आलेख की विषय वस्तु भले ही सर्वज्ञात है किन्तु उसे प्रमाणिक स्वरूप देने का यह य्र्यास अच्छा है …भाषा प्रवाह में कतिपय धत्ता विधानों की कमी तथा पुनरावृति दोष से बचें ..आलेख -कुल मिलाकर देशभक्त पूर्ण है किन्तु मोदी जी को सम्मानित करने के फेर मेंअन्य अनेक गुमनाम वास्तविक .राष्ट्रवादियों की उपेक्षा अपने आप ही हो जाना स्वाभाविक है …दिवस दिनेश गौर का आलेख प्रकाशित कर प्रवक्ता .कॉम ने बेहतरीन देशभक्ति पूर्ण कार्य किया है ..साधुवाद …

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि सरकार ने अगले पांच साल में किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए सात सूत्रीय रणनीति तैयार की गई है। पिछले साल तय की गई इस सात सूत्रीय रणनीति के तहत सिंचाई प्रणाली को मजबूत करने, किसानों को बेहतर किस्म के बीज मुहैया कराने और फसल कटाई के बाद उन्हें बरबादी से बचाने जैसे तरीके शामिल हैं।
Facebook से पैसे कैसे कमाए? Facebook क्या है ये तो शायद सभी Internet users को पता ही है. पर क्या आपको Facebook से पैसे कमाने का तरीका के बारे मैं पता है? जी हाँ आपने बिलकुल सही सुना की Facebook से बिलकुल पैसे कमाया जा सकता है. ये बात सुनकर बहुतों को आश्चर्य हो रहा होगा पर यकीन मानिये मैं झुठ नहीं बोल रहा हूँ. आज हम इसी के बारे में पूरी तरह से जानेंगे की आखिर कैसे हम Facebook से पैसे कमा सकते हैं.
अगर आपको लिखना पसंद है या आपकी लिखने की स्किल (Writing skill) अच्छी है तो आप ऑनलाइन किसी भी वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिख कर घर पर ही काम करके बिना कोई पैसे खर्च करके इंटरनेट से पैसे कमा सकते है आज कल बहोत से ऐसे फ्रीलान्स कंटेंट राइटर ( Freelance content writer) का काम करके महीने के हजारो रूपये कमा रहे है अगर आपको ब्लॉग बनके और इसे मेन्टेन करके की कोई जानकारी नहीं है तो आप ऑनलाइन कंटेंट राइटर बन कर भी पैसे कमा सकते है

तस्करीका मुख्य योजनाकार गोरे भनेर चिनिने चूडामणि उप्रेती हुन् । आफ्नो सुन हराएपछि उनले बनलाई नियन्त्रणमा लिएर धापासीस्थित थ्री मोटर्स ग्यारेजमा लगे । अनेक यातना पाएर ड्युटीमा फर्किएका बन अचानक २२ माघमा विमानस्थलभित्रै दुर्घटनामा मारिए । सिसिटिभी फुटेज भन्छ, ‘उताबाट उच्चगतिमा आइरहेको इन्धन ट्याङकरमुनि छिरेका बनले आत्महत्या गरेका हुन ।’ तर अनौठो, यो विषयमा विमानस्थल प्रशासन र प्रहरी संगठनले यो विषयमा गम्भीर अनुसन्धान गरेन । उनको मृत्युलाई सामान्य दुर्घटनाका रुपमा प्रहरी बुलेटिनबाट प्रचार गरियो ।


ज़्यादा-से-ज़्यादा मुनाफा कमाने का दबाव। हाल के सालों में आयी आर्थिक मंदी का असर दुनिया-भर में सभी कारोबार पर पड़ा है। साथ ही, उन्हें बदलती टेकनॉलजी के साथ कदम-से-कदम मिलाना होता है। इसके अलावा, पूरी दुनिया में और एक ही इलाके में कंपनियों के बीच होड़ इतनी बढ़ गयी है कि मार्केट में अपनी जगह बनाए रखना आसान नहीं। ऐसे में कर्मचारियों को लग सकता है कि मालिक या मैनेजर के ठहराए टार्गेट को पूरा करने का एक ही रास्ता है, बेईमानी करना।
अगर आप ऐसी जॉब के बारें में सोच रहे है। जिसमें बॉस की कोई टेंशन न हो। जब आपको अच्छा लगे, तब काम करें। जिस कंपनी या क्लांइट के साथ काम करने का मन हो उसके साथ करें। तो आप ऑनलाइन फ्रीलांसिंग कंपनियों को ज्वाइन कर सकते हैं। अगर आप इन कंपनियों को रोज 3 से 4 घंटे भी देते हैं तो आप 10 से 15 हजार आराम से घर बैठें कमा सकते हैं। आजकल ऐसा ही देखा जा रहा है कि लोग अपने करियर ग्रोथ के लिए पार्ट टाइम जॉब्स का सहारा ले रहे हैं। इससे वह कंपनी से दूर खुद की एक पहचान भी बना रहे हैं और साथ में पैसा भी कमा रहे हैं। अगर आप भी इस तरह की टेंशन फ्री जॉब करना चाहते हैं तो यहां ऐसी वेबसाइट्स के बारें में जानकारी दी जा रही है।
अगर आप अपनी जिंदगी में success होना चाहते है तोह एक लक्ष्य बनाइये,अगर आपकी जिंदगी में एक साथ बहुत कुछ चल रहा है,या फिर आप एक साथ कई लक्ष्य पूरा करने का प्रयत्न कर रहे है तोह आप कभी भी अमीर नहीं बन सकते.क्योकि करोरपति बनना कोई ऐसा काम नहीं की आप एक हाथ में किताब लिए है और याद कर रहे है,दूसरी ओर टीवी देख रहे है,ऐसा करने पर हो सकता है आप exam में पास भी हो जाओ लेकिन दोस्तों अमीर बनने के लिए एक लक्ष्य का होना बहुत ही जरुरी है.
Musk founded his third company, Space Exploration Technologies Corporation, or SpaceX, in 2002 with the intention of building spacecraft for commercial space travel. By 2008, SpaceX was well established, and NASA awarded the company the contract to handle cargo transport for the International Space Station—with plans for astronaut transport in the future—in a move to replace NASA’s own space shuttle missions.
अगर आप अभी स्कूल में है और इन्टरनेट से घर बैठे पार्ट टाइम काम करके इंटरनेट से पैसे कमाना चाहते है या फिर ब्लॉग्गिंग (Blogging) में अपना करियर बनाना चाहते है तो ब्लॉग बनाके पैसे कमाना बेस्ट तरीका माना जाता है लेकिन ब्लॉग्गिंग में सक्सेस पाना इतना आसान नहीं है इसके लिए आपको काफी चीजों को ज्ञान होना बेहद जरुरी है जैसे की डोमेन नेम (Domain name) , वेब होस्टिंग (Web Hosting) , एसइओ (SEO) इत्यादि के बारे में नॉलेज होना चाहिए तभी आप ब्लॉग बनके इन्टरनेट से घर बैठे रोजाना पैसे कमा सकते है पोस्ट लिख के इसके लिए
×