क्युकी जब आप Google AdSense के लिए Google पर Apply करते हो तब Google का ही वर्कर उस वेबसाइट को देख कर ही उसे AdSense के लिए Approve करता है, यह काम इतना भी आसन नहीं है जितना सुनने मे लगता है लेकिन इतना भी कठिन नहीं है |
एशियन गेम्स 2018 के 12वें दिन गुरुवार को भारत के लिए गौरवान्वित होने वाले कई पल आए। भारतीय ऐथलीट्स ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इनकी बदौलत भारत ने एथलेटिक्स में दो गोल्ड सहित कुल पांच पदक जीते। भारत की ओर से जिनसन जॉनसन ने पुरुषों के 1500 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीता। यही नहीं, 4x400 मीटर दौड़ में महिलाओं ने लगातार पांचवीं बार भारत के लिए सोने का तमगा हासिल किया। पीयू चित्रा ने जहां महिलाओं की 1500 मीटर दौड़ में कांस्य पदक हासिल किया, तो पुरुषों की 4x400 रिले टीम ने सिल्वर पदक पर कब्जा जमाया। इन सबके अलावा डिसकस थ्रो में सीमा पूनिया ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता।
Elon Reeve Musk (born June 28, 1971) is a South African-born American entrepreneur and businessman who founded X.com in 1999 (which later became PayPal), SpaceX in 2002 and Tesla Motors in 2003. Musk became a multimillionaire in his late 20s when he sold his start-up company, Zip2, to a division of Compaq Computers. Musk made headlines in May 2012, when SpaceX launched a rocket that would send the first commercial vehicle to the International Space Station. He bolstered his portfolio with the purchase of SolarCity in 2016, and cemented his standing as a leader of industry by taking on an advisory role in the early days of President Donald Trump's administration.
इसमें या तो आपको पहले से एक्सपर्ट होना पड़ेगा या फिर इससे जुडी हुई हर एक चीज़ की detail knowledge निकालनी पड़ेगी तभी आपका ये बिज़नेस चल पाएगा. आप godaddy से डोमेन खरीद सकते हैं या फिर दुसरे डोमेन registrar से जिसमे आपको 10 डॉलर से भी कम लगेंगे और उसके बाद आपको भविष्य में किसी जिसको जरुरत हो उसको आप ये डोमेन बेच सकते हैं अपने decide किये गए price के according.
जब से हम हमेशा अपनी रुचियों को पहले रख देते हैं, आपको कभी भी इसी तरह की ऐप नहीं मिलेगी: कोई छिपी हुई नियम और भुगतान नहीं। यह निशुल्क है और आप किसी निवेश के बिना नकद अर्जित करने में सक्षम होंगे। बस किसी भी समय आपके पास एक निःशुल्क मिनट चलाएं और हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले गेम में से एक का आनंद लें। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप चाहे: एक कॉफी शॉप में या किसी दोस्त के लिए इंतजार कर, अपने समय का प्रभावी ढंग से उपयोग करना शुरू करें!
केवल 500 वर्ग फुट एरिया में शुरू हो जाता है यह बिजनेस, जानें पूरी A,B,C,D यूरोप का एक गरीब देश कैसे बन गया वाइन का सुपरपावर, यहां है पुतिन और मार्केल का वाइन कलेक्शन तितली तूफान से 2800 करोड़ का नुकसान, संपत्ति से लेकर बागवानी तक को ले उड़ा 5 से 24 लाख में खरीदें घर या प्लॉट, बैंक कर रहे हैं नीलामी 30 की उम्र तय करती है आपका फ्यूचर, ऐसे उठाएं फायदा 100 रुपए का एक नोट बिक रहा है 181 रुपए में, 786 नंबर वाले एक नोट की कीमत 665 रुपए कोलकाता के दुर्गापूजा में 'बुलेट' ट्रेन, मात्र 70,000 में बनी है 68,500 शिक्षकों की होगी नई भर्ती, 11 दिसंबर से कर सकेंगे अप्लाई 2.25 करोड़ की इटली की ग्रैन तूरिज्मो स्पोर्ट कार लॉन्च, खरीद सकते हैं नवरात्र में दुर्घटना से बचने के लिए जरूरी है ये सेफ्टी फीचर, बाइक खरीदते वक्त रखें ध्यान सिग्नेचर ग्लोबल ने डिलीवर किया अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट, दो की डिलीवरी जल्द इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन ने दिया झटका, रिटेल महंगाई मामूली बढ़कर 3.77% हुई बंद होने जा रहे हैं 90 करोड़ डेबिट और क्रेडिट कार्ड, सिर्फ तीन दिनों का मौका, हो जाएं अलर्ट सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं तो मिलेंगे नौकरी के ज्यादा मौके Q2 Results: HUL का प्रॉफिट 19.5% बढ़कर 1525 करोड़, 9 रु/शेयर डिविडेंड देने का ऐलान
इस Type के video से पैसे कमाने के लिए पहले आपको अपने channel को popular बनाना होगा और एक बार ये सभी के नज़र में आ जाये तब आप इससे अच्छा खासा कमा सकते हैं. Popularity के बढ़ते ही Sponsors आपको contact करेंगे अपने ads आपके Channels में प्रदर्शित करने के लिए. जिसे आप अपने Video के start में या End में दिखा सकते हो. इन्ही adds के लिए Companies आपको पैसे देती है.

अपनी वेबसाइट बनाने में मदद के लिए ऑनलाइन पर्याप्त सामग्री उपलब्ध है. इसमें आपकी वेबसाइट के लिए डोमेन, टेम्पलेट्स और डिजाइन चुनना शामिल है. जब आप बेवसाइट बना लेते हैं तो आपकी बेवसाइट पर आने वाले ग्राहक गूगल एडसेंस पर जैसे ही साइन अप करते हैं तो आपकी वेबसाइट पर दिखाई देने वाले विज्ञापन पर क्लिक किए जाने से आपको पैसे कमाने में मदद मिलती है. आपकी वेबसाइट पर जितना अधिक ट्रैफिक मिलता है, उतना अधिक कमाई की संभावना अधिक होगी.


इन्टरनेट से पैसे कमाने के लिए आपके ज्ञान ही जरुरी नहीं है अगर आपके पास कुछ अच्छा और अलग टैलेंट है तो आप इन्टरनेट से नाम भी कमा सकते है पोपुलर बन सकते और पैसे भी कमा सकते है आज कल बहोत सारे लोग यही काम कर रहे है इन्टरनेट सिर्फ जानकारी लेने के लिए नहीं बना है यहाँ पर आप अपने टैलेंट जैसे ऑनलाइन कुछ भी कर जैसे डांस सिखा के लोगो को पढ़ा के , गाना सुनाके लोगो को एंटरटेन करके भी अपने नाम कमा सकते है और सेलेब्रिटी भी बन सकते है और साथ ही साथ पैसे भी कमा सकते है तो आइये जान लेते है इंटरनेट से पैसे कमाने के अलग अलग तरीके.
×