मुझे पूर्ण आशा है की मैंने आप लोगों को Facebook से पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करता हूँ आप लोगों को Facebook से पैसे कमाने के तरीके के बारे में समझ आ गया होगा. मेरा आप सभी पाठकों से गुजारिस है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Share करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको बहुत लाभ होगा. मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नयी जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ.
इन्टरनेट से पैसे कमाने के लिए आपके ज्ञान ही जरुरी नहीं है अगर आपके पास कुछ अच्छा और अलग टैलेंट है तो आप इन्टरनेट से नाम भी कमा सकते है पोपुलर बन सकते और पैसे भी कमा सकते है आज कल बहोत सारे लोग यही काम कर रहे है इन्टरनेट सिर्फ जानकारी लेने के लिए नहीं बना है यहाँ पर आप अपने टैलेंट जैसे ऑनलाइन कुछ भी कर जैसे डांस सिखा के लोगो को पढ़ा के , गाना सुनाके लोगो को एंटरटेन करके भी अपने नाम कमा सकते है और सेलेब्रिटी भी बन सकते है और साथ ही साथ पैसे भी कमा सकते है तो आइये जान लेते है इंटरनेट से पैसे कमाने के अलग अलग तरीके.
उसके बाद १८७० में अंग्रेजों के विरुद्ध क्रान्ति छेड़ी हमारे देश के गौरव स्वामी दयानंद सरस्वती ने, उनके बाद लोकमान्य तिलक, लाला लाजपतराय, वीर सावरकर जैसे वीरों ने। फिर गांधी जी, भगत सिंह, उधम सिंह, चंद्रशेखर जैसे बीरों ने। अंतिम लड़ाई लड़ने वालों में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस रहे हैं। सन १९३९ में द्वितीय विश्व युद्ध के समय जब हिटलर इंग्लैण्ड को मारने के लिये तैयार खड़ा था तो अंग्रेज साकार ने भारत से एक हज़ार ७३२ करोड़ रुपये ले जा कर युद्ध लड़ने का निश्चय किया और भारत वासियों को वचन दिया कि युद्ध के बाद भारत को आज़ाद कर दिया जाएगा और यह राशि भारत को लौटा दी जाएगी। किन्तु अंग्रेज अपने वचन से मुकर गए।
आलेख की विषय वस्तु भले ही सर्वज्ञात है किन्तु उसे प्रमाणिक स्वरूप देने का यह य्र्यास अच्छा है …भाषा प्रवाह में कतिपय धत्ता विधानों की कमी तथा पुनरावृति दोष से बचें ..आलेख -कुल मिलाकर देशभक्त पूर्ण है किन्तु मोदी जी को सम्मानित करने के फेर मेंअन्य अनेक गुमनाम वास्तविक .राष्ट्रवादियों की उपेक्षा अपने आप ही हो जाना स्वाभाविक है …दिवस दिनेश गौर का आलेख प्रकाशित कर प्रवक्ता .कॉम ने बेहतरीन देशभक्ति पूर्ण कार्य किया है ..साधुवाद …
4 तुम्हारे बीच लड़ाइयाँ और झगड़े कहाँ से आए? क्या इनकी जड़ तुम्हारे ही अंदर नहीं? क्या ये शरीर का सुख पाने की तुम्हारी ज़बरदस्त लालसाओं की वजह से नहीं, जो तुम्हारे अंगों में लगातार युद्ध करती रहती हैं? 2 तुम चाहते तो हो, फिर भी तुम्हें मिलता नहीं। तुम खून करते और लालच करते हो, और फिर भी हासिल नहीं कर पाते। तुम लड़ाइयाँ और युद्ध करते रहते हो। तुम्हारे पास इसलिए नहीं है, क्योंकि तुम माँगते नहीं। 3 तुम माँगते तो हो, और फिर भी नहीं पाते, क्योंकि तुम गलत इरादे से माँगते हो ताकि तुम इसे शरीर का सुख पाने की लालसाओं पर उड़ा दो।
5 इसलिए अगर तुम में से किसी को बुद्धि की कमी हो तो वह परमेश्‍वर से माँगता रहे क्योंकि परमेश्‍वर अपने सभी माँगनेवालों को उदारता से और बिना डाँटे-फटकारे बुद्धि देता है और माँगनेवाले को यह दी जाएगी। 6 लेकिन वह विश्‍वास के साथ माँगता रहे, और ज़रा भी शक न करे, क्योंकि जो शक करता है वह समुद्र की लहरों की तरह होता है जो हवा से यहाँ-वहाँ उछलती रहती हैं। 7 दरअसल ऐसा इंसान यह उम्मीद न करे कि वह यहोवा* से कुछ भी पाएगा। 8 वह इंसान अपने फैसलों में दुचित्ता और सारी बातों में डाँवाडोल है।
अगर आपको अपने फ़ोन के बोरिंग स्क्रीनलॉक से असुविधा होती है तो यह आपके लिए संजीवनी बूटी होगी. इस एप का इस्तेमाल कर आप चाहें तो अपना जेब खर्च भी निकल सकते है. यह एप आपके फ़ोन के स्क्रीनलॉक को चलता फिरता विज्ञापन बॉक्स बना देता है. इस एप के ज़रिए आपको हर विज्ञापन देखने पर carrats मिलते हैं जो पॉइंट्स की तरह ही काम करते है. हर 1000 carrats पर आपको 1 डॉलर मिलता है जो करीब 68 रुपये के बराबर होता है. आप इन पैसों को हर 15 दिन में अपने paypal अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है.

4 अरे बदचलनी करनेवालियो,* क्या तुम नहीं जानतीं कि दुनिया के साथ दोस्ती करने का मतलब परमेश्‍वर से दुश्‍मनी करना है? इसलिए, जो कोई इस दुनिया का दोस्त बनना चाहता है वह खुद को परमेश्‍वर का दुश्‍मन बनाता है। 5 या क्या तुम्हें लगता है कि शास्त्रवचन बिना वजह ही कहता है: “ईर्ष्या करने की जो फितरत हमारे अंदर समायी हुई है, वह लगातार अलग-अलग बातों की चाह करती रहती है”? 6 मगर, परमेश्‍वर जो महा-कृपा हमें देता है वह हमारी इस फितरत से कहीं महान है। इसलिए यह वचन कहता है: “परमेश्‍वर घमंडियों का सामना करता है, मगर नम्र लोगों को अपनी महा-कृपा देता है।”

मैंने श्री राजिव दीक्षित जी के दु:खद निधन के बारे में प्रवकता.कॉम की ओर से प्रस्तुत कोई लेख को देखने की अभिलाषा से वेबसाईट को खोजा| ऐसा कोई मृतविवरण तो नहीं मिला, संभवतः ठीक प्रकार से खोज न की हो लेकिन आपका लेख अवश्य देखने और पढ़ने को मिला| आपके लेख में बताये तथ्य को सभी जानते हैं लेकिन बहुत कम लोग हैं जो सोचते भी हैं| लेकिन सोचने वालों की संख्या इतनी कम है कि जैसे बड़े से बर्तन में पाँव भर दूध उबल उबल कर जल जाये नष्ट हो जाये और किसी को मालुम ही न हो| मेरे विचार में जवाहरलाल नेहरु के प्रयोगात्मक समाजवाद से उत्पन्न अभाव से बचने के लिए स्वतन्त्र भारत की पहली पढ़ी-लिखी पेशेवर युवा पीढ़ी ने १९७० दशक से भारत छोड़ अमरीका और दूसरे पाश्चिम देशों में जा बसने का जो बीज बोया था वह वास्तविकता में संपूर्ण आज़ादी थी—अंग्रेजों के बनाये कानूनी चक्रव्यूह से और समाजवाद से| और आज आपका लेख पढ़ ऐसा प्रतीत होता है कि तथाकथिक स्वतंत्रता के तिरेसठ वर्षों बाद आज की युवा-पीढ़ी इन काले अंग्रेजों की सत्ता को उखाड फैंक यथार्थ स्वतंत्रता प्राप्त करेगी| आपका लेख सभी हिंदी-भाषी व प्रांतीय भाषों में प्रकाशित पत्रिकाओं में प्रस्तुत होना चाहिए|


बेईमानी करने का दबाव इतना ज़बरदस्त है कि ज़रूरत पड़ने पर लोग इससे पीछे नहीं हटते। ऑस्ट्रेलिया में बिज़नेस मैनेजरों का एक सर्वे लिया गया जिसमें 10 में से 9 ने कहा कि रिश्‍वतखोरी और भ्रष्टाचार “गलत है मगर इसके बिना काम भी नहीं चलता।” उन्होंने यह भी कहा कि कोई कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने या कंपनी के फायदे के लिए वे अपने उसूलों की बलि चढ़ाने को भी तैयार हैं।
यदि आपको फोटोग्राफी का शौक है तो आप अपने फोटोग्राफी के शौक को पूरा करने के साथ इससे पैसे भी कमा सकते हो इसके लिए दो अच्छी वेबसाइट FOTOLIA.COM और SHUTTERSTOCK.COM हैं इनमे आप साइनअप करके अपने फोटो को बेच सकते हैं यहाँ पर आप अपने फोटोग्राफी की अच्छी कीमत पा सकते हो. वहीं पेंटिंग की बात करे तो सबसे अच्छा ऑप्शन EBAY.COM है जहां पर रजिस्ट्रेशन करके आप अपने पेंटिंग की अच्छी कीमत पा सकते हो.
दोस्तों हमने आज आपको हमारी इस पोस्ट मे बताया की Google se Paise Kaise Kamaye हमने हमारी इस पोस्ट को आसान से आसान भाषा मे लिखने की कोशिस की है, अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई हो कृपया करके इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये, आप हमारी वेबसाइट पर बेल आइकॉन को प्रेस करके हमारी हर एक नयी आने वाली पोस्ट से जुड़े रह सकते है, हमने आपको हमारी पिछली पोस्ट मे यह भी बताया था Whatsapp se Paise Kaise Kamaye और यह भी बताया था की Whatsapp Kaise Download Kare

तो मित्रों अब यदि इन काले अंग्रेजों से आज़ादी चाहिए तो फिर से कोई स्वतंत्रता संग्राम छेड़ना होगा, कोई क्रान्ति को जन्म देना होगा। फिर से किसी को मंगल पण्डे बनना होगा, किसी को भगत सिंह तो किसी को सुभाष चन्द्र बोस बनना होगा। क्यों कि जीवन जीने के केवल दो हे तरीके इस देश में बचे हैं कि या तो जो हो रहा है उसे सहते रहो, शान्ति के नाम पर यथास्थिति बनाए रखो, और सब कूछ सहते सहते मर जाओ या फिर खड़े हो जाओ एक संकल्प के साथ और आवाज़ उठाओ अन्याय के विरुद्ध, फिर से खड़ी करो एक क्रान्ति, और केवल मै और मेरा पारिवार की विचारधारा से भार आकर मेरा राष्ट्र की विचारधारा को अपनाओ। किन्तु आज इस देश में यथास्थिति वाले लोग अधिक है। उन्ही से पूछना चाहूँगा कि क्या ये दिन देखने के लिये ही तुम्हारे पूर्वजों ने जीवन का बलिदान दिया था, क्या उनका त्याग व्यर्थ जाएगा, क्या आज तुम्हारे पूर्वजों को तुम प र गर्व होगा, क्या आने वाली पीढी को तुम पर गर्व होगा, क्या अपनी आने वाली पीढ़ी के लिये विरासत में तुम इन काले अंग्रेजों को छोड़ के जाओगे? आचार्य विष्णु गुप्त (चाणक्य) ने कहा था कि जितनी हानि इस राष्ट्र को दुर्जनों कि दुर्जनता से हुई है उससे कहीं अधिक हानि इस राष्ट्र को सज्जनों कि निष्क्रियता से हुई है। क्या आप सज्जन हमेशा निष्क्रीय ही बने रहेंगे? अब कोई भी यह पूछ सकता है कि हम क्या करें? मित्रों करने को बहुत कूछ है करने की इच्छा शक्ति होनी चाहिए। यदि आप में इच्छा शक्ति है, यदि आप में ज्ञान है तो आप खुद अपने लिये राह बना सकते हैं। चाणक्य ने मगध सम्राट धननंद के दरबार में उसे ही ललकारते हुए कहा था कि मेरे ज्ञान में अगर शक्ति है तो मै अपना पोषण कर सकने वाले सम्राटों का निर्माण स्वयं कर लूँगा।
सुन तस्करीका घटना पछिल्लो समय वृद्धि हुँदै गएका छन् । यसमाथि सरकारले अनुसन्धान बढाउँदै लगेपछि नयाँ–नयाँ रहस्यहरु सतहमा आएका छन् । बढ्दो सुन तस्करीलाई आज कान्तिपुर दैनिक र नयाँ पत्रिकाले केलाएका छन् । ‘सुन तस्करीको लहरो’ शीर्षकको मूल समाचारमा कान्तिपुरले लेखेको छ– उच्च प्रहरी अधिकारीसहित २० जनालाई पक्राउ गरी अनुसन्धान गरिरहेको विशेष समितिले घटना खोतल्दै जाँदा संगठित जालो क्रमशः खुल्दै गइरहेको छ ।’
मुझे पूर्ण आशा है की मैंने आप लोगों को Youtube से पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करता हूँ आप लोगों को Youtube से पैसे कैसे कमाए के बारे में समझ आ गया होगा. मेरा आप सभी पाठकों से गुजारिस है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Share करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको बहुत लाभ होगा. मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नयी जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ.

इन रिकॉर्ड्स में मेडिकल हिस्ट्री व फिजिकल रिपोर्ट, क्लिनिक रिपोर्ट, ऑफिस नोट्स, ऑपरेटिव नोट्स, कंसल्टेशन नोट्स, डिस्चार्ज समरी, मनोचिकित्सक आकलन, पैथोलॉजी-लैब रिपोर्ट व एक्सरे रिपोर्ट(Medical History, Physical Report, Clinical Report, Office Notes, Operative Notes, Consultation Notes, Discharge Summary, Psychiatrist Assessment, Pathological and Lab Reports and X-Ray Reports) इत्यादि शामिल हैं।
Ad-Sense Approve होने के बाद आप उसका Ads Code अपने Blog पर लगाकर पैसे कमा सकते है | जैसाकि आप देख सकते है की मेरे Blog पर भी Adds लगे हुए है | एक बात साफ है कि Ad-Sense Approve करना बहुत ही कठिनाई का काम है, इसमें जरा सी गलती की वजह से Ad-Sense Account Approve नहीं हो पाता है | तो Friends इसके लिए आप BidVertiser का Use कर सकते है | BidVertiser में Ad-Sense से थोड़े कम पैसे मिलते है | लेकिन कुछ भी ना मिले उससे तो अच्छा ही है |
Hi friends : आज में आप लोगो को इस Post के माध्यम से घर बैठे Online पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका बताने जा रहा हूँ | जिससे आप इस Technology की दुनिया में Internet द्वारा Online पैसे कमा सकते है | जैसाकि आप ये जानते ही होंगे | कि आज के समय में internet का उपयोग कितना बढता जा रहा है | और आज कल हमारे सभी काम Internet से ही होते है | जैसे Net Banking से हम Mobile Recharge, Online Shopping आदि जैसे और भी बहुत सारे काम कर सकते हैं |
यह एक और सबसे अच्छा ऑनलाइन व्यवसाय है जो किसी को भी शुरू कर सकते है. वहाँ की तरह कई स्वतंत्र साइटों रहे हैं Upwork, Fiverr, फ्रीलांसर जहां आप एक स्वतंत्र और बोली परियोजनाओं के रूप में शामिल हो सकते हैं. लेकिन अगर आप एक क्षेत्र पर कुछ विशेष कौशल की आवश्यकता है. सबसे फ्रीलांसरों और अधिक परियोजनाओं को पाने के लिए इतने सारे कौशल का उल्लेख है, लेकिन इस तरह से वे ठेके ढीला. बस क्या तुम नहीं, अपने प्रासंगिक sills में विशेषज्ञता रहे हैं उल्लेख.
मुखौटा कंपनियों के जरिए बड़े पैमाने पर कालेधन को सफेद करने के मामले में आयकर विभाग ने गुरुवार को धनबाद और कोलकाता में 26 ठिकानों पर छापेमारी की। छापे में 250 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा हुआ है। इस दौरान एक करोड़ नकद, लगभग पांच किलो की ज्वेलरी, हवाला के तहत चार करोड़ से अधिक का भुगतान, 50 मुखौटा कंपनियों से संबंधित दस्तावेज, बेनामी संपत्ति एवं फ्लैट मिले। 

दुनियाभर के लोग पैसे कमाने के लिए दिन रात मेहनत करते है कोई शारीरिक श्रम करता है तो कोई बौद्धिक श्रम. सभी अपनी रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करने के लिए पैसा कमाने में लगे रहते हैं. इस मेहनती दुनिया में इंटरनेट एक ऐसी जगह बनकर उभर रही है जहां आप बिना कोई मेहनत किए हजारों रुपए कमा सकते है वह भी घर बैठे. इंटरनेट पर ऐसी अनेक वेबसाइट है जहां से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है. मौजूदा वक्त में जब यह देश संचार क्रांति के युग से गुज़र रहा है तब लोग रोज़ नए-नए ऐसे तरीके खोज रहे है जिससे वह अपनी ज़िन्दगी और बेहतर बनाना चाहते है. आज कल सबके हाथों में एक स्मार्टफोन मिल ही जाता है, आपको मालूम ना हो पर यह फ़ोन आपको हज़ारो रुपए कमाने में मदद कर सकता है. स्मार्टफोन में आप ऐसे बहुत से एप इनस्टॉल कर सकते है जिनकी मदद से आप लखपति तो नहीं लेकिन अपने रोज़ मर्रा के होने वाले खर्च निकाल सकते हैं. आइए जानते है ऐसी ही कुछ एप के बारे में.
इस वेबसाईट को बनाने का मेन उद्येश्य यह है कि, इस वेब पोर्टल में सीएससी (कॉमन सर्विस सेंटर) में भाग लेने के लिए सीएससी (सामान्य सेवा केंद्र), संरचना, पात्रता और योग्यता की सुविधाओं के बारे में आवश्यक जानकारी शामिल है। सीएससी के सभी जिला प्रबंधको का विवरण, इस वेबसाइट पर ईमेल आईडी, पता और फोन नंबर के साथ आपको महत्वपूर्ण जानकारी भी मिलेगी। मुझे कंप्यूटर, वेबसाईट, इंटरनेट, सीएससी, के बारे मे बहुत सी जानकारी है तो क्यो ना ओ जानकारी मे आपके साथ शेअर करू, और उस जानकारी का आप सबको फायदा हो, और हमारे सारे भाईओ और बहनो को तरक्की पर ले जाऊ अगर आप भी मेरे साथ साथ उचे शिखर पर जाते है तो मुझे भी बहुत अच्छा महसूस होगा अगर आप रोजाना हमारी वेबसाइट पर आते है तो आपको ढेर सारी जानकारी यहापर मिलती रहेगी और आपको इसका जरूर फायदा होगा इसलिए मैं आपको कहना चाहता हु की आप हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध सभी जानकारी का अच्छेसे फायदा ले और आपको ऐसा लगता है की मैं ऐसे ही कोई आपके लिए अच्छी जानकारी दू तो आप मुझे सुजाव  भी दे सकते है मई जरूर आपके लिए कोशिश करूँगा की आपकी फरमाइश की हुयी जानकारी मैं आप तक पहुँचा सकु, और में आपके साथ एक बात और शेअर करना चाहता हु की हमारी वेबसाइट पर मौजूद आपने हमको आपकी दी हुयी जानकारी पूरी तरह से सुरक्षित है हम आपको कोई भी ईमेल आईडी या कोई भी ऐसे अन्य बाते जो आपने हमारे साथ शेअर की है ओ हम किसीके साथ शेअर नहीं करते मुझे उम्मीद है की आप हमारी वेबसाइट पर रोजाना आकर आपके काम की अच्छी जानकारी प्राप्त करोगे और आगे बढ़ोगे. धन्यवाद !
Internet से पैसे कमाने के लिए मैं जितने भी ऊपर Website बताई है | वह सब Real Payment करेगीं | अगर fake Website होती तो वह ज्यादा दिन तक नही चलती | और यह सब कई सालो से चलती आ रही है | Fraud Website 1-2 के अन्दर बंद हो जाती है | बाकी आप इन Website के terms पढ़कर उसके बारे में पता लगा सकते है, कि यह site कब से काम कर रही है | By The Way अगर आपको पोस्ट पसंद आये, तो जरुर share करें |
5 अरे धनवानो, सुनो, तुम पर जो मुसीबतें आनेवाली हैं उनकी वजह से दहाड़ें मार-मारकर रोओ। 2 तुम्हारी धन-दौलत सड़ गयी है और तुम्हारे कपड़े कीड़े खा गए हैं। 3 तुम्हारे सोने और चाँदी में ज़ंग लग गया है, और उनका ज़ंग तुम्हारे खिलाफ गवाही देगा और तुम्हारा माँस खा जाएगा। तुमने आखिरी दिनों के लिए जो जमा किया है वह असल में आग है। 4 देखो! जिन मज़दूरों ने तुम्हारे खेतों में कटाई की तुमने उनकी मज़दूरी मार ली है। उनकी वही मज़दूरी तुम्हारे खिलाफ चिल्ला रही है और मदद के लिए उनकी यह पुकार सेनाओं के यहोवा के कानों तक जा पहुँची है। 5 तुम इस धरती पर ऐशो-आराम में जीते रहे और शरीर के सुख भोगने में लगे रहे। तुम्हारे दिल उन जानवरों की तरह मोटे हो गए हैं, जिन्हें काटने से पहले खिला-खिलाकर मोटा-ताज़ा किया जाता है। 6 तुमने उस नेक जन को दोषी ठहराकर मार डाला। क्या वह तुम्हारा विरोध नहीं कर रहा?
On May 22, 2012, Musk and SpaceX made history when the company launched its Falcon 9 rocket into space with an unmanned capsule. The vehicle was sent to the International Space Station with 1,000 pounds of supplies for the astronauts stationed there, marking the first time a private company had sent a spacecraft to the International Space Station. Of the launch, Musk was quoted as saying, "I feel very lucky. ... For us, it's like winning the Super Bowl."
Paisa Kamaane Ke Galat Tarike Va Upay : इस दुनिया में हर व्यक्ति पैसा कामना चाहता है कोई अच्छे कामो से कमा लेता है तो जॉब करता है या कोई बिज़नेस करता है हर किसी का पैसे कमाने का अपना-2 तरीका होता है | इन तरीको में लोग 2 तरह की कमाई करते है जिसे हम कहते है 1 नंबर की कमाई व 2 नंबर की कमाई | एक नंबर की कमाई में वो रोज़गार आता है जो हम ईमानदारी से कमाते है व दो नंबर की कमाई में वह पैसा आता है जो हम दो नंबर से कमाते है यानि की बेईमानी से व गलत तरीके से कमाते है इसीलिए हम आपको गलत तरीके से पैसा कमाने के टोटके के कुछ उपाय व तरीको के बारे में बताते है जिन उपायों को पढ़ कर आप भी कमा सकते है व जान सकते है |
अमीर लोग 50 फीसदी पैसे बचाते हैं. बाकी 50 फीसदी वहां निवेश कर रहे हैं जहां आपको अच्छे रिटर्न मिले. “क्या आपको पता है यदि आप निवेश साधन में तीस साल के लिए 800 रुपये प्रति माह मासिक नेटफ्लिक्स चार्ज को बचाते हैं और निवेश करते हैं जो सालाना 15 प्रतिशत देता है, तो आप 55 लाख रुपये जमा कर सकते हैं? यह बुद्धिमानी से निवेश करने का तरीका है. यदि आपकी आयु 30 वर्ष से कम हैं, तो इक्विटी/स्टॉक-लिंक्ड उत्पादों में अपनी बचत का एक बड़ा हिस्सा निवेश करें. ऋण केवल आपकी बचत का एक छोटा सा हिस्सा होना चाहिए.  म्यूचुअल फंड के माध्यम से, आप अपनी बचत को विभिन्न प्रकार के फंडों में फैला सकते हैं. सोने के लिए 5 फीसदी एक्सपोजर लें. 5 से 10 साल की अवधि के साथ रियल एस्टेट में निवेश न करें, और बेहतर विकल्प हैं, रेगो कहते हैं.

तो internet se paise kamane ke tarike in hindi या online paise kaise kamaye अब आपको इन सवालों के जबाव मिल गए होंगे. अगर आपके पैसे कमाने की इक्छा है तो आपके पास एक लैपटॉप होना जरुरी है. अगर आपके पास नया लैपटॉप कमाने के पैसे नहीं है तो आप पुराना लैपटॉप खरीद कर भी काम कर सकते है पुराना लैपटॉप आपको olx और quickr जैसी वेबसाइट में मोबाइल की कीमत में मिल जायेंगे.

Paisa Kamaane Ke Galat Tarike Va Upay : इस दुनिया में हर व्यक्ति पैसा कामना चाहता है कोई अच्छे कामो से कमा लेता है तो जॉब करता है या कोई बिज़नेस करता है हर किसी का पैसे कमाने का अपना-2 तरीका होता है | इन तरीको में लोग 2 तरह की कमाई करते है जिसे हम कहते है 1 नंबर की कमाई व 2 नंबर की कमाई | एक नंबर की कमाई में वो रोज़गार आता है जो हम ईमानदारी से कमाते है व दो नंबर की कमाई में वह पैसा आता है जो हम दो नंबर से कमाते है यानि की बेईमानी से व गलत तरीके से कमाते है इसीलिए हम आपको गलत तरीके से पैसा कमाने के टोटके के कुछ उपाय व तरीको के बारे में बताते है जिन उपायों को पढ़ कर आप भी कमा सकते है व जान सकते है |


22 लेकिन वचन पर चलनेवाले बनो,+ न कि सिर्फ सुननेवाले जो झूठी दलीलों से खुद को धोखा देते हैं। 23 क्योंकि जो कोई वचन को सुनता है मगर उस पर चलता नहीं,+ वह उस इंसान के जैसा है जो आईने में अपना* चेहरा देखता है। 24 वह अपनी सूरत देखता है और चला जाता है और फौरन भूल जाता है कि वह किस तरह का इंसान है। 25 मगर जो इंसान आज़ादी दिलानेवाले खरे कानून को करीब से जाँचता* है+ और उसमें लगा रहता है, ऐसा इंसान सुनकर भूलता नहीं मगर उस पर चलता है और इससे वह खुशी पाता है।+
कैप्चा के बारे में सब जानते होंगे। जब भी आप कहीं अपनी आईडी बनाते हैं या ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको वहां कैप्चा डालना होता है। आपको बता दें कि कैप्चा इंट्री भी आपको पैसे दिला सकती है। देश और दुनिया में कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्हें हजारों और लाखों की संख्या में वेबसाइट की जरूरत है, जिसको कैप्चा के जरिए सुरक्षित किया जाता है। ऐसे में आप कैप्चा सॉल्व कर भी पैसे कमा सकते हैं। हर 1000 कैप्चा सॉल्व करने पर आप 1 से 2 डॉलर कमा सकते हैं।
भारतीयों ने निर्धारित समय और शूटऑफ में कई मौके गंवाए । दोनों टीमें 60 मिनट के बाद 2-2 से बराबरी पर थी । शूट ऑफ में मलेशिया ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार एशियाड फाइनल में प्रवेश किया। भारत ने ग्रुप चरण में 76 गोल किये लेकिन सडन डैथ में एस वी सुनील मौका चूक गए। आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह पहले पांच शाट में गोल कर सके जबकि मनप्रीत, दिलप्रीत सिंह और सुनील चूक गए।
श्री दिवस दिनेश गौड़ जी को बहुत बहुत बधाई. आपने कुछ पराग्राफो में पूरा इतिहास (सच्चा इतिहास) लिख दिया है. यह वास्तविक सत्य है की हमारे देश में सच्चा इतिहास कभी पढाया नहीं जाता है. जो इतिहास पढाया जाता है वोह अंग्रजो द्वारा approved है. कहते है — दूध का जला —— —–. जब हमारे देश के लोगो को इतिहास नहीं पता होगा तो उनके खून में उबाल कहाँ से आएगा. फिर से गौड़ जी को धन्यवाद.
ऑनलाइन रिसर्च: युवा अपना अधिकतर समय इंटरनेट पर बिताते हैं, ऐसे में क्यों न इसे अपना काम की चीज ही बना लें। हालांकि ऑनलाइन रिसर्च का काम सुनने में बड़ा बोरिंग लगता है लेकिन इससे आपको अच्छी कमाई के साथ कई विषयों के बारे में जानकारी पाने का अवसर भी मिलता है। आप इसके लिए बिजनेस या मीडिया हाउसेस या फिर किसी कंपनी में काम कर सकते हैं। अधिकतर समय यह काम घर से भी किया जा सकता है।
केंद्रीय कृषि मंत्री ने बताया कि उद्यम विकास का मार्ग प्रशस्त करने के लिए आरकेवीवाई के दिशा निर्देशों में परिवर्तन किया जा रहा है। कृषि, सहकारिता एवं किसान कल्याण विभाग ने 2017-18 तक 24 मिलियन टन दलहन उत्पादन करने की कार्य योजना तैयार कर ली है। प्रति बूंद अधिक फसल का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए नाबार्ड ने 5000 करोड़ रुपये की प्रारंभिक धनराशि के साथ एक समर्पित सूक्ष्म सिंचाई कोष बनाया गया है।
Make Money in Hindi : यह आसानी से हो जाता है। जीवनयापन की खातिर आपको नौकरी की ज़रूरत होती है; हम सबको होती है। नौकरी आपका बहुत सारा वक्त तथा ऊर्जा खा जाती है। आपके पास यह सोचने की फुरसत या शक्ति ही नहीं बचती है कि आप ज़्यादा पैसे कमाने के लिए इससे अलग या बेहतर क्या कर सकते हैं। हममें से ज़्यादातर लोग अपने वित्तीय मामलों को भूलने के दोषी हैं। सच कहा जाए तो हमारे पास जो ख़ाली समय होता है, उसे हम बहुत क़ीमती मानते है। हमें लगता है कि उस बेशक़ीमती वक्त में अपनी वित्तीय स्थिति का विश्लेषण करने या जीवन/कैरियर परिवर्तन की योजना बनाने के बजाय (जो हमें बहुत पहले ही कर लेना चाहिए था) हम ज़्यादा रोचक और रोमांचक काम कर सकते हैं।
गूगल एड सेंस के जरिए आप ब्लॉग पर विज्ञापन भी लगा सकते हैं, जिससे कुछ कमाई का जरिया बन सकता है। गूगल की सेवा adsense के द्वारा दिए जा रहे विज्ञापन को अपने ब्लॉग पर लगायें। यह आपको हर उस क्लिक के लिए भुगतान करेगा जो आपके ब्लॉग पर दिखाए गए विज्ञापन पर होगा। Google adsense आपको कई तरह के विज्ञापन देता है जैसे वीडियो, चित्र, टेक्स्ट, बैनर इत्यादि। आप इनमे से अपने लिए बेहतर विज्ञापन चुने और अपने ब्लॉग पर लगायें। हालांकि एक बेहतरीन ब्लॉग बनाना एक मुश्किल काम है।
गूगल एड सेंस के जरिए आप ब्लॉग पर विज्ञापन भी लगा सकते हैं, जिससे कुछ कमाई का जरिया बन सकता है। गूगल की सेवा adsense के द्वारा दिए जा रहे विज्ञापन को अपने ब्लॉग पर लगायें। यह आपको हर उस क्लिक के लिए भुगतान करेगा जो आपके ब्लॉग पर दिखाए गए विज्ञापन पर होगा। Google adsense आपको कई तरह के विज्ञापन देता है जैसे वीडियो, चित्र, टेक्स्ट, बैनर इत्यादि। आप इनमे से अपने लिए बेहतर विज्ञापन चुने और अपने ब्लॉग पर लगायें। हालांकि एक बेहतरीन ब्लॉग बनाना एक मुश्किल काम है।
Share Market in Hindi आईये जानें शेयर बाजार को कैसे करें कमाई और कैसे बचें रिस्क से यहां निवेश करने से पहले जान लें यह सब पहलू। शेयर बाजार में पैसा बनाना बहुत आसान है उसी प्रकार यहां पैसा खोना भी बहुत आसान है। इससे बचा जा सकता है अगर आप स्वंय शेयर मार्केट के बारे में अधिक से अधिक जानकारी एकत्र करें, शोध करें और दूसरों के दिये टिप्स पर न जायें। शेयर बाजार में निवेश करने से पहले जान लें यह पहलु जिनसे आपको पता चले कि कैसे करें कमाई और कैसे बचें रिस्क से।
Bahut hi asa post dhali hei apne. Mere ku sas mei basa liya jeise hua hei. Kiuki me bhi captcha writing mei join kia tha.mei anjan tha isliye meine join kia. Meine signe kia photo bheja aur address prove ke leye driving license veja photo marke. Bad mei mere se sign liya sign online kor dia. Uske bad ju hua mere pasina sut geya. Mere sign sahit mere photo 100rupeye dalil mei agreement kia hua bhej dia. Me dor goyi kiuki mere pass peise nahi thi. Mere ku 4800 bharana huga jodi mei 10din mei captcha 10000sahi complete na kar saku. Meine nahi kia… Abhi mere ku advocate phone mei notice bhej raha he mei kia koru.. Ap ek upai dijiye… I like your blogs very much
भाषा प्रवाह में कमी और पुनरावृति दोष को मै भी स्वीकार करता हूँ, क्यों कि मै अभी अभी लेखन से जुड़ा हूँ| पेशे से इंजीनियर हूँ अत: तकनीकी में रहते हुए लेखन से दूर रहा, किन्तु अब आगे लिखता रहूँगा| आशा है मेरे आने वाले लेख आपको पसंद आएं| और रही बात नरेन्द्र भाई मोदी की तो तिवारी जी विचारों में भिन्नता के कारण शायद आपका मेरा मतभेद रहे इस मामले में, क्यों कि मैंने खुद गुजरात के विकास को भली प्रकार से देखा है| राजस्थान का रहने वाला हूँ, गुजरात का पड़ोसी होने के कारण उसे काफी कुछ जानता हूँ|
भाषा प्रवाह में कमी और पुनरावृति दोष को मै भी स्वीकार करता हूँ, क्यों कि मै अभी अभी लेखन से जुड़ा हूँ| पेशे से इंजीनियर हूँ अत: तकनीकी में रहते हुए लेखन से दूर रहा, किन्तु अब आगे लिखता रहूँगा| आशा है मेरे आने वाले लेख आपको पसंद आएं| और रही बात नरेन्द्र भाई मोदी की तो तिवारी जी विचारों में भिन्नता के कारण शायद आपका मेरा मतभेद रहे इस मामले में, क्यों कि मैंने खुद गुजरात के विकास को भली प्रकार से देखा है| राजस्थान का रहने वाला हूँ, गुजरात का पड़ोसी होने के कारण उसे काफी कुछ जानता हूँ|
धनबाद, झरिया, गोविंदपुर में प्रदीप देवरालिया, कृष्ण गोपाल अग्रवाल, ओम प्रकाश डोकानिया, अतुल डोकानिया, अमित डोकानिया, रोहित शर्मा, योगेंद्र सिंह, अरुण कुमार सिंह, दो सीए सुमित कुमार सुल्तानियां (एस के सुल्तानिया एंड कंपनीज) तथा श्याम सुंदर साह शामिल हैं। दोनों चार्टर्ड एकाउंटेंट की भूमिका की टीम गंभीरता से जांच कर रही है। बताया गया कि पेपर कंपनियों के माध्यम से काले धन को सफेद करने से संबंधित कई दस्तावेज सीए के ठिकानों से मिले हैं। 50 से अधिक कंपनियों के दस्तावेज मिले हैं। देवरालिया एवं डोकानिया परिवार में कारोबारी साझेदारी के अलावा रिश्तेदारी भी है।  
अगर हम Blogging mein AdSense approval की बात करें तो इसे पाने में अधिकतर Bloggers को 4 से 5 महीने लग जाते हैं वहीँ YouTube में AdSense approval पाना बहुत ही आसान सी बात है. हाँ यहाँ एक बात समझने वाली है की YouTube में AdSense Account “AdSense for content hosts” होता हैं जो की Traditional ads जो की blogs में दिखाते हैं उससे काफी अलग है और differently काम करता है.

इकनॉमिक टाइम्स| ઈકોનોમિક ટાઈમ્સ | Pune Mirror | Bangalore Mirror | Ahmedabad Mirror | ItsMyAscent | Education Times | Brand Capital | Mumbai Mirror | Times Now | Indiatimes | नवभारत टाइम्स | महाराष्ट्र टाइम्स | ವಿಜಯ ಕರ್ನಾಟಕ | Go Green | AdAge India | Eisamay | IGN India | NavGujarat Samay | Times of India | Samayam Tamil | Samayam Telugu | Miss Kyra | Bombay Times | Filmipop | BrainBaazi | BrainBaazi APP
इसमें कोई शक नहीं सॉफ्टवेयर उद्योग दिन-ब-दिन बढ़ रही है. आप एक डेवलपर हैं तो आप आवेदन कार्यक्रमों बना सकते हैं और विभिन्न चैनलों पर बेच सकते हैं. आप जावा प्रोग्रामिंग ज्ञान पर पता करने की जरूरत, .जाल, सी # आदि. आप व्यापार के लिए Android अनुप्रयोगों को विकसित कर सकते हैं, शिक्षा, सांख्यिकी, ज्योतिष. आप Android अनुप्रयोगों और सॉफ्टवेयर उपकरण बना सकते हैं.
9 जो भाई गरीब है वह अपने ऊँचे किए जाने पर खुशी मनाए, 10 और जो अमीर है वह अपने दीन किए जाने पर खुशी मनाए, क्योंकि वह ऐसे मिट जाएगा जैसे मैदान में उगनेवाला फूल। 11 जैसे सूरज के चढ़ने पर उसकी तपती धूप से घास-पत्ते मुरझा जाते हैं और उनका फूल सूखकर गिर जाता है और उसकी खूबसूरती मिट जाती है, ठीक वैसे ही एक अमीर आदमी भी अपनी ज़िंदगी की भाग-दौड़ में मिट जाएगा।
आज़ादी मिलने से कूछ समय पहले एक बीबीसी पत्रकार ने गांधी जी से पूछा कि अब तो अंग्रेज जाने वाले हैं, आज़ादी आने वाली है, अब आप पहला काम क्या करेंगे? तो गांधी जी ने कहा कि केवल अंग्रेजों के जाने से आज़ादी नहीं आएगी, आज़ादी तो तब आएगी जब अंग्रेजो द्वारा बनाया गया पूरा सिस्टम हम बदल देंगे अर्थात उनके द्वारा बनाया गया एक एक कानून बदलने की आवश्यकता है क्यों कि ये क़ानून अंग्रेजों ने भारत को लूटने के लिये बनाए थे, किन्तु अब भारत के आज़ाद होने के बाद इन सभी व्यर्थ के कानूनों को हटाना होगा और एक नया संविधान भारत के लिये बनाना होगा। हमें हमारी शिक्षा पद्धति को बदलना होगा जो कि अंग्रेजों ने भारत को गुलाम बनाए रखने के लिये बनाई थी। जिसमे हमें हमारा इतिहास भुला कर अंग्रेजों का कथित महान इतिहास पढ़ाया जा रहा है। अंग्रेजों कि शिक्षा पद्धति में अंग्रजों को महान और भारत को नीचा और गरीब देश बता कर भारत वासियों को हीन भावना से ग्रसित किया जा रहा है। इस सब को बदलना होगा तभी सही अर्थों में आजादी आएगी।

दोस्त यह इन्टरनेट मार्केटिंग है और यहाँ आज कल इतनी वेबसाइटै हो गई है की इनकी जानकारी शायद ही कोई रखता होगा और इस भीड़ में सभी वेबसाइटों के मालिक अपनी वेबसाइट पर अधिक से अधिक लोगों को लाना चाहते है फिर चाहें वो Google से आये या पैसे देकर तो इसमें होता क्या है. यह जो वेबसाइट का मालिक ही वो किसी ऐसी वेबसाइट जो सबसे अधिक लोग रोज देखते है उसके मालिक से सम्पर्क करता है और उससे कहता की आप मेरी वेबसाइट का एक छोटा सा बैनर या पता अपनी वेबसाइट पर लगा दें में आपको हर महीने इतने पैसे दूंगा और इस तरह से जब उसकी वेबसाइट का लिंक या पता उस वेबसाइट पर लगा जाता है तो जो सबसे पोपुलर वेबसाइट है उस पर जितने भी लोग आयेंगे उनमे से %10 लोग तो उस वेबसाइट के बैनर पर क्लिक करेंगे ही करेंगे यदि बैनर अच्छा हुआ और वेबसाइट भी काम की हुई तो अधिक भी आयेंगे.


वेबसाइट में आपको पहले पैसे लगाने पड़ते है लेकिन Youtube में आपको किसी भी तरह का पैसा लगाने की जरुरत नहीं है. आप यूट्यूब में अच्छे वीडियो डालकर पैसे कमा सकते हो. और ये वेबसाइट के बाद इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके में सबसे अच्छा तरीका है. वेबसाइट और यूट्यूब में अंतर सिर्फ इतना है कि वेबसाइट में आपको लिखना पड़ता है जबकि इसमें आपको वीडियो बनाना पड़ता है दोनो में Google Adsense से विज्ञापन लगते है और जब कोई इन विज्ञापन पर क्लिक करता है तो आपको इसके पैसे मिलते हैं.
ई-कॉमर्स कंपनियों का उदाहरण है जो घर के उपकरणों से शुरू शारीरिक उत्पादों को बेचने के लिए ले लो, पुस्तकें सब कुछ करने के लिए apparels. किताबें जलाने का उदाहरण लें, पर ऑनलाइन पाठ्यक्रम Udemy, ई बुक्स, सॉफ्टवेयर है जो जानकारी आधारित उत्पादों रहे हैं. सेवा के मामले में, आप आभासी सहायक की तरह विभिन्न सेवाएं प्रदान कर सकते हैं, ग्राहक सेवा, दिन देखभाल, कोचिंग आदि.
19 मेरे प्यारे भाइयो, यह बात जान लो। हर इंसान सुनने में फुर्ती करे, बोलने में सब्र करे, और क्रोध करने में धीमा हो। 20 इसलिए कि इंसान के क्रोध करने का नतीजा वह नेकी नहीं होता जिसकी माँग परमेश्‍वर करता है। 21 तो फिर हर तरह की अशुद्धता और उस बेकार चीज़, यानी बुराई को उतार फेंको और अपने अंदर उस वचन के बोए जाने को कोमलता से स्वीकार करो, जो तुम्हारी ज़िंदगियों को बचा सकता है।
इंटरनेट पर बहुत सारे वेबसाइट हैं, जहां आप अपने बनाए हुए वीडियो को अपलोड कर घर बैठे पैसे कमाने के तरीके में बहुत मजेदार है. तथा वहा से एक अच्छी आमदनी अर्न कर सकते हैं. वीडियो बनाना पैसा कमाने का एक अच्छा साधन बन सकता है. जिस सब्जेक्ट पर आप वीडियो बनाना चाहते हैं, तो उसके लिए पहले आपको एक सब्जेक्ट को चुनाव करना पड़ेगा. उसी सब्जेक्ट एक के ऊपर रहते हुए हर एक वीडियो को फोकस करना होगा.
अमरावती : शहरातील सात चित्रपट गृहांतील नऊ पडद्यांवर 'पद्मावत' चित्रपट गुरुवारपासून प्रदर्शित होणार आहे. काही संघटनांचा या चित्रपटाला होणारा विरोध पाहता अमरावतीमधील सात चित्रपटगृहांना पोलिसांनी सरंक्षण दिले आहे. बुधवारी पोलीस आयुक्त दत्तात्रय मंडलिक यांंनी गोपालनगरस्थित ई-आॅरबिट चित्रपट गृहाला भेट देऊन तेथील बंदोबस्ताचा आढावा घेत सुरक्षेच्या दृष्टीने पोलिसांनी योग्य सूचना दिल्या.

हमसे अक्सर पूछा जाता है की whatsapp se paise kaise kamaye तो आप affiliate marketing से whatsapp se paise  kama sakte hai.अगर आप ऑनलाइन काफी अच्छी इनकम करना चाहते है .और आप इसके लिए हार्ड वर्क कर सकते है तो आपके लिए एफिलिएट मार्केटिंग बहुत बढ़िया तरीका है . जैसे जैसे हम ज्यादा से ज्यादा इंटरनेट से जुड़ रहे है उतना ही एफिलिएट मार्केटिंग से पैसा कमाने के चांस बढ़ रहे है औरआप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है .

साथ ही जानिये कि किस तरह निवेश को डाइवर्सिफाई करके निवेश के रिस्क को कम किया जा सकता है. निवेश के लिए कंपनी कैसे चुन सकते हैं. किस तरीके से निवेश को डाइवर्सिफाई कर सकते हैं. लार्ज कैप, मिड कैप और स्माल कैप कम्पनियों में निवेश का क्या नजरिया होना चाहिए. हेजिंग क्या है और इससे शेयर बाजार में निवेश के रिस्क को कैसे कम किया जाता है. फ्यूचर और ऑप्शन्स क्या हैं यह भी समझने की कोशिश करेंगे.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि सरकार ने अगले पांच साल में किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए सात सूत्रीय रणनीति तैयार की गई है। पिछले साल तय की गई इस सात सूत्रीय रणनीति के तहत सिंचाई प्रणाली को मजबूत करने, किसानों को बेहतर किस्म के बीज मुहैया कराने और फसल कटाई के बाद उन्हें बरबादी से बचाने जैसे तरीके शामिल हैं।
Times bull India Leading Hindi News portal brings you News in Hindi, न्यूज़ इन हिन्दी, Latest News, Current News in hindi, National News, International News, Sports News, Bollywood News in hindi, News in Hindi, State News, Religion News,Hindi News, Political News, Top News in hindi, Local News in hindi, News Today, Weird news, Astrology news, business news, sports news, lifestyle news
अगर आप आजीविका चलाने के लिए नौकरी करते हैं और आपको यह उम्मीद नहीं है कि वह नौकरी आपको अमीर बनाएगी, तब आप ज़रूर उस काम से प्रेम करते होंगे, है ना ? नहीं, यह कोई चालाकी भरा सवाल नहीं है। यह तो हमारी महत्वाकांक्षाओं की प्राथमिकता तय करने के बारे में है। अगर हम सिर्फ़ पैसे की खातिर काम करते हैं, तो इसमें समझदारी लगती है कि हम ज़्यादा से ज़्यादा कमाएँ, जितना हम कमा सकते हैं, जितना हम चाहते हैं।
अगर आपके पैसे है तो दस लोग आपके साथ रहेंगे अगर आपके पास पैसे नहीं है तो मुस्किल है कि कोई आपका साथ दे इसलिए आपके पास पैसा होना बहुत जरुरी है अब बात आती है पैसे कमाने की तो इन्टरनेट से online paise kaise kamaye. जिन लोगो की जॉब होती है तो उन्हें कोई पैसो की दिक्कत नहीं होती है लेकिन लोग पढ़े लिखे होने के बावजूद जॉब नहीं मिल पा रही है तो उनके लिए इन्टरनेट एक बेहतरीन ऑप्शन है जहां आपका कोई बॉस नहीं होता आप अपनी मर्जी के मालिक होते है.
Link Shortening का मतलब यह होता है किसी भी लिंक को छोटा करना, अगर किसी भी वेबसाइट को हम छोटा करते है तो हमें दूसरी वेबसाइट मिल जाएगी लेकिन उस वेबसाइट कि लोकेशन उसी वेबसाइट पर पहुचेगी जो आपने इंटर की थी, Shorten लिंक वाली वेबसाइट पर और जितने भी लोग आपकी छोटी वाली लिंक पर विजिट करेंगे उतना ही आपकों पैसा मिलेगा इस तरह से भी आप Ghar Baithe Paisa Kama सकते हो |
यहाँ पे skill(कला) का मतलब है Internet based skill, जैसे SEO, SMO, Coding, Web Designing, Link Building, Logo designing, etc. दिन ब दिन Internet merketing बढ़ रहा है. तो लोग अपना online business को बढ़ाने केलिए experts को ढून्दते है, जो पैसे के बदले उनका काम करदे. क्यूंकि वो अगर वोही काम करेंगे तो उनको बहुत time लग सकता है. अगर आप भी ऐसे किसी online काम में माहिर है तो आप भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. अपनी skill के जरिये money कमाने का सबसे बेहतर platform है Fiverr. और भी बहुत सारे websites है, पर ये सबसे popular है.
×