हेलो दोस्तों हर किसी के मन में एक यही सवाल चलता रहता है क्या अमीर कैसे बने हां तो दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा अमीर बनने के कुछ ऐसे तरीके जो फिर आप किसी से नहीं बोलोगे क्या अमीर कैसे बने अगर दोस्तों मेरे बताए हुए यह 3 नियम और 3 तरीके आजमाते हो तो आपको कोई भी अमीर बनने से नहीं रोक सकता दोस्तों अब आपको यह पूरा पोस्ट विस्तार से पढ़ना है ताकि आपके समझ में सब कुछ आ जाए

हम अपने खार्चो को तो रोक नहीं सकते। लिहाजा उन खर्चो में जो रुपए जबरन खर्च होते हैं उन्हें बचाकर हमारा काफी फायदा हो सकता है। जैसे खुल्ले पैसे हम संभालकर रखें, यहां-वहां चिल्लर रखकर भूल जाने की आदत को सुधारें, पुराने कपड़ों की जेब ठीक से चेक करें और पैसे संभाल लें। बाजार में कुछ खास जगहों पर चिल्लर की एवज में मोटे पैसे मिल जाते हैं। मसलन अगर आप 90 रुपए की चिल्लर बेचते हैं तो आपको इसके 100 रुपए मिलेंगे। ऐसे में आपकी 10 रुपए की कमाई हो सकती है। पुराने नोट और खास संख्या के नोट भी महंगे बिकते हैं, जिनके लोग हजारों रुपए तक देते हैं।


भारत ने पिछले खेलों में 57 मेडल जीते थे लेकिन आज उसके पदकों की संख्या 59 तक पहुंच गई जबकि अभी दो दिन की प्रतियोगिताएं बाकी हैं। भारत के गोल्ड पदकों की संख्या भी 13 तक पहुंच गई है जो 2014 से दो अधिक है। जॉनसन 800 मीटर दौड़ के मेडल की दौड़ में हमवतन मनजीत सिंह से पिछड़ गए थे लेकिन आज वह इसकी भरपाई करने में सफल रहे। जॉनसन ने तीन मिनट 44.72 सेकंड के समय के साथ ईरान के आमिर मोरादी (तीन मिनट 45 . 62 सेकेंड) को पछाड़कर गोल्ड मेडल जीता। आमिर का यह सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

शारदीय नवरात्र के शुभारंभ के पहले दिन बुधवार को घट स्थापना की जाएगी। नवरात्र की अष्टमी 17 अक्तूबर को और नवमी 18 को मनाई जाएगी। शास्त्री उमाकांत अवस्थी ने बताया कि पवित्र स्थान की मिट्टी से वेदी बनाकर उसमें जौ और गेहूं बोएं। फिर उन पर कलश को विधिपूर्वक स्थापित करें।  कलश के ऊपर मूर्ति की प्रतिष्ठा करने का विधान है। मूर्ति न हो तो कलश के पीछे स्वास्तिक और उसके दोनों कोनों में दुर्गाजी का चित्र, पुस्तक व शालीग्राम को विराजित कर भगवान विष्णु का पूजन कर दें। 
मित्रों जैसा कि आप सब लोग जानते ही होंगे कि विश्व में इस समय करीब २०० देश हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ के पिछले वर्ष के एक सर्वेक्षण के अनुसार विश्व में ८६ महा दरिद्र देश हैं और उनमे भारत १७वे स्थान पर आता है। अर्थात ६९ महा दरिद्र देश भारत से ज्यादा अमीर हैं। केवल १६ महा दरिद्र देश विश्व में ऐसे हैं जो भारत के बाद आते हैं। दुनिया का सबसे अमीर देश इसके अनुसार स्वीटजरलैंड है। मित्रों अब प्रश्न यहाँ से उठता है कि स्वीटजरलैंड सबसे अमीर कैसे है? मेरे एक परीचित एवं अग्रज तुल्य देश के एक वैज्ञानिक श्री राजिव दीक्षित से मिली एक जानकारी के अनुसार स्वीटजरलैंड में कुछ भी नहीं होता। कुछ भी का मतलब कुछ भी नहीं। वहां किसी प्रकार का कोई व्यापार नहीं है, कोई खेती नहीं, कोई छोटा मोटा उद्योग भी नहीं है। फिर क्या कारण है कि स्वीटजरलैंड दुनिया का सबसे अमीर देश है?
आज कल ज्यादातर लोग offline से ज्यादा online course लेना पसंद कर रहे हैं. आखिर ये online course होता क्या है? ये एक platform है जहाँ लोग पैसे खर्च करके अपना मन पसंद skill सिख सकते है. मान लीजिये आपको Photography में interest है. तो ये सिखने केलिए आपको एक academy को join करना होगा. अब ये तो मुमकिन नहिं के आप जो पढ़ना या सीखना चाहते हैं वो आपके घर के पास हो; इसके लिए आपको बाहर भी जाना पड़ सकता है. पर online tution के जरिये कोई भी घर बैठे अपना मन चाहा course ले सकता है.
दस्तूर। कुछ जगहों में बिज़नेस करते वक्‍त एक-दूसरे को तोहफे देने का दस्तूर होता है। तोहफा जितना महँगा होता है और जिस मतलब से दिया जाता है, यह बताना उतना ही मुश्‍किल होता है कि यह वाकई एक तोहफा है या रिश्‍वत। बहुत-से देशों में भ्रष्ट अधिकारी तब तक काम नहीं करते जब तक उनकी जेब गरम न की जाए। और किसी का काम जल्दी करवाने के लिए वे खुशी-खुशी चढ़ावा लेते हैं।
श्रेणियाँ: सभी, बिल्डिंग, मांद, विश्वास    टैग: के बारे में, खाता, कला, आलेख, ब्रांड, बिल्डिंग, नकद, मुद्रा ट्रेडिंग, मांद, कमा, ebay, विशेषज्ञ, फिन, वित्तीय, वित्तीय, विदेशी मुद्रा, विदेशी मुद्रा व्यापार, सामान्य, वैश्विक, दिल, हाउस, मानव संसाधन, पहचान, रेखा, सूची, पैसा बनाने, प्रबंधन, मार्जिन, बाजार, पैसे, आला, निंग, ओम, ऑनलाइन, लोग, योजना, की योजना बना, प्रतिनिधि, repre, का प्रतिनिधित्व करते हैं, अनुसंधान, अमीर, की सेवा, सिस्टम, व्यापार, ट्रेडिंग, प्रशिक्षण, विश्वास, दुनिया
इंटरनेट पर बहुत सारे वेबसाइट हैं, जहां आप अपने बनाए हुए वीडियो को अपलोड कर घर बैठे पैसे कमाने के तरीके में बहुत मजेदार है. तथा वहा से एक अच्छी आमदनी अर्न कर सकते हैं. वीडियो बनाना पैसा कमाने का एक अच्छा साधन बन सकता है. जिस सब्जेक्ट पर आप वीडियो बनाना चाहते हैं, तो उसके लिए पहले आपको एक सब्जेक्ट को चुनाव करना पड़ेगा. उसी सब्जेक्ट एक के ऊपर रहते हुए हर एक वीडियो को फोकस करना होगा.
Internet पर बहुत सारी ऐसी Website है, Online Income करके पैसे कमा सकते हैं । मैं नहीं कहता कि उनमें से सभी स्कैम(घोटाला) होते हैं, लेकिन विश्वास के लिए उनमें से बहुत से Scam होते हैं। उनमें से कुछ कंपनियां हिट और रन होती है। जिसका Payment प्राप्त करने के इंतजार में रह जाएंगे। पैसे के लिए शॉर्टकट जैसी कोई चीज नहीं होती, परंतु हां, कुछ ऐसे आसान तरीके हैं जैसे, Affiliate Marketing से पैसे कमाना, चीजें बेचना, Servey Form भरना, Captcha Code solver से कमाना, Facebook, Instagram से Income करना, ऐसे और भी बहुत सारी चीजें हैं जिसे अच्छी कमाई कर सकते हैं परंतु जब भी आप कोई भी Website पर काम करे तो उसका review और फीडबैक जरूर पढ़ें अन्यथा आप Online Scam के शिकार हो सकते हैं।
माध्यमिक शिक्षा परिषद में सभी स्कूलों को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया चल रही है। स्कूलों में सृजित पदों के सापेक्ष शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की नियुक्ति, मान्यता, भवन आदि से संबंधित डाटा ऑनलाइन किया जा रहा है। प्रमुख सचिव के निर्देशों पर 25 जून तक यह कार्य पूर्ण किया जाना है। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इसके लिए वेबसाइट एचटीटीपी://स्कूल्स डॉट आरएमएसए-यूपी डॉट इन शुरू की है। मगर, डाटा ऑनलाइन करने में स्कूल रुचि नहीं दिखा रहे। गुरुवार तक कुछ स्कूलों ने ही वेबसाइट पर अपना ब्यौरा ऑनलाइन किया था। इंटर की मार्कशीट आने के बाद तय समय पर यह कार्य पूर्ण करने को माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बीच का रास्ता निकाला है। विभाग स्कूलों को मार्कशीट नहीं दे रहा है। उन्हें पहले वेबसाइट पर अपने स्कूल से संबंधित जानकारी अपलोड करने को कहा जा रहा है। इसकी प्रति जमा करने पर उन्हें मार्कशीट दी जाएगी।
साथ ही जानिये कि किस तरह निवेश को डाइवर्सिफाई करके निवेश के रिस्क को कम किया जा सकता है. निवेश के लिए कंपनी कैसे चुन सकते हैं. किस तरीके से निवेश को डाइवर्सिफाई कर सकते हैं. लार्ज कैप, मिड कैप और स्माल कैप कम्पनियों में निवेश का क्या नजरिया होना चाहिए. हेजिंग क्या है और इससे शेयर बाजार में निवेश के रिस्क को कैसे कम किया जाता है. फ्यूचर और ऑप्शन्स क्या हैं यह भी समझने की कोशिश करेंगे.
माध्यमिक शिक्षा परिषद में सभी स्कूलों को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया चल रही है। स्कूलों में सृजित पदों के सापेक्ष शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की नियुक्ति, मान्यता, भवन आदि से संबंधित डाटा ऑनलाइन किया जा रहा है। प्रमुख सचिव के निर्देशों पर 25 जून तक यह कार्य पूर्ण किया जाना है। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इसके लिए वेबसाइट एचटीटीपी://स्कूल्स डॉट आरएमएसए-यूपी डॉट इन शुरू की है। मगर, डाटा ऑनलाइन करने में स्कूल रुचि नहीं दिखा रहे। गुरुवार तक कुछ स्कूलों ने ही वेबसाइट पर अपना ब्यौरा ऑनलाइन किया था। इंटर की मार्कशीट आने के बाद तय समय पर यह कार्य पूर्ण करने को माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बीच का रास्ता निकाला है। विभाग स्कूलों को मार्कशीट नहीं दे रहा है। उन्हें पहले वेबसाइट पर अपने स्कूल से संबंधित जानकारी अपलोड करने को कहा जा रहा है। इसकी प्रति जमा करने पर उन्हें मार्कशीट दी जाएगी।
स्पेनमा करछलीको आरोप लाग्ने र त्यसलाई स्वीकार गर्ने मार्सेलो पहिलो खेलाडी होइनन् । लियोनल मेस्सी, क्रिष्टियानो रोनाल्डो, नेइमारसहितका खेलाडीमाथि पनि यस्तो आरोप लागेको थियो र उनीहरुले पनि जेल सजाय तथा जरिवाना स्वीकार गरेका थिए । स्पेनिस कानुन अनुसार दुई वर्षभन्दा कम समयको कैदका लागि जेलमा बस्नु पर्दैन । यसले गर्दा मार्सेलो पनि जेल भने जानु पर्ने छैन ।

इन्टरनेट आज के समय से सबसे सबसा बड़ा माध्यम से किसी से जुड़ने के लिए अपने बिज़नस को बड़ा करने के लिए ऑनलाइन एडवरटाइजिंग (Online advertising) करने के लिए पढाई करने के लिए यहाँ तक की घर बैठे ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए भी आप इन्टरनेट का इस्तेमाल कर सकते है अब इन्टरनेट से ऑनलाइन पैसे (Online Paise) कमाए के कई तरीके है और आपको इन्टरनेट में बहोत सरे वेबसाइट मिल जायेंगे जहा से आप घर पर ही काम कर करके पैसे कमा सकते है लेकिन इसके लिए आपको इन्टरनेट के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए क्यों इन्टरनेट में आपको बहोत सरे फेक (Fake) यानि नकली वेबसाइट मिल जायेंगे जो आपको पैसे देने का वादा करते है लेकिन काम करने के बाद पैसे नहीं देते तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको रियल मनी (Real Money) कमाने के तरीके बताएँगे की कैसे घर बैठे ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाए पूरी जानकारी हिंदी में (How to earn money online at home information in hindi) हाउ टो मनी ऑनलाइन अट होम इनफार्मेशन इन हिंदी.
×