Elon Reeve Musk (born June 28, 1971) is a South African-born American entrepreneur and businessman who founded X.com in 1999 (which later became PayPal), SpaceX in 2002 and Tesla Motors in 2003. Musk became a multimillionaire in his late 20s when he sold his start-up company, Zip2, to a division of Compaq Computers. Musk made headlines in May 2012, when SpaceX launched a rocket that would send the first commercial vehicle to the International Space Station. He bolstered his portfolio with the purchase of SolarCity in 2016, and cemented his standing as a leader of industry by taking on an advisory role in the early days of President Donald Trump's administration.
5 मेरे प्यारे भाइयो, सुनो। क्या परमेश्‍वर ने ऐसों को नहीं चुना जो दुनिया में गरीब हैं ताकि वे विश्‍वास में धनी और उस राज के वारिस बनें, जिसका वादा उसने उनसे किया है जो उससे प्यार करते हैं? 6 लेकिन तुमने गरीब इंसान को बेइज़्ज़त किया है। क्या अमीर तुम पर अत्याचार नहीं करते और तुम्हें घसीटकर अदालतों में नहीं ले जाते? 7 क्या वे उस बढ़िया नाम की निंदा नहीं करते, जिस नाम से तुम बुलाए गए हो? 8 अब अगर तुम शास्त्रवचन के मुताबिक इस शाही नियम का पालन करते हो: “तुझे अपने पड़ोसी से वैसे ही प्यार करना है जैसे तू खुद से करता है,” तो तुम बहुत अच्छा काम कर रहे हो। 9 लेकिन अगर तुम भेदभाव दिखाना जारी रखते हो, तो तुम पाप कर रहे हो और यह नियम तुम्हें गुनहगार ठहराता है।

हर कोई कार्यालय में अनन्त घंटे बिताए बिना ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए चाहता है, लेकिन दुर्भाग्य से हर कोई जानता है कि इस सपने को वास्तविकता में बदलने के लिए कैसे। ज्यादातर लोगों का मानना ​​है कि कोई दैनिक दफ्तरों के बिना अमीर बन सकता है वे पारिवारिक समारोहों को खोने, हर डॉलर बचाने और आशा करते हैं कि कुछ दिन चीजें बदलेगी। यदि हम आपको बताते हैं कि हम आज आपके लिए चीजें बदल सकते हैं, तो क्या होगा?
9 जो भाई गरीब है वह अपने ऊँचे किए जाने पर खुशी मनाए, 10 और जो अमीर है वह अपने दीन किए जाने पर खुशी मनाए, क्योंकि वह ऐसे मिट जाएगा जैसे मैदान में उगनेवाला फूल। 11 जैसे सूरज के चढ़ने पर उसकी तपती धूप से घास-पत्ते मुरझा जाते हैं और उनका फूल सूखकर गिर जाता है और उसकी खूबसूरती मिट जाती है, ठीक वैसे ही एक अमीर आदमी भी अपनी ज़िंदगी की भाग-दौड़ में मिट जाएगा।
फोटो स्टॉक रखने वाली वेबसाइट भी आपके ऑनलाइन कमाई का जरिया बन सकती है। दुनिया भर में www.shutterstock.com ,www.shutterpoint.com और www. istockphoto.com जैसी कई वेबसाइट फोटो खरीदकर उसका भुगतान करती हैं। इन कंपनियों से टाइअप करके आप मंथली बेसिस पर कमाई कर सकते हैं। कंपनियां प्रोजेक्ट के तौर पर भी आपको असाइनमेंट देती हैं। मेंबर को फोटो वेबसाइट पर सब्मिट करना होता है। इसके बाद साइट की पॉलिसी के अनुसार आपको 15 से 85 फीसदी तक रॉयल्टी मिलती है। इसमें लाखों रुपए तक की कमाई संभव है।
माध्यमिक शिक्षा परिषद में सभी स्कूलों को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया चल रही है। स्कूलों में सृजित पदों के सापेक्ष शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की नियुक्ति, मान्यता, भवन आदि से संबंधित डाटा ऑनलाइन किया जा रहा है। प्रमुख सचिव के निर्देशों पर 25 जून तक यह कार्य पूर्ण किया जाना है। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इसके लिए वेबसाइट एचटीटीपी://स्कूल्स डॉट आरएमएसए-यूपी डॉट इन शुरू की है। मगर, डाटा ऑनलाइन करने में स्कूल रुचि नहीं दिखा रहे। गुरुवार तक कुछ स्कूलों ने ही वेबसाइट पर अपना ब्यौरा ऑनलाइन किया था। इंटर की मार्कशीट आने के बाद तय समय पर यह कार्य पूर्ण करने को माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बीच का रास्ता निकाला है। विभाग स्कूलों को मार्कशीट नहीं दे रहा है। उन्हें पहले वेबसाइट पर अपने स्कूल से संबंधित जानकारी अपलोड करने को कहा जा रहा है। इसकी प्रति जमा करने पर उन्हें मार्कशीट दी जाएगी।

Paisa Kamaane Ke Galat Tarike Va Upay : इस दुनिया में हर व्यक्ति पैसा कामना चाहता है कोई अच्छे कामो से कमा लेता है तो जॉब करता है या कोई बिज़नेस करता है हर किसी का पैसे कमाने का अपना-2 तरीका होता है | इन तरीको में लोग 2 तरह की कमाई करते है जिसे हम कहते है 1 नंबर की कमाई व 2 नंबर की कमाई | एक नंबर की कमाई में वो रोज़गार आता है जो हम ईमानदारी से कमाते है व दो नंबर की कमाई में वह पैसा आता है जो हम दो नंबर से कमाते है यानि की बेईमानी से व गलत तरीके से कमाते है इसीलिए हम आपको गलत तरीके से पैसा कमाने के टोटके के कुछ उपाय व तरीको के बारे में बताते है जिन उपायों को पढ़ कर आप भी कमा सकते है व जान सकते है |
एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के तरीके बहुत ज्यादा अच्छा है. जिससे आप अपने घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा एफिलिएट मार्केटिंग में यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से एफिलिएट नहीं लेना चाहते हैं, तो आप एक ही वेबसाइट से बहुत सारे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों का एफिलिएट  ले सकते हैं. कुलिंक एक ऐसा ही वेबसाइट है, जो आपको एफिलिएट मार्केटिंग का बहुत सारे ऑप्शंस देता है. कुलिंक आपको ढेर सारी अपडेट्स डेली भेजते रहते हैं.
16 मेरे प्यारे भाइयो, धोखा न खाओ। 17 हरेक अच्छा तोहफा और हरेक उत्तम देन ऊपर से मिलती है, क्योंकि यह आकाश की ज्योतियों* के पिता की तरफ से आती है। उस पिता में कभी कोई बदलाव नहीं होता, न ही कुछ घट-बढ़ होती है, जैसे रौशनी के घटने-बढ़ने से छाया घटती-बढ़ती है। 18 क्योंकि उसकी यह मरज़ी थी इसलिए उसने सच्चाई के वचन से हमें पैदा किया ताकि हम उसकी सृष्टि में से चुने गए पहले फल हों।

हम अपने खार्चो को तो रोक नहीं सकते। लिहाजा उन खर्चो में जो रुपए जबरन खर्च होते हैं उन्हें बचाकर हमारा काफी फायदा हो सकता है। जैसे खुल्ले पैसे हम संभालकर रखें, यहां-वहां चिल्लर रखकर भूल जाने की आदत को सुधारें, पुराने कपड़ों की जेब ठीक से चेक करें और पैसे संभाल लें। बाजार में कुछ खास जगहों पर चिल्लर की एवज में मोटे पैसे मिल जाते हैं। मसलन अगर आप 90 रुपए की चिल्लर बेचते हैं तो आपको इसके 100 रुपए मिलेंगे। ऐसे में आपकी 10 रुपए की कमाई हो सकती है। पुराने नोट और खास संख्या के नोट भी महंगे बिकते हैं, जिनके लोग हजारों रुपए तक देते हैं।


12 सुखी है वह इंसान जो परीक्षा में धीरज धरे रहता है, क्योंकि परीक्षा में खरा उतरने पर वह जीवन का ताज पाएगा जिसका वादा यहोवा ने उनसे किया है जो उससे लगातार प्यार करते हैं। 13 जब किसी की परीक्षा हो रही हो तो वह यह न कहे: “परमेश्‍वर मेरी परीक्षा ले रहा है।” क्योंकि न तो बुरी बातों से परमेश्‍वर को परीक्षा में डाला जा सकता है, न ही वह खुद बुरी बातों से किसी की परीक्षा लेता है। 14 लेकिन हर कोई अपनी ही इच्छाओं से खिंचकर परीक्षाओं के जाल में फँसता है। 15 फिर इच्छा गर्भवती होती है और पाप को जन्म देती है, और जब पाप कर लिया जाता है तो यह मौत लाता है।
कैप्चा के बारे में सब जानते होंगे। जब भी आप कहीं अपनी आईडी बनाते हैं या ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको वहां कैप्चा डालना होता है। आपको बता दें कि कैप्चा इंट्री भी आपको पैसे दिला सकती है। देश और दुनिया में कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्हें हजारों और लाखों की संख्या में वेबसाइट की जरूरत है, जिसको कैप्चा के जरिए सुरक्षित किया जाता है। ऐसे में आप कैप्चा सॉल्व कर भी पैसे कमा सकते हैं। हर 1000 कैप्चा सॉल्व करने पर आप 1 से 2 डॉलर कमा सकते हैं।
वैसे तो Internet पैसे कमाने के बहुत से तरीके है | लेकिन में यहाँ आप लोगो को 2 तरीको के बारे में बताने जा रहा हूँ | जिनकी सहायता से मैं भी पैसे कमा रहा हूँ, और इसमें कोई रिस्क भी नही है | और इसमें आपको Internet से पैसे कमाने के लिए किसी Degree की जरूरत नही है | लेकिंन आप Internet से पैसे तभी कमा सकते है | जब आपका किसी चीज में रूचि रखते हो | जैसे मान लीजिये आपका खाना बनाने में Interest है | तो आप खाने से सम्बंधित Blog बनाकर, अपने द्वारा तैयार अपनी Recipes को अपने Blog पर डाल सकते हैं |
आपने आज तक बहुत सारी पोस्ट पढ़ी होंगी, हाउ टू अर्न मनी ऑनलाइन, इंटरनेट की दुनिया में कैसे पैसे कमाएं, ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके. सभी में आपको कई सारे तरीकों के बारे में बताया गया होगा परंतु जो तरीके हम आपको बताने जा रहे हैं वह बेहद ही सरल और जल्दी से होने वाले हैं उन में किसी भी प्रकार का पैसा खर्च नहीं होगा सिर्फ आप समय लगा करके ही बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं.

बहुत-से लोग तो यह तक दावा करते हैं कि सफलता की सीढ़ी चढ़ने के लिए बेईमानी करना ज़रूरी है। एक अनुभवी बिज़नेसमैन कहता है: “लोग एक-दूसरे से आगे निकलना चाहते हैं इसलिए कहते हैं, ‘काम पूरा करने के लिए मैं कुछ भी करने को तैयार हूँ, किसी भी हद तक जाने को तैयार हूँ।’” लेकिन क्या यह सोच सही है? या फिर जो बेईमानी को जायज़ ठहराते हैं, वे ‘झूठी दलीलों से खुद को धोखा दे रहे हैं’? (याकूब 1:22) आइए देखें कि ईमानदारी दिखाने के क्या फायदे होते हैं। (g12-E 01)


तो अगर आपके पास है कोई क्रिएटिव आईडिया तो आपका उस पर विडियो बनके यूट्यूब प्लेटफार्म अपना एक यूट्यूब चैनल बनाके आसानी से पैसे कमा सकते है आज कल हजारो लोग यूट्यूब से हजारो लाखो यहाँ ताकि करोडो रूपये भी कमा रहे है अगर आप जानना चाहते है की यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए घर बैठे तो इसके लिए आप ये पोस्ट पढ़े यूट्यूब चैनल बनाके पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी  तो जैसे ही आप चैनल बना लेते है और आपके चैनल पर यूट्यूब मोनेटायिजेसन एक्टिवेट हो जाता है इसके बाद आपके वीडियोस पर गूगल ऐडसेंस की तरफ सेप्रचार दिखाए जायेंगे जिसे आपको पैसे मिलेंगे और इस पैसे को सीधा अपने बैंक में भेज सकते है.
×