आयकर विभाग ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई)से जुड़े दो ब्रोकरों के ठिकाने पर छापे मारे। यह कार्रवाई एनएसई के सर्वर में कथित तौर पर प्राथमिकता पाने (को-लोकेशन) से जुड़े बहुचर्चित मामले में कुछ इकाइयों और लोगों के खिलाफ कर चोरी के सिलसिले में की गई है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि यह छापेमारी दिल्ली और मुंबई में बुधवार से जारी हैं। अभी तक विभाग ने इस कार्रवाई में कई दस्तावेज और कंप्यूटर सामग्री जब्त की है। ओपीजी सिक्युरिटीज के संजय गुप्ता के अलावा एनएसई के पूर्व एमडी रवि नारायण, चित्रा रामकृष्ण और सुप्रभात लाला के ठिकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई हुई । हालांकि, नारायण ने इससे इनकार किया है। 
केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री राधा मोहन सिंह ने आज नई दिल्ली में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2022 तक किसानों की आय दुगनी करने का लक्ष्य देश के सामने रखा है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कृषि मंत्रालय लगातार काम कर रहा है। इस लक्ष्‍य को प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री ने एक सात सूत्रीय कार्यनीति का भी आह्वान किया है जिसका विवरण निम्‍नानुसार है:
हम आशा करते है दोस्तों आपको हमारी सारी पोस्ट पसंद आ रही होगी, हम आशा करते है दोस्तों की आप सिख गए होंगे की Google se Kaise Paise Kamaye आप Hindi Sahayta को अपना बुकमार्क भी बना सकते है, और दोस्तों आपको अगर कोइओ भी परेशानी हो तो निचे कमेंट बॉक्स मे जरुर बताइए, और दोस्तों बेल आइकॉन को प्रेस करना ना भूलिए, तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही फिर मिलते है इसी तरह की पोस्ट मे |
अगर आप एक Programmer हैं और आपको Apps Design और Coding(Java, C++) करना आता है तो आप अपना खुद का App बना कर बहुत पैसे कमा सकते हैं। बस आपको एक ज़बर्स्दस्त App बनाने की ज़रुरत है और उसे Google Play या App Store पर Publish कर दीजिये। आप अपने App को Pay Per Download भी बना सकते हैं या Admob Ads से पैसे भी कमा सकते हैं। आप मोबाइल फ़ोन के लिए Ebook App भी बना सकते हैं और उसे App store पर बेच सकते हैं।
लोगों के बढ़ते शौक ने पैसे की चाहत को इतना बढ़ा दिया है कि हर कोई बस पैसा कमाना चाहता है। चाहे वो नौकरी से हो बिजनेस से या फिर इंटरनेट से हो। जी हां आपने सही सुना इंटरनेट से । अगर आपके पास थोड़ा सा भी फ्री टाइम है और इंटरनेट का थोड़ा बहुत ज्ञान है, तो ऑनलाइन कमाई आपकी आमदनी बढ़ाने का एक शानदार जरिया बन सकता है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं, बल्कि घर बैठ कर आसानी से पैसा कमा सकते हैं, तो आइए जानें उन तरीकों के बारे में जिससे आप घर बैठ कर आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

हम सभी को ये बात तो पता ही है की हमारे देश में बेरोजगारी की समस्या बहुत है. लोगों को पढाई करने के बाद अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही है जिससे लोग पैसे कमाने के लिए crime जैसे घिनोने काम को करने के लिए भी पीछे नहीं हट रहे है और जिससे इसमें बढ़ोतरी नज़र आ रही है. ऐसे में लोग अलग अलग तरीकों से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है. जिसमे की लोग Offline के साथ साथ Online के तरफ भी अपनी इच्छा प्रकट कर रहे हैं.
भारत ने पिछले खेलों में 57 मेडल जीते थे लेकिन आज उसके पदकों की संख्या 59 तक पहुंच गई जबकि अभी दो दिन की प्रतियोगिताएं बाकी हैं। भारत के गोल्ड पदकों की संख्या भी 13 तक पहुंच गई है जो 2014 से दो अधिक है। जॉनसन 800 मीटर दौड़ के मेडल की दौड़ में हमवतन मनजीत सिंह से पिछड़ गए थे लेकिन आज वह इसकी भरपाई करने में सफल रहे। जॉनसन ने तीन मिनट 44.72 सेकंड के समय के साथ ईरान के आमिर मोरादी (तीन मिनट 45 . 62 सेकेंड) को पछाड़कर गोल्ड मेडल जीता। आमिर का यह सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

क्यूबर न केवल एक तेज रिचार्ज ऐप है बल्कि यह आपको अपने दोस्तों को इसे संदर्भित करके पक्ष में कमाता है। क्यूबर एक समृद्ध समुदाय बन जाता है जो आपको जीवनकाल में रॉयल्टी कमाता है, तब भी जब आप सक्रिय रूप से इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं। यह सबसे बड़ा फायदा है और सरल है – ऐप को अपने मित्रों को देखें और कमाएं एक पूर्व निर्धारित नकद बैक दर संरचना के अनुसार, आपके मित्रों द्वारा किए जाने वाले किसी भी लेन-देन के लिए, आपको उस लेन-देन पर नकद वापस राशि मिलती है। यह दर 14 स्तर तक तय की जाती है, अर्थात् 14 वीं स्तर तक रेफरल के लिए, आप क्यूबर वॉलेट पैसे कमा सकते हैं। क्यूबर केवल रिचार्ज, यूटिलिटी बिल और शॉपिंग और कैशबैक सुविधाओं के साथ कैशबैक ऐप को देखें और कमाएं

×