आयकर विभाग ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई)से जुड़े दो ब्रोकरों के ठिकाने पर छापे मारे। यह कार्रवाई एनएसई के सर्वर में कथित तौर पर प्राथमिकता पाने (को-लोकेशन) से जुड़े बहुचर्चित मामले में कुछ इकाइयों और लोगों के खिलाफ कर चोरी के सिलसिले में की गई है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि यह छापेमारी दिल्ली और मुंबई में बुधवार से जारी हैं। अभी तक विभाग ने इस कार्रवाई में कई दस्तावेज और कंप्यूटर सामग्री जब्त की है। ओपीजी सिक्युरिटीज के संजय गुप्ता के अलावा एनएसई के पूर्व एमडी रवि नारायण, चित्रा रामकृष्ण और सुप्रभात लाला के ठिकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई हुई । हालांकि, नारायण ने इससे इनकार किया है। 
एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के तरीके बहुत ज्यादा अच्छा है. जिससे आप अपने घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा एफिलिएट मार्केटिंग में यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से एफिलिएट नहीं लेना चाहते हैं, तो आप एक ही वेबसाइट से बहुत सारे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों का एफिलिएट  ले सकते हैं. कुलिंक एक ऐसा ही वेबसाइट है, जो आपको एफिलिएट मार्केटिंग का बहुत सारे ऑप्शंस देता है. कुलिंक आपको ढेर सारी अपडेट्स डेली भेजते रहते हैं.
12 सुखी है वह इंसान जो परीक्षा में धीरज धरे रहता है+ क्योंकि परीक्षा में खरा उतरने पर वह जीवन का ताज पाएगा,+ जिसका वादा यहोवा* ने उनसे किया है जो हमेशा उससे प्यार करते हैं।+ 13 जब किसी की परीक्षा हो रही हो तो वह यह न कहे, “परमेश्‍वर मेरी परीक्षा ले रहा है।” क्योंकि न तो बुरी बातों से परमेश्‍वर की परीक्षा ली जा सकती है, न ही वह खुद बुरी बातों से किसी की परीक्षा लेता है। 14 लेकिन हर किसी की इच्छा उसे खींचती और लुभाती है,* जिससे वह परीक्षा में पड़ता है।+ 15 फिर इच्छा गर्भवती होती है और पाप को जन्म देती है और जब पाप कर लिया जाता है तो यह मौत लाता है।+
इसमें या तो आपको पहले से एक्सपर्ट होना पड़ेगा या फिर इससे जुडी हुई हर एक चीज़ की detail knowledge निकालनी पड़ेगी तभी आपका ये बिज़नेस चल पाएगा. आप godaddy से डोमेन खरीद सकते हैं या फिर दुसरे डोमेन registrar से जिसमे आपको 10 डॉलर से भी कम लगेंगे और उसके बाद आपको भविष्य में किसी जिसको जरुरत हो उसको आप ये डोमेन बेच सकते हैं अपने decide किये गए price के according.
22 लेकिन वचन पर चलनेवाले बनो,+ न कि सिर्फ सुननेवाले जो झूठी दलीलों से खुद को धोखा देते हैं। 23 क्योंकि जो कोई वचन को सुनता है मगर उस पर चलता नहीं,+ वह उस इंसान के जैसा है जो आईने में अपना* चेहरा देखता है। 24 वह अपनी सूरत देखता है और चला जाता है और फौरन भूल जाता है कि वह किस तरह का इंसान है। 25 मगर जो इंसान आज़ादी दिलानेवाले खरे कानून को करीब से जाँचता* है+ और उसमें लगा रहता है, ऐसा इंसान सुनकर भूलता नहीं मगर उस पर चलता है और इससे वह खुशी पाता है।+
वैसे तो आपको इन्टरनेट पे हजारो वेबसाइट मिल जायेंगे जहा पे आप फ्रीलान्स कंटेंट राइटर बन सकते है जैसे की कंटेंट मार्ट (ContentMart) और ट्रूलांसर (Truelancer) इत्यादि वेबसाइट है जहा पर आप एक कंटेंट राइटर की तरह काम कर सकते है आप किसी भी टॉपिक पर कंटेंट लिख सकते है इसके आप इन्टरनेट का भी सहारा ले सकते रिसर्च कर सकते है और जितना लम्बा कंटेंट लिखेंगे आपको उसी हिसाब से पैसे मिलेंगे तो ये भी एक तरीका है ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने का.
दोस्तों यदि आप किसी एक क्षेत्र में विशेष जानकारी रखते हैं चाहे वह किसी भी क्षेत्र की क्यों ना हो तो आप एक कंसलटेंट का काम कर सकते हैं यानी आप लोगों को उस क्षेत्र में सलाह दे सकते हैं. इसके लिए आपको हो सकता है कुछ समय जरूर लगेगा पैसे कमाने के लिए जैसे-जैसे आपके नेटवर्क बढ़ते जाएंगे वैसे-वैसे आपकी इनकम बढ़ती जाएगी. इसके लिए आपको इंटरनेट की दुनिया में अपनी पहचान बनानी होगी तभी लोग आपसे सलाह लेना शुरू करेंगे पहले अपने पर्सनल नेटवर्क में सलाह देना शुरु कीजिए फिर उनसे कहना शुरू करें कि वह अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बताएं कि आप क्या करते हैं.
Filed Under: Make Money Online Tagged With: earn money online free, earn money online from home, earn money online without investment, how to make money online without investment data entry, make money online, make money online free, make money online without investment, make money online without investment easy way, make money online without investment in hindi, ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका, घर बैठे पैसे कमाने के उपाय, घर बैठे बिजनेस, घर बैठे रोजगार, पैसा कमाने के आसान तरीके, पैसा कमाने के सरल उपाय
हेलो दोस्तों, मेरा नाम Umair habib है. मुझे Online marketing के बारे में पढ़ना और लोगो को बताना पसंद है. किसी knowledge का सबसे अच्छा इस्तेमाल यही है की उसे सीखो और दुसरो तक पंहुचा दो. हम यह यही करेंगे अब जैसे जैसे internet का इस्तेमाल बढ़ रहा है वैसे ही India भी digital होता जा रहा है. तो हम भी कुछ सीखेंगे कुछ सिखाएगे, India को थोड़ा और Digital बनायगे.

9 भाइयो, तुम एक-दूसरे के खिलाफ गहरी आहें मत भरो, ताकि तुम दोषी न ठहरो। देखो! हम सबका न्यायी दरवाज़े तक आ पहुँचा है। 10 भाइयो, यहोवा के नाम से वचन सुनानेवाले भविष्यवक्‍ताओं ने जिस तरह बुराई सही और सब्र दिखाया, उसे अपने लिए एक नमूना मानकर चलो। 11 देखो! हम उन लोगों को सुखी कहते हैं जिन्होंने धीरज धरा है। तुमने अय्यूब के धीरज के बारे में सुना है और यह भी कि यहोवा ने उसे आखिर में इसका क्या फल दिया, जिससे तुम देख सकते हो कि यहोवा गहरी करुणा दिखाता है और दयालु परमेश्‍वर है।
फ्रीलांसिंग वर्क ऐसा कार्य है जिसमे काम करने की पूरी आजादी होती हैं | ना कोई ऑफिस न कोई समय सीमा ना ही कोई वर्क प्रेशर | आप जब चाहें, जैसा चाहें, जहाँ चाहें और जितना चाहें काम करें आपको उसके हिसाब से पैसा मिलता हैं |  अगर आप कहीं नौकरी कर रहें है तो भी पार्टटाइम यह काम कर सकते हैं या अगर आप कहीं नौकरी नहीं भी कर रहें है तो फुल टाइम काम करके इससे पैसा कमा सकते हैं |
ऑनलाइन वर्क को लेकर जालसाजों की संख्या बढ़ती जा रही है। ये जालसाज पैसे देने का वादा कर ऑनलाइन काम तो करा लेते हैं, लेकिन पैसे नहीं देते हैं। ऐसे जालसाजों से सावधान रहने की नसीहत देते हुए आपको ऑनलाइन वर्क करके कमाई करन बता रह है। www.odesk.com और www.elance.com . जैसी साइट ऑनलाइन कमाई के मामले में दुनिया भर में फेमस साइटों में भी शामिल है। इन दोनों साइटों में सबसे पहले आपको टेस्ट देकर खुद को साइट के लिए यूजफुल साबित करना होता है। एक बार रजिस्टर होने के बाद आप साइट अलग-अलग काम के लिए मेंबर्स को कॉन्ट्रेक्ट और फ्रीलांसर के रूप में हायर करती है। काम पूरा होने पर प्रति घंटा या अन्य तरीकों से पैसा देती है। दुनिया भर में कई वेबसाइट ऐसा करती हैं।
मित्रों आज़ादी के बाद भारत में भ्रष्टाचार तो इतना बढ़ा कि मधु कौड़ा जैसे मुख्यमंत्री ने झारखंड का मुख्यमंत्री बनकर केवल दो साल में ५६०० करोड़ की संपत्ति स्विस बैंक में जमा करवा दी। जब मधु कौड़ा जैसा मुख्यमंत्री केवल दो साल में ५६०० करोड़ रुपये भारत के एक गरीब राज्य से लूट सकता है तो ६३ सालों से सत्ता में बैठे काले अंग्रेजों ने इस अमीर देश से कितना लूटा होगा? ऐसे ही थोड़े ही राजीव गांधी ने कहा था कि जब मै एक रूपया देश की जनता को देता हूँ तो जनता तक केवल १५ पैसे पहुँचते हैं। कूछ समय पहले उत्तर प्रदेश के एक आईएएस अधिकारी अखंड प्रताप सिंह के घर जब इन्कम टैक्स का छापा पड़ा तो उनके घर से ४८० करोड़ रुपये मिले। पूछताछ में अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि ऐसे मेरे १९ घर और हैं। और इस प्रकार से ये पैसा पहुंचता है स्विस बैंक।
author ने उस creature का नाम दिया है , Smokey creature  जो extra ordinary  persistent और dedicated भी है।  उसको हराना बहुत  मुश्किल है।  life मै successful बनाने के लिए खरगोश बनाने भी नहीं चलेगा , जो शुरू के  2-3 दिन तक  excites मै रहता है और बाद में  सब कुछ छोड़ देता है और नाही कछुए बनाने से चलेगा क्यों की कछुआ बनाने से वो average category में आ जायेगा।  लेकिन आजकल  average category मै  competition बहुत ज्यादा है।  इसलिए हमे इस competition  से उप्पर उठाने के लिए   smokey creature  बनाना पड़ेगा। ये smokey बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है बस आपको proper exercise , proper nutritionऔर proper rest  इन तीनो गोल्डन rules को follow करके कोई भी आसानी से smokey बन सकता है।

अगर आपको लिखना पसंद है या आपकी लिखने की स्किल (Writing skill) अच्छी है तो आप ऑनलाइन किसी भी वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिख कर घर पर ही काम करके बिना कोई पैसे खर्च करके इंटरनेट से पैसे कमा सकते है आज कल बहोत से ऐसे फ्रीलान्स कंटेंट राइटर ( Freelance content writer) का काम करके महीने के हजारो रूपये कमा रहे है अगर आपको ब्लॉग बनके और इसे मेन्टेन करके की कोई जानकारी नहीं है तो आप ऑनलाइन कंटेंट राइटर बन कर भी पैसे कमा सकते है
×