उदाहरण के तौर पर एक व्यक्ति ने मेहनत कर एक किताब लिखी उस पर कुछ रूपये लगा दिए और उसे पब्लिश करवा दीया साथ में अपनी रोयाल्टी भी ले ली अब क्या हुआ की वही किताब लोगों को पसंद आ गयी लोगों ने उसे इतना पसंद किया की वही किताब बेहिसाब बिकने लगी और साथ में फायदा ये हुआ की उसी किताब की कॉपी नहीं बनवाइ जा सकती थी क्योंकि किताब के मालिक ने किताब पर अपनी रोयाल्टी ले ली थी.
मैंने आपको पहले से ही इसके बारे में थोडा knowledge दे दिया है, अब details में जाते हैं. हर कोई seller अपने product को online sell करने में success हासिल कर नहिं पाता. इसीलिए वो affiliate marketing के जरिये अपना selling करता है. मान लीजिये आपका एक कपडे का दुकान है, पर आप उसके अच्छा sell नहिं कर पा रहें. तो आप किसीको बोलेंगे के, अगर वो आपके कपडे sell करने में मदद करता है तो आप उसे हर sell में इतनी percent का commission देंगे. येही होता है affiliate marketing.
अधिक से अधिक कमाई करने के लिए अपना Referral Link अपने दोस्तों और फेसबुक आदि पर भेजें लोगो को इससे जुड़ने के लिए कहें आपको इससे बहुत अच्छी कमाई होगी यदि आप एक आदमी को जोड़ते है अपने Referral Link मदद से तो आपको उसके जुड़ते ही 0.05 डॉलर यानि 3-5 रु की कमाई होगी उसके साथ ही जितना वो कमाएगा उसका 10% आपके खाते खुद ब खुद जुड़ जायेगा तो इसका उपयोग जरुर करें....!
दोस्तों अगर आप ब्लॉग पर लिखना नहीं चाहते हो तो आप YouTube पर विडियो डाल कर भी Google से पैसे कमा सकते हो, आपकी विडियो अगर लोगो को पसंद आने लगती है और आपके बहुत सारे YouTube पर फेन बन चुके है, तो आप अपनी विडियो मे Advertise करके भी बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है अगर आपका YouTube Channel बहुत बड़ा बन गया तो आप उस चैनल से इतने पिआसे कमा सकते हो जितना आपने कभी सोचा भी नही होगा |
Mega Typers Website से घर बैठे-बैठे Online पैसा Income कैसे करें? यह भी एक Online Earn Money Website में से एक है | इस Website में आप घर बैठे-बैठे Online Typing Job कर सकते है | यह किसी भी प्रकार की fees नही लेती है | और ना ही कोई investment करना पड़ता है | Without Investment Online Earn Money Earn कर सकते है | इस site के अन्दर भी Captcha code solve किया जाता है | Mega Typers site से top Earning की बात करें, तो Per Month $100(Rs.6,000) To $250(Rs.15,000) तक Earn कर लेते है | New customer(user) को starting में $0.45 per 1000 Word Image Type` करने के मिलेगे | बाद में धीरे-धीरे उस उससे भी ज्यादा Earning मिलने लग जाती है | Earning Start करने के लिए Mega Typers Sign up करें

हेलो दोस्तों, मेरा नाम Umair habib है. मुझे Online marketing के बारे में पढ़ना और लोगो को बताना पसंद है. किसी knowledge का सबसे अच्छा इस्तेमाल यही है की उसे सीखो और दुसरो तक पंहुचा दो. हम यह यही करेंगे अब जैसे जैसे internet का इस्तेमाल बढ़ रहा है वैसे ही India भी digital होता जा रहा है. तो हम भी कुछ सीखेंगे कुछ सिखाएगे, India को थोड़ा और Digital बनायगे.

18 मगर इसके बावजूद कोई तुमसे कह सकता है: “तुम सिर्फ विश्‍वास करते हो, मगर मैं काम भी करता हूँ। अपना विश्‍वास बिना काम के तो दिखा, और मैं अपना विश्‍वास अपने कामों से दिखाऊँगा।” 19 क्या तू विश्‍वास करता है कि परमेश्‍वर एक ही है? तू बहुत अच्छा करता है। दुष्ट स्वर्गदूत भी यह मानते हैं और थर-थर काँपते हैं। 20 लेकिन अरे खोखले इंसान, क्या तू इस बात को नहीं मानना चाहता कि कामों के बिना विश्‍वास बेजान है? 21 क्या हमारे पिता अब्राहम को, उसके कामों की वजह से नेक नहीं ठहराया गया था, जब उसने अपने बेटे इसहाक को वेदी पर चढ़ाया? 22 तुम देख सकते हो कि उसका विश्‍वास उसके कामों के साथ-साथ सक्रिय था और उसके कामों से उसका विश्‍वास परिपूर्ण किया गया 23 और यह शास्त्रवचन पूरा हुआ जो कहता है: “अब्राहम ने यहोवा पर विश्‍वास किया और यह उसके लिए नेकी गिना गया” और वह “यहोवा का मित्र” कहलाया।
यदि आपको फोटोग्राफी का शौक है तो आप अपने फोटोग्राफी के शौक को पूरा करने के साथ इससे पैसे भी कमा सकते हो इसके लिए दो अच्छी वेबसाइट FOTOLIA.COM और SHUTTERSTOCK.COM हैं इनमे आप साइनअप करके अपने फोटो को बेच सकते हैं यहाँ पर आप अपने फोटोग्राफी की अच्छी कीमत पा सकते हो. वहीं पेंटिंग की बात करे तो सबसे अच्छा ऑप्शन EBAY.COM है जहां पर रजिस्ट्रेशन करके आप अपने पेंटिंग की अच्छी कीमत पा सकते हो.
यदि आप लिखने के शौकीन हैं और एक राइटर भी बनना चाहते हैं तो आपके लिए ऑनलाइन राइटिंग जॉब एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है क्योंकि इंटरनेट की दुनिया में बहुत सारे लोगों को रोजाना कंटेंट चाहिए होता है. जिसके लिए कंपनियां आपको हजारों रुपए तक पेय कर सकती हैं. इसके लिए आपको अपने पर्सनल नेटवर्क में बातचीत करने की आवश्यकता होगी या Google पर आकर सर्च करना होगा कि कौन सी कंपनियां ऑनलाइन राइटिंग जॉब प्रदान करती हैं फिर उसके बाद आप अपने ऑनलाइन राइटिंग के रेट फिक्स करके लिखना शुरु कर सकते हैं, यहां से आप इंटरनेट की मदद से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं.
यदि आप लिखने के शौकीन हैं और एक राइटर भी बनना चाहते हैं तो आपके लिए ऑनलाइन राइटिंग जॉब एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है क्योंकि इंटरनेट की दुनिया में बहुत सारे लोगों को रोजाना कंटेंट चाहिए होता है. जिसके लिए कंपनियां आपको हजारों रुपए तक पेय कर सकती हैं. इसके लिए आपको अपने पर्सनल नेटवर्क में बातचीत करने की आवश्यकता होगी या Google पर आकर सर्च करना होगा कि कौन सी कंपनियां ऑनलाइन राइटिंग जॉब प्रदान करती हैं फिर उसके बाद आप अपने ऑनलाइन राइटिंग के रेट फिक्स करके लिखना शुरु कर सकते हैं, यहां से आप इंटरनेट की मदद से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं.
इनमें से जो सबसे ज्यादा Famous हैं वो हैं Blogging और दूसरा है Youtube से पैसे कमाना उसे Monitize कर के. क्या आपने कभी ये सोचा की Youtube के Personalities क्यूँ अपने channel को Full Time Job की तरह Treat करते हैं? इसके जवाब बिलकुल आसान है क्यूंकि वो अपने Youtube Channel से अच्छा पैसे कमाते हैं. तो अब आप सोच रहे होंगे की आखिर कैसे वो ऐसा कर पाते हैं जो घबराये नहीं क्यूंकि आज में आप लोगों को यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए के बारे में बताने वाला हूँ जिससे की आप भी Online अच्छा पैसा कमा सकते हैं. तो फिर देरी किस बात की चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं की Youtube से पैसे कमाने का तरीका in Hindi.
आज कल ज्यादातर लोग offline से ज्यादा online course लेना पसंद कर रहे हैं. आखिर ये online course होता क्या है? ये एक platform है जहाँ लोग पैसे खर्च करके अपना मन पसंद skill सिख सकते है. मान लीजिये आपको Photography में interest है. तो ये सिखने केलिए आपको एक academy को join करना होगा. अब ये तो मुमकिन नहिं के आप जो पढ़ना या सीखना चाहते हैं वो आपके घर के पास हो; इसके लिए आपको बाहर भी जाना पड़ सकता है. पर online tution के जरिये कोई भी घर बैठे अपना मन चाहा course ले सकता है.
 आजकल बहुत से ऑनलाइन  फ्रॉड होते हैं ऐसे में हो सकता है कि आप भी किसीफ्रॉड में फस जाए इससे पहले आप यह खबर जरूर पढ़ें यदि आपके बच्चे हैं कोई फैमिली मेंबर व्हाट्सएप फेसबुक या और कोई चैटिंग साइट यूज करता है तो उसे सावधानी बरतने को कहे क्योंकि पिछले कुछ दिनों में 'ओलिविया होक्स' नाम का वॉट्सऐप फ्रॉड चर्चा में आया है, जिसे लेकर ओडिशा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चेतावनी जारी करते हुए सावधान रहने की हिदायत दी है।
महत्वपूर्ण : प्रथम प्रश्नपत्र में तत्वों की दीर्घ आवर्त सारिणी व उनमें उपस्थित तत्वों के गुणों में अवर्तता रसायन की मूल अवधारणाएं, आधुनिक परमाणु संरचना, विभिन्न रासायनिक बंध, तथा द्वितीय प्रश्नपत्र में कार्बन यौगिकों का नामकरण, विभिन्न क्रियात्मक समूहों के सामान्य लक्षण, रासायनिक अभिक्रियाओं की क्रियाविधि तथा पर्यावरणीय अध्ययन को अच्छी तरह से तैयार करें।
इंटरनेट पर बहुत सारे वेबसाइट हैं, जहां आप अपने बनाए हुए वीडियो को अपलोड कर घर बैठे पैसे कमाने के तरीके में बहुत मजेदार है. तथा वहा से एक अच्छी आमदनी अर्न कर सकते हैं. वीडियो बनाना पैसा कमाने का एक अच्छा साधन बन सकता है. जिस सब्जेक्ट पर आप वीडियो बनाना चाहते हैं, तो उसके लिए पहले आपको एक सब्जेक्ट को चुनाव करना पड़ेगा. उसी सब्जेक्ट एक के ऊपर रहते हुए हर एक वीडियो को फोकस करना होगा.
आज के टाइम में average  लोगो के लिए competition बहुत ही ज्यादा है और  आपको competition से उप्पर उठने का एक ही तरीका है। वो भी  Be Obsessed &  be extra –ordinary  अगर आप किसी भी successful इंसान को देखोगे की वो अपने काम को लेकर कितना ज्यादा Obsessed  रहते है।  उनको किसी और काम में ध्यान ही नहीं जाता।  उनका ध्यान सिर्फ और सिर्फ बस एक ही काम में होता है मतलब की वो लोग जिस तरह की focused और dedicated के साथ उस काम को करते है जिस्से देखकर एक normal इंसान को लगेगा की ये इंसान तो सच में पागल है या कोई बीमारी है। लेकिन सच बात तो ये है की obsession कोई बीमारी नहीं बल्कि गिफ्ट है। 
अगर आपके पैसे है तो दस लोग आपके साथ रहेंगे अगर आपके पास पैसे नहीं है तो मुस्किल है कि कोई आपका साथ दे इसलिए आपके पास पैसा होना बहुत जरुरी है अब बात आती है पैसे कमाने की तो इन्टरनेट से online paise kaise kamaye. जिन लोगो की जॉब होती है तो उन्हें कोई पैसो की दिक्कत नहीं होती है लेकिन लोग पढ़े लिखे होने के बावजूद जॉब नहीं मिल पा रही है तो उनके लिए इन्टरनेट एक बेहतरीन ऑप्शन है जहां आपका कोई बॉस नहीं होता आप अपनी मर्जी के मालिक होते है.
एजेन्सी । ब्राजिलियन स्टार मार्सेलो भिएइराले कर छलीको आरोप स्वीकार गरेका छन् । उनले कर छलीको आरोप स्वीकार गर्दै चार महिनाको जेल सजाय र जरिवाना तिर्ने भएका स्पेनिस सञ्चारमाध्यमले जनाएका छन् । आफ्नो आय विदेशी फर्मलाई व्यवस्थित गर्न लगाएर ३० वर्षका मार्सेलोले चार लाख ९० हजार युरो कर छली गरेको आरोप स्पेनिस अधिकारीले लगाएका थिए । मार्सेलोले ७ लाख ५० हजार युरो जरिवाना तिर्नु पर्ने भएको छ ।
उदाहरण के तौर पर जब आप इसी वेबसाइट जैसे makehindi.com को ओपन करते हो तो इस पोस्ट के ऊपर नीचे विज्ञापन लगे होते है जब आप इनके विज्ञापन पर क्लिक करते है तो makehindi.com को इससे पैसे मिलते है. इसी तरह आप भी कर सकते हैं. आप अपनी खुद की वेबसाइट बनाकर उस पर गूगल ऐडसेन्स से विज्ञापन लगवा सकते है और वेबसाइट से पैसे कमा सकते हो. बता दे कि वेबसाइट से करोड़ों लोग करोड़ों रूपये कमा रहे है.

उत्पादों की बिक्री पिछले एक सरल और आसान ऑनलाइन व्यापार विचार है. आप अपने उत्पादों के साथ ही अन्य लोगों को बेच सकते हैं. बस आप थोक विक्रेताओं के साथ अच्छा कनेक्शन की आवश्यकता है. आप सस्ती कीमत के साथ बहुत में खरीदने के लिए और ईबे की तरह अलग अलग साइटों पर बेच सकते हैं, वीरांगना, एक उच्च मूल्य के साथ स्नैपडील. आप इस के लिए अपनी खुद की वेबसाइट की जरूरत नहीं. इस तरह, आप अंतरराष्ट्रीय बाजार में उत्पादों को बेचने और दुनिया भर के ग्राहकों के साथ संबंध बना सकते हैं.

यह एप आपको ऑनलाइन दुनिया से ऑफलाइन दुनिया में ले जाता है. यह एप आपको उन रेस्टोरेंट्स और स्पा में जाने को कहता है जो इस एप के साथ साझेदार हैं. जब आप उनके द्वारा कहे जगह पर खाना खाने, शॉपिंग करने, मूवी देखने जाते हैं तो आपको अपने बिल की फोटो अपलोड करना होता है जिससे आपको कैशबैक मिलता है. जैसे ही आप बिल अपलोड करेंगे तब आपको कुछ कैशबैक मिलेगा जिसका उपयोग कर आप नई मूवी देखने या ऑनलाइन शॉपिंग में कर सकते हैं.


श्रेणियाँ: सभी, बिल्डिंग, मांद, विश्वास    टैग: के बारे में, खाता, कला, आलेख, ब्रांड, बिल्डिंग, नकद, मुद्रा ट्रेडिंग, मांद, कमा, ebay, विशेषज्ञ, फिन, वित्तीय, वित्तीय, विदेशी मुद्रा, विदेशी मुद्रा व्यापार, सामान्य, वैश्विक, दिल, हाउस, मानव संसाधन, पहचान, रेखा, सूची, पैसा बनाने, प्रबंधन, मार्जिन, बाजार, पैसे, आला, निंग, ओम, ऑनलाइन, लोग, योजना, की योजना बना, प्रतिनिधि, repre, का प्रतिनिधित्व करते हैं, अनुसंधान, अमीर, की सेवा, सिस्टम, व्यापार, ट्रेडिंग, प्रशिक्षण, विश्वास, दुनिया

मुखौटा कंपनियों के जरिए बड़े पैमाने पर कालेधन को सफेद करने के मामले में आयकर विभाग ने गुरुवार को धनबाद और कोलकाता में 26 ठिकानों पर छापेमारी की। छापे में 250 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा हुआ है। इस दौरान एक करोड़ नकद, लगभग पांच किलो की ज्वेलरी, हवाला के तहत चार करोड़ से अधिक का भुगतान, 50 मुखौटा कंपनियों से संबंधित दस्तावेज, बेनामी संपत्ति एवं फ्लैट मिले। 
YouTube के बारे में कौन नहिं जानता. फिर भी जानकारी केलिए बता देता हूँ के ये world का 3rd most popular website है, जहाँ हर रोज millions views होते है. जो ये नहिं जानते में उन्हें बताना चाहूँगा के YouTube एक बेहतर जरिया है पैसे कमाने का. Content लिखने को Blogging कहते है और Video के जरिये पैसे कमाने को Vlogging कहते है. Vlogging यानि video blogging. मैंने पहले भी Blogging vs Vlogging के बारे में एक post लिखा था, आप चाहे तो उसे पढ़ सकते हैं. इसमें भी आपके पास दो चीजों का होना बहुत जरुरी है.
19 मेरे प्यारे भाइयो, यह बात जान लो। हर इंसान सुनने में फुर्ती करे, बोलने में सब्र करे, और क्रोध करने में धीमा हो। 20 इसलिए कि इंसान के क्रोध करने का नतीजा वह नेकी नहीं होता जिसकी माँग परमेश्‍वर करता है। 21 तो फिर हर तरह की अशुद्धता और उस बेकार चीज़, यानी बुराई को उतार फेंको और अपने अंदर उस वचन के बोए जाने को कोमलता से स्वीकार करो, जो तुम्हारी ज़िंदगियों को बचा सकता है।
यह अब कोई राज़ की बात नहीं है कि देश के तमाम विकास परियोजनाओं ने सबसे ज्यादा विकास नेताओं का किया है और इसमें उनके परिवार और महिला- पुरुष मित्रों ने अहम भूमिका निभाई है। दिल्ली को ही लीजिए। ब्लूलाइन बस से लेकर ऑटो तक और जल बोर्ड के पानी टैंकरों से लेकर प्रॉपर्टी के बिजनेस तक, नेताओं के सगे-संबंधियों की ही तूती बोलती है, नेताजी कहीं नहीं होते। वे होते हैं, तो बस पर्दे के पीछे।
इस Type के video से पैसे कमाने के लिए पहले आपको अपने channel को popular बनाना होगा और एक बार ये सभी के नज़र में आ जाये तब आप इससे अच्छा खासा कमा सकते हैं. Popularity के बढ़ते ही Sponsors आपको contact करेंगे अपने ads आपके Channels में प्रदर्शित करने के लिए. जिसे आप अपने Video के start में या End में दिखा सकते हो. इन्ही adds के लिए Companies आपको पैसे देती है.
बुधवारी शहरातील ई-आॅरबिट व चित्रा या दोन्ही चित्रपटगृहात सायंकाळी 'पद्मावत'चा प्रीमियर शो होता. त्या ठिकाणी काही अप्रिय घटना घडू नये, या दृष्टीने दोन्ही चित्रपट गृहांना पोलीस संरक्षण दिले. स्वत: पोलीस आयुक्त दत्तात्रय मंडलिक यांनी चित्रपट गृहाला भेट देऊन सुरक्षेचा आढावा घेतला. यावेळी पोलीस उपायुक्त शशिकांत सातव, एसीपी चेतना तिडके, पोलीस निरीक्षक किशोर सूर्यवंशी, नीलिमा आरज, वाहतूक शाखेचे अर्जुन ठोसरे, अजय मालवीय उपस्थित होते. चित्रपटगृहात येणारे दर्शक कुठून येईल व कसे बाहेर जातील, त्यांची पार्किंग व्यवस्था कशी आहे, याबाबत सीपींनी आढावा घेतला.
श्रेणियाँ: सभी, बिल्डिंग, मांद, विश्वास    टैग: के बारे में, खाता, कला, आलेख, ब्रांड, बिल्डिंग, नकद, मुद्रा ट्रेडिंग, मांद, कमा, ebay, विशेषज्ञ, फिन, वित्तीय, वित्तीय, विदेशी मुद्रा, विदेशी मुद्रा व्यापार, सामान्य, वैश्विक, दिल, हाउस, मानव संसाधन, पहचान, रेखा, सूची, पैसा बनाने, प्रबंधन, मार्जिन, बाजार, पैसे, आला, निंग, ओम, ऑनलाइन, लोग, योजना, की योजना बना, प्रतिनिधि, repre, का प्रतिनिधित्व करते हैं, अनुसंधान, अमीर, की सेवा, सिस्टम, व्यापार, ट्रेडिंग, प्रशिक्षण, विश्वास, दुनिया
नियन्त्रणमा परेका चारै जना गोरेको सहयोगी र भरियाको रुपमा विगतमा काम गरिसकेका थिए । सुन कहाँ छ भन्दै उनीहरुलाई यातना दिन थालियो । करेन्टको झड्का सहन नसकेर सनमको ज्यान गयो । अब गोरेलाई सुन खोज्ने मात्र होइन, सनमको शब ठेगान लगाउने जिम्मा पनि आइलाग्यो । यो बीचमा गोरे र महानगरीय प्रहरी अपराध अनुसन्धान महाशाखाका सई बालकृष्ण सञ्जलेबीच संवाद भइरहेको थियो । शव ठेगान लगाउने, सुन खोज्ने र यसवापत सइ सन्जेलले रकम पाउने सहमति भयो ।
और आज इन्ही काले अंग्रेजों की संताने आज हम पर शाशन कर रही हैं। वरना क्या वजह है कि मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में नयी दुनिया नामक एक अखबार की पुस्तक का विमोचन करने पहुंचे चिताम्बरम ने यह कहा कि भारत तो हज़ारों वर्षों से भयंकर गरीब देश है। और इन्ही काले अंग्रेजों की एक और संतान हमारे प्रधान मंत्री जी हैं। जब ये प्रधान मंत्री बनने के बाद पहली बार ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय गए तो वहां उन्हà ��ंने कहा कि भारत तो सदियों से गरीब देश रहा है, ये तो भला हो अंग्रेजों का जिन्होंने आकर हमें अँधेरे से बाहर निकाला, हमारे देश में ज्ञान का सूरज लेकर आये, हमारे देश का विकास किया आदि आदि। अगले दिन लन्दन के सभी बड़े बड़े अखबारों में हैडलाइन छपी थी की भारत शायद आज भी मानसिक रूप से हमारा गुलाम है। और ये वही काले अंग्रेज हैं जो खुद तो देश का पैसा स्विस बैंक में जमा करते गए किन्तु गुजरात जैसे प्रदेश में भी विकास करने वाले नरेन्द्र भाई मोदी पर पता नहीं क्या क्या घटिया आरोप लगाते रहे। मानसिक गुलामी की बाढ़ इतनी आगे बढी कि हमारा मीडिया भी उसमे गोते खाने लगा। देश पर २०० साल तक राज़ करने वाली ईस्ट इण्डिया कम्पनी को एक भारतीय उद्योगपति संजीव मेहता ने १५० लाख डॉलर मूल्य देकर खरीद लिया, जिस कम्पनी ने भारत को २०० साल गुलाम बनाया वह कम्पनी आज एक भारतीय की गुलाम हो गयी है, किन्तु देश के किसी भी चैनल पर इसे नहीं देखा गया क्यों कि हमारा टीआरपी पसाद मीडिया तो उस समय सानिया शोएब की कथित प्रेम कहानी को कवर करने में बिजी था न, उस समय देश से ज्यादा शायद ये दो प्रेम के पंछी मीडिया के लिये जरूरी थे।
मित्रों मै जानता हूँ कि ये लेख कूछ अधिक लम्बा हो गया है और इसमें लिखी गयी सभी बातों को आप भी जानते होंगे, किन्तु फिर भी इन सब बातों को एक साथ पिरो कर आपके सामने लाना जरूरी था क्यों कि कूछ राष्ट्र विरोधी शक्तियां चर्चा के समय बहुत से ऊट पटांग सवाल कर सकती हैं, तथ्यों की मांग उनकी तरफ से होती रहती है, जहाँ तक हो सकता था मैंने बहुत कूछ लिख देने की कोशिश की है, इस लिये मैंने पूरा इतिहास ही लिख डाला। अब भी यदि किसी तथ्य की आवश्यकता है तो हम पुराने समय में नहीं जा सकते कि सब कूछ आप को सीधा प्रसारण दिखा सकें। आशा करता हूँ कि सभी प्रश्नों के उत्तर आपको मिल जाएंगे और फिर भी कूछ रह जाए तो मै उत्तर देने के लिये प्रस्तुत हूँ।
आज के समय में एफिलिएट मार्केटिंग (Affiliate Marketing) काफी ज्यादा पोपुलर हो रहा है लोग इससे काफी अच्छा पैसा कमा रहे है अगर आप किसी के प्रोडक्ट को बेचते है ऑनलाइन तो इसके लिए आपको काफी अच्छा कमिसन मिल जाता है अगर आपका कोई वेबसाइट है या ब्लॉग है तो आप उनके प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करके काफी अच्छा पैसा कमा सकते है लेकिन इसके लिए आपके ब्लॉग  वेबसाइट या यूट्यूब चैनल होना जरुरी है जिसे पर रोजाना हजारो लोग आये आपके दुवारा प्रमोट किये गए प्रोडक्ट को ख़रीदे तभी आपको उस पर कमिसन मिलेगा
×