अगर आप अपने फ़ोन के ब्लैक एंड वाइट कीबोर्ड से दुखी है तो आप इसका इस्तेमाल कर न सिर्फ रंगीन कीबोर्ड इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही पैसे भी कमा सकते है. यहां आपको केवल इस एप को इनस्टॉल करना होगा जिसके बाद आपको यह एप आपके चैट्स और आपके सर्च के आधार पर विज्ञापन दिखाएगा. हर विज्ञापन को देखने के आपको 1 रुपये मिलेगा जो कि आपके keettoo अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा. इस एप को आप अपने paytm या mobikwik खाते से जोड़ सकते है.
5 मेरे प्यारे भाइयो, सुनो। क्या परमेश्‍वर ने ऐसों को नहीं चुना जो दुनिया में गरीब हैं ताकि वे विश्‍वास में धनी और उस राज के वारिस बनें, जिसका वादा उसने उनसे किया है जो उससे प्यार करते हैं? 6 लेकिन तुमने गरीब इंसान को बेइज़्ज़त किया है। क्या अमीर तुम पर अत्याचार नहीं करते और तुम्हें घसीटकर अदालतों में नहीं ले जाते? 7 क्या वे उस बढ़िया नाम की निंदा नहीं करते, जिस नाम से तुम बुलाए गए हो? 8 अब अगर तुम शास्त्रवचन के मुताबिक इस शाही नियम का पालन करते हो: “तुझे अपने पड़ोसी से वैसे ही प्यार करना है जैसे तू खुद से करता है,” तो तुम बहुत अच्छा काम कर रहे हो। 9 लेकिन अगर तुम भेदभाव दिखाना जारी रखते हो, तो तुम पाप कर रहे हो और यह नियम तुम्हें गुनहगार ठहराता है।
ऐड पढ़कर कमाईः ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जहां साइनअप करके आप ऐड पढ़कर भी कमाई कर सकते हैं. साइनअप करने के बाद, आपको रेग्युलर बेसिस पर इन साइट्स पर लॉग इन करना होगा और अपने अकाउंट के डैशबोर्ड पर नजर आने वाले ऐड पर क्लिक करना होगा. ऐसी ज्यादातर साइट्स आपको एसएमएस के जरिए ऐड भेजती भी हैं और पढ़ने के लिए रकम भी देती हैं. हर रोज 10-20 मिनट कंप्यूटर पर बिताकर आप ऑफिस जाने से ज्यादा कमा सकते हैं.
अगर आप नहीं जानते ब्लॉग बनाने के लिए क्या चाहिए तो आप ये पोस्ट पढ़े वेबसाइट या ब्लॉग बनाने के लिए क्या क्या चाहिएजैसे ही आप अपने ब्लॉग बना लेते है इसके बाद आपको रोजाना पोस्ट यानि आर्टिकल लिखना है किसी भी टॉपिक पर जिसके बारे में आपको अच्छे से ज्ञान हो जैसे ही आपके ब्लॉग पे रोजाना अच्छा खासा ट्रैफिक आने लगे यानि लोग आपके ब्लॉग को पढने लगे तो इसके बाद आप अपने ब्लॉग पर एडवरटाइजिंग (Advertising) दिखा कर पैसे (Paise) कमा सकते है तो इसके लिए आप गूगल ऐडसेंस का इस्तेमाल कर सकते है इसके अलावा आप अफ्फीलियेट मार्केटिंग (affiliate marketing) या फिर स्पोंसर कंटेंट लिख कर भी ब्लॉग से पैसे कमा सकते है लेकिन ब्लॉग में आप एकदम से पैसे नहीं कमा सकते है इसके लिए कुछ समय लगता है और साथ में आपको हार्ड वर्क भी करना होगा.
जैसा की आप जानते हैं की Google पूरी दूनियां में सबसे बड़ी कंपनी है और इसके बहुत सारे सर्विसेज हैं जिसमे की Gmail YouTube भी शामिल हैं। Google का एक और service है जिसका नाम है Google Adsense जोकि हम सब को घर बैठे पैसा कमाई करने का मौका देता है। अगर आप Google Adsense के मेंबर बन जाते हैं जोकि बहुत ही आसान है, तो Google आपको advertisement देता है जिसे आप अपने website में लगाकर पैसा कमा सकते हैं। Google से पैसा कामना सबसे अच्छा और आसान तरीका है और लाखो लोग इससे घर बैठे पैसा कमा रहे हैं।
आज कल लोगो को जॉब करने का बिलकुल मन नहीं करता है कोई बिजिनेस करना चाहते है या घर बैठे जॉब करके इन्टरनेट से पैसे कमाना चाहता है लोग सोचते है इंटरनेट से पैसे कमाना बहोत तक और घर बैठे आसानी से डॉलर (Dollar) छाप सकते है लेकिन ये इतना आसान नहीं है अगर आपको इन्टरनेट से ऑनलाइन घर पर काम करके पैसे कमाने है तो इसके लिए आपको बहोत मेहनत करना होगा साथ ही साथ स्मार्ट वर्क (Smart Work) भी करना होगा तभी आप पैसे कम सकते है इन्टरनेट से इसके अलावा आपको कई चीजों का ज्ञान होना भी बेहद जरुर है तो इस आर्टिकल में हम आपको कुछ तरीके बताएँगे जो सभी लोग इस्तेमाल करने है इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए तो चलिए आइये जान लेते है इंटरनेट से पैसे कमाने के कोन कोन से तरीके है (internet se ghar par online paise kamane ke tarike).  (How to make money online in hindi) हाउ टो मेक मनी ऑनलाइन
×