हेलो दोस्तों हर किसी के मन में एक यही सवाल चलता रहता है क्या अमीर कैसे बने हां तो दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा अमीर बनने के कुछ ऐसे तरीके जो फिर आप किसी से नहीं बोलोगे क्या अमीर कैसे बने अगर दोस्तों मेरे बताए हुए यह 3 नियम और 3 तरीके आजमाते हो तो आपको कोई भी अमीर बनने से नहीं रोक सकता दोस्तों अब आपको यह पूरा पोस्ट विस्तार से पढ़ना है ताकि आपके समझ में सब कुछ आ जाए
केंद्रीय कृषि मंत्री ने बताया कि उद्यम विकास का मार्ग प्रशस्त करने के लिए आरकेवीवाई के दिशा निर्देशों में परिवर्तन किया जा रहा है। कृषि, सहकारिता एवं किसान कल्याण विभाग ने 2017-18 तक 24 मिलियन टन दलहन उत्पादन करने की कार्य योजना तैयार कर ली है। प्रति बूंद अधिक फसल का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए नाबार्ड ने 5000 करोड़ रुपये की प्रारंभिक धनराशि के साथ एक समर्पित सूक्ष्म सिंचाई कोष बनाया गया है।
किन्तु आज भी अंग्रेजों के बनाए सभी क़ानून यथावत चल रहे हैं अंग्रेजों की चिकित्सा पद्धति यथावत चल रही है। और कूछ काम तो हमारे देश के नेताओं ने अंग्रेजों से भी बढ़कर किये। अंग्रेजों ने भारत को लूटने के लिये २३ प्रकार के टैक्स लगाए किन्तु इन काले अंग्रेजों ने ६४ प्रकार के टैक्स हम भारत वासियों पर थोप दिए। और इसी टैक्स को बचाने के लिये देश के लोगों ने टैक्स की चोरी शुरू की जिससे काला बाजारी जैसी समस्या सामने आई। मंत्रियों ने इतने घोटाले किये कि देश की जनता भूखी मरने लगी। भारत की आज़ादी के बाद जब पहली बार संसद बैठी और चर्चा चल रही थी राष्ट्र निर्माण की तो कई सांसदों ने नेहरु से कहा कि वह इंग्लैण्ड से वह उधार की राशी मांगे जो द्वितीय विश्व युद्ध के समय अंग्रेजों ने भारत से उधार के तौर पर ली थी और उसे राष्ट्र निर्माण में लगाए। किन्तु नेहरु ने कहा कि अब वह राशि भूल जाओ। तब सांसदों का कहना था कि इन्होने जो २०० साल तक हम पर जो अत्याचार किया है क्या उसे भी भूल जाना चाहिए? तब नेहरु ने कहा कि हाँ भूलना पड़ेगा, क्यों कि अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में सब कूछ भुलाना पड़ता है। और तब यही से शुरुआत हुई सता की लड़ाई की और राष्ट्र निर्माण तो बहुत पीछे छूट गया था।
मित्रों जैसा कि आप सब लोग जानते ही होंगे कि विश्व में इस समय करीब २०० देश हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ के पिछले वर्ष के एक सर्वेक्षण के अनुसार विश्व में ८६ महा दरिद्र देश हैं और उनमे भारत १७वे स्थान पर आता है। अर्थात ६९ महा दरिद्र देश भारत से ज्यादा अमीर हैं। केवल १६ महा दरिद्र देश विश्व में ऐसे हैं जो भारत के बाद आते हैं। दुनिया का सबसे अमीर देश इसके अनुसार स्वीटजरलैंड है। मित्रों अब प्रश्न यहाँ से उठता है कि स्वीटजरलैंड सबसे अमीर कैसे है? मेरे एक परीचित एवं अग्रज तुल्य देश के एक वैज्ञानिक श्री राजिव दीक्षित से मिली एक जानकारी के अनुसार स्वीटजरलैंड में कुछ भी नहीं होता। कुछ भी का मतलब कुछ भी नहीं। वहां किसी प्रकार का कोई व्यापार नहीं है, कोई खेती नहीं, कोई छोटा मोटा उद्योग भी नहीं है। फिर क्या कारण है कि स्वीटजरलैंड दुनिया का सबसे अमीर देश है?

3 मेरे भाइयो, हम में से बहुत लोग शिक्षक न बनें, क्योंकि हम जानते हैं कि हम और भी कठोर दंड पाएँगे। 2 इसलिए कि हम सब कई बार गलती करते हैं।* अगर कोई बोलने में गलती नहीं करता, तो वह सिद्ध इंसान है और अपने पूरे शरीर को भी काबू में रख सकता है।* 3 हम घोड़े के मुँह में लगाम लगाते हैं ताकि वह हमारा कहना माने और इससे हम उसके पूरे शरीर को भी काबू में कर पाते हैं। 4 ध्यान दो! पानी के जहाज़ भी हालाँकि इतने बड़े होते हैं और तेज़ हवाओं से चलाए जाते हैं, फिर भी एक छोटी-सी पतवार के ज़रिए नाविक अपनी मरज़ी के मुताबिक जहाँ चाहे वहाँ उन्हें ले जा सकता है।


फ्रीलांसिंग वर्क ऐसा कार्य है जिसमे काम करने की पूरी आजादी होती हैं | ना कोई ऑफिस न कोई समय सीमा ना ही कोई वर्क प्रेशर | आप जब चाहें, जैसा चाहें, जहाँ चाहें और जितना चाहें काम करें आपको उसके हिसाब से पैसा मिलता हैं |  अगर आप कहीं नौकरी कर रहें है तो भी पार्टटाइम यह काम कर सकते हैं या अगर आप कहीं नौकरी नहीं भी कर रहें है तो फुल टाइम काम करके इससे पैसा कमा सकते हैं |
एक चीज़ तो हमें पहले से ही पता है की अगर किसी चीज़ को करने में आपको मज़ा आता है तो यकीन मानिये उस काम को करने से आपको ये कभी नहीं लगेगा की आप कोई काम कर रहे हैं. बल्कि ऐसे काम करने में आपकी रूचि और बढ़ेगी. इसके साथ साथ अगर उस काम को करने से आपको पैसे भी मिल जाये तो क्या बात है. Facebook का इस्तमाल हम सभी लोग रोजाना करते हैं तो मैंने सोचा क्यूँ न आप लोगों को ये बता दिया जाये की फेसबुक से पैसे कैसे कमाए. तो बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं.

हेलो दोस्तों, मेरा नाम Umair habib है. मुझे Online marketing के बारे में पढ़ना और लोगो को बताना पसंद है. किसी knowledge का सबसे अच्छा इस्तेमाल यही है की उसे सीखो और दुसरो तक पंहुचा दो. हम यह यही करेंगे अब जैसे जैसे internet का इस्तेमाल बढ़ रहा है वैसे ही India भी digital होता जा रहा है. तो हम भी कुछ सीखेंगे कुछ सिखाएगे, India को थोड़ा और Digital बनायगे.
आज कल लोगो को जॉब करने का बिलकुल मन नहीं करता है कोई बिजिनेस करना चाहते है या घर बैठे जॉब करके इन्टरनेट से पैसे कमाना चाहता है लोग सोचते है इंटरनेट से पैसे कमाना बहोत तक और घर बैठे आसानी से डॉलर (Dollar) छाप सकते है लेकिन ये इतना आसान नहीं है अगर आपको इन्टरनेट से ऑनलाइन घर पर काम करके पैसे कमाने है तो इसके लिए आपको बहोत मेहनत करना होगा साथ ही साथ स्मार्ट वर्क (Smart Work) भी करना होगा तभी आप पैसे कम सकते है इन्टरनेट से इसके अलावा आपको कई चीजों का ज्ञान होना भी बेहद जरुर है तो इस आर्टिकल में हम आपको कुछ तरीके बताएँगे जो सभी लोग इस्तेमाल करने है इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए तो चलिए आइये जान लेते है इंटरनेट से पैसे कमाने के कोन कोन से तरीके है (internet se ghar par online paise kamane ke tarike).  (How to make money online in hindi) हाउ टो मेक मनी ऑनलाइन
×