नीचे आपको इन कामों की लिस्ट दी गयी है जिनकी मदद से आप पैसा कमा सकते है अगर आप सोशल मीडिया से भी पैसा कमा चाहते है जैसे फेसबुक,यूट्यूब या ट्विटर से तो आप हमारी इस से पहले वाली पोस्ट देख सकते है . उसमें भी आपको कोई पैसा लगाने की जरूरत नहीं है  .अब नीचे देखिये 15 बेस्ट तरीके .इस पोस्ट में आपको paise kamane ke tips in hindi online paisa kamane ki website paisa kamao without investment paisa kamane ka idea के बारे में बताया गया है .
वालिबॉल और सेपकटकरा जैसे खेलों में भारत का खराब प्रदर्शन जारी रहा। स्क्वैश में भारतीय महिला टीम को ग्रुप-बी के महत्वपूर्ण मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे सेमीफाइनल में उसे गत चैंपियन मलयेशिया के रूप में कड़े प्रतिद्वंद्वी से भिड़ना होगा। सीनियर खिलाड़ियों दीपिका पल्लीकल कार्तिक और जोशना चिनप्पा को जोए चेन और एनी एयू के खिलाफ क्रमश: 1-3 और 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।
जैसा की आप जानते हैं की Google पूरी दूनियां में सबसे बड़ी कंपनी है और इसके बहुत सारे सर्विसेज हैं जिसमे की Gmail YouTube भी शामिल हैं। Google का एक और service है जिसका नाम है Google Adsense जोकि हम सब को घर बैठे पैसा कमाई करने का मौका देता है। अगर आप Google Adsense के मेंबर बन जाते हैं जोकि बहुत ही आसान है, तो Google आपको advertisement देता है जिसे आप अपने website में लगाकर पैसा कमा सकते हैं। Google से पैसा कामना सबसे अच्छा और आसान तरीका है और लाखो लोग इससे घर बैठे पैसा कमा रहे हैं।
एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के तरीके बहुत ज्यादा अच्छा है. जिससे आप अपने घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा एफिलिएट मार्केटिंग में यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से एफिलिएट नहीं लेना चाहते हैं, तो आप एक ही वेबसाइट से बहुत सारे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों का एफिलिएट  ले सकते हैं. कुलिंक एक ऐसा ही वेबसाइट है, जो आपको एफिलिएट मार्केटिंग का बहुत सारे ऑप्शंस देता है. कुलिंक आपको ढेर सारी अपडेट्स डेली भेजते रहते हैं.

अमीर लोग 50 फीसदी पैसे बचाते हैं. बाकी 50 फीसदी वहां निवेश कर रहे हैं जहां आपको अच्छे रिटर्न मिले. “क्या आपको पता है यदि आप निवेश साधन में तीस साल के लिए 800 रुपये प्रति माह मासिक नेटफ्लिक्स चार्ज को बचाते हैं और निवेश करते हैं जो सालाना 15 प्रतिशत देता है, तो आप 55 लाख रुपये जमा कर सकते हैं? यह बुद्धिमानी से निवेश करने का तरीका है. यदि आपकी आयु 30 वर्ष से कम हैं, तो इक्विटी/स्टॉक-लिंक्ड उत्पादों में अपनी बचत का एक बड़ा हिस्सा निवेश करें. ऋण केवल आपकी बचत का एक छोटा सा हिस्सा होना चाहिए.  म्यूचुअल फंड के माध्यम से, आप अपनी बचत को विभिन्न प्रकार के फंडों में फैला सकते हैं. सोने के लिए 5 फीसदी एक्सपोजर लें. 5 से 10 साल की अवधि के साथ रियल एस्टेट में निवेश न करें, और बेहतर विकल्प हैं, रेगो कहते हैं.
वालिबॉल और सेपकटकरा जैसे खेलों में भारत का खराब प्रदर्शन जारी रहा। स्क्वैश में भारतीय महिला टीम को ग्रुप-बी के महत्वपूर्ण मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे सेमीफाइनल में उसे गत चैंपियन मलयेशिया के रूप में कड़े प्रतिद्वंद्वी से भिड़ना होगा। सीनियर खिलाड़ियों दीपिका पल्लीकल कार्तिक और जोशना चिनप्पा को जोए चेन और एनी एयू के खिलाफ क्रमश: 1-3 और 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।
भारतीयों ने निर्धारित समय और शूटऑफ में कई मौके गंवाए । दोनों टीमें 60 मिनट के बाद 2-2 से बराबरी पर थी । शूट ऑफ में मलेशिया ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार एशियाड फाइनल में प्रवेश किया। भारत ने ग्रुप चरण में 76 गोल किये लेकिन सडन डैथ में एस वी सुनील मौका चूक गए। आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह पहले पांच शाट में गोल कर सके जबकि मनप्रीत, दिलप्रीत सिंह और सुनील चूक गए।
अगर आप आजीविका चलाने के लिए नौकरी करते हैं और आपको यह उम्मीद नहीं है कि वह नौकरी आपको अमीर बनाएगी, तब आप ज़रूर उस काम से प्रेम करते होंगे, है ना ? नहीं, यह कोई चालाकी भरा सवाल नहीं है। यह तो हमारी महत्वाकांक्षाओं की प्राथमिकता तय करने के बारे में है। अगर हम सिर्फ़ पैसे की खातिर काम करते हैं, तो इसमें समझदारी लगती है कि हम ज़्यादा से ज़्यादा कमाएँ, जितना हम कमा सकते हैं, जितना हम चाहते हैं।
ऐसे में लोग शॉर्टकट तलाशने शुरू कर देते हैं। लेकिन, हर किसी के हाथ तिजोरी की चाबी तो लग नहीं पाती। बस हाथ रह जाती है निराशा। लेकिन, निराश होने की कोई जरूरत नहीं है। आज के समय में कुछ भी असंभव नहीं है। बस सही दिशा में सही प्रयास करना जरूरी है। चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे बेहद आसान और विचित्र तरीके से आप कमा सकते हैं ढेर सारे रुपए। यदि आप कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हो तो पार्ट टाइम बिजनेस एक बेहतर रास्ता हो सकता है। बशर्ते कि आप इसके स्टार्ट करने के बाद बीच में न बंद करें और इसके लिए अपनी रुटीन जॉब न छोड़ें।
कैसे अमीर पाने के लिए? अमीर सुझाव प्राप्त हमारे मुफ़्त के साथ पैसा बनाने के लिए और सिद्ध किया है। पैसा हर किसी के आविष्कार के इस लोकप्रिय सवाल पूछ रहा है के बाद से: आप कैसे अमीर मिलता है? और पैसा बनाने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है? हम यह कैसे करना है पता, और हाँ: शॉर्टकट हैं! YouWillGetRich आप पैसा बनाने के लिए और तेजी से आप कभी सोच सकते हैं की तुलना में अमीर पाने में मदद मिलेगी कि आम लोगों के लिए रचनात्मक समाधान प्रदान करता है। इसका कोई मजाक नहीं। श्रेष्ठ भाग? हम वर्तमान तरीकों, मुक्त पारदर्शी है, और आप अपने घर छोड़ने के लिए कभी नहीं! पैसे ऑनलाइन आज बनाओ इसका आसान ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए। खासकर अगर आप सिर्फ घर से एक अतिरिक्त आय उत्पन्न करने के लिए एक रास्ते की तलाश कर रहे हैं। पर पढ़ें, हम हर किसी के लिए कुछ अवसर मिल गया है। जल्दी धनवान बनो किसी भी लॉटरी ऑनलाइन एंड विन पैसे खेलने स्वचालित वेबसाइटें: परम ऑनलाइन पैसा मशीन भुगतान किया सर्वेक्षण: प्रति सप्ताह $ 3000 या अधिक कमाने कोई कारोबार शुरू करना पोकर ऑनलाइन और अमीर हो जाओ स्टॉक और शेयर ट्रेडिंग वेतन वृद्धि हुई उधार के पैसे का निवेश विदेशी मुद्रा व्यापार, अमीर पाने के लिए नया तरीका इंटरनेट पर कैसीनो और जुआ
पैसे कमाने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं, आप घर बैठे भी कुछ आसान काम करके पैसा कमा सकते हैं। अपने फ्री टाइम में भी ये काम किए जा सकते हैं। इसके लिए आपके पास इंटरनेट और उसकी बेसिक नॉलेज होना जरूरी है। ऑनलाइन कमाई आपकी आमदनी बढ़ाने का एक शानदार जरिया है। इनमें से 3 पॉपुलर तरीकों की जानकारी हम आपको दे रहे हैं, जिनसे घर बैठे मोटी कमाई की जा सकती है। इसके लिए इंटरनेट पर कुछ वेबसाइट्स आपको पार्ट टाइम और फुल टाइम दोनों तरह से काम मुहैया कराती हैं। 

एक चीज़ तो हमें पहले से ही पता है की अगर किसी चीज़ को करने में आपको मज़ा आता है तो यकीन मानिये उस काम को करने से आपको ये कभी नहीं लगेगा की आप कोई काम कर रहे हैं. बल्कि ऐसे काम करने में आपकी रूचि और बढ़ेगी. इसके साथ साथ अगर उस काम को करने से आपको पैसे भी मिल जाये तो क्या बात है. Facebook का इस्तमाल हम सभी लोग रोजाना करते हैं तो मैंने सोचा क्यूँ न आप लोगों को ये बता दिया जाये की फेसबुक से पैसे कैसे कमाए. तो बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं.

यूट्यूब को इन्टरनेट की दुनिया में कोन नहीं जानता ये एक ऐसा प्लेटफार्म है जहा पर आप किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हो विडियो की मदद से और वीडियोस को शेयर कर सकते हो अगर आपके पास कोई टैलेंट है जैसे सिंगिंग डांसिंग , कुछ भी टैलेंट हो तो आप यूट्यूब पे शेयर करके कर सकते है और लोगो तक अपने टैलेंट को आसानी से पोहचा सकते है इसके अलावा आप यूट्यूब पे ऑनलाइन पैसे (online paise) भी कमा सकते है विडियो को मोनेटाइज कर के.

×