अगर आप नहीं जानते ब्लॉग बनाने के लिए क्या चाहिए तो आप ये पोस्ट पढ़े वेबसाइट या ब्लॉग बनाने के लिए क्या क्या चाहिएजैसे ही आप अपने ब्लॉग बना लेते है इसके बाद आपको रोजाना पोस्ट यानि आर्टिकल लिखना है किसी भी टॉपिक पर जिसके बारे में आपको अच्छे से ज्ञान हो जैसे ही आपके ब्लॉग पे रोजाना अच्छा खासा ट्रैफिक आने लगे यानि लोग आपके ब्लॉग को पढने लगे तो इसके बाद आप अपने ब्लॉग पर एडवरटाइजिंग (Advertising) दिखा कर पैसे (Paise) कमा सकते है तो इसके लिए आप गूगल ऐडसेंस का इस्तेमाल कर सकते है इसके अलावा आप अफ्फीलियेट मार्केटिंग (affiliate marketing) या फिर स्पोंसर कंटेंट लिख कर भी ब्लॉग से पैसे कमा सकते है लेकिन ब्लॉग में आप एकदम से पैसे नहीं कमा सकते है इसके लिए कुछ समय लगता है और साथ में आपको हार्ड वर्क भी करना होगा.

18 मगर इसके बावजूद कोई तुमसे कह सकता है: “तुम सिर्फ विश्‍वास करते हो, मगर मैं काम भी करता हूँ। अपना विश्‍वास बिना काम के तो दिखा, और मैं अपना विश्‍वास अपने कामों से दिखाऊँगा।” 19 क्या तू विश्‍वास करता है कि परमेश्‍वर एक ही है? तू बहुत अच्छा करता है। दुष्ट स्वर्गदूत भी यह मानते हैं और थर-थर काँपते हैं। 20 लेकिन अरे खोखले इंसान, क्या तू इस बात को नहीं मानना चाहता कि कामों के बिना विश्‍वास बेजान है? 21 क्या हमारे पिता अब्राहम को, उसके कामों की वजह से नेक नहीं ठहराया गया था, जब उसने अपने बेटे इसहाक को वेदी पर चढ़ाया? 22 तुम देख सकते हो कि उसका विश्‍वास उसके कामों के साथ-साथ सक्रिय था और उसके कामों से उसका विश्‍वास परिपूर्ण किया गया 23 और यह शास्त्रवचन पूरा हुआ जो कहता है: “अब्राहम ने यहोवा पर विश्‍वास किया और यह उसके लिए नेकी गिना गया” और वह “यहोवा का मित्र” कहलाया।
◼Connect With Us On Social-media◼ ◾ Like Our Page On Facebook ▶www.facebook.com/techguptahindi ◾Follow Us On Twitter ▶ www.twitter.com/techguptahindi◾ Follows us on Instagram ▶ www.instagram.com/techguptahindi ==================== ==================== NOTE :- The Video is for education purpose, any misuse of the video, the channel won't be responsible. ▶ ALL THE IMAGES/PICTURES SHOWN IN THE VIDEO BELONGS TO THE RESPECTED OWNERS AND NOT ME.. ▶ I AM NOT THE OWNER OF ANY PICTURES SHOWED IN THE VIDEOS ▶ All content used is ©copyright to Techgupta , Use or commercial display or editing of the content without proper authorization is not allowed. ▶ Background Music ◀BACKGROUND MUSIC CRADIT GOES TO !!!
अच्छी तरह से संरक्षित शहर एक चट्टानी रिज पर बैठता है। इसकी छः किलोमीटर की दीवार की दीवार के भीतर सुंदर लाल बलुआ पत्थर से बने विस्तृत नक्काशीदार संरचनाओं का एक कॉर्नुकोपिया है। इनमें भारत की सबसे बड़ी मस्जिदों में से एक, तीन महल और अन्य प्रारंभिक मुगल संरचनाएं शामिल हैं, जो मुस्लिम और हिंदू वास्तुकला दोनों प्रभावों का प्रदर्शन करती हैं। यह त्याग किया हुआ शहर अभी भी अपने महलों और अदालतों की वायुमंडलीय सुंदरता के कारण कई आगंतुकों को आकर्षित करता है।

वैसे तो आपको इन्टरनेट पे हजारो वेबसाइट मिल जायेंगे जहा पे आप फ्रीलान्स कंटेंट राइटर बन सकते है जैसे की कंटेंट मार्ट (ContentMart) और ट्रूलांसर (Truelancer) इत्यादि वेबसाइट है जहा पर आप एक कंटेंट राइटर की तरह काम कर सकते है आप किसी भी टॉपिक पर कंटेंट लिख सकते है इसके आप इन्टरनेट का भी सहारा ले सकते रिसर्च कर सकते है और जितना लम्बा कंटेंट लिखेंगे आपको उसी हिसाब से पैसे मिलेंगे तो ये भी एक तरीका है ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने का.
मुखौटा कंपनियों के जरिए बड़े पैमाने पर कालेधन को सफेद करने के मामले में आयकर विभाग ने गुरुवार को धनबाद और कोलकाता में 26 ठिकानों पर छापेमारी की। छापे में 250 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा हुआ है। इस दौरान एक करोड़ नकद, लगभग पांच किलो की ज्वेलरी, हवाला के तहत चार करोड़ से अधिक का भुगतान, 50 मुखौटा कंपनियों से संबंधित दस्तावेज, बेनामी संपत्ति एवं फ्लैट मिले। 

हेलो दोस्तों, मेरा नाम Umair habib है. मुझे Online marketing के बारे में पढ़ना और लोगो को बताना पसंद है. किसी knowledge का सबसे अच्छा इस्तेमाल यही है की उसे सीखो और दुसरो तक पंहुचा दो. हम यह यही करेंगे अब जैसे जैसे internet का इस्तेमाल बढ़ रहा है वैसे ही India भी digital होता जा रहा है. तो हम भी कुछ सीखेंगे कुछ सिखाएगे, India को थोड़ा और Digital बनायगे.
CNN name, logo and all associated elements ® and © 2017 Cable News Network LP, LLLP. A Time Warner Company. All rights reserved. CNN and the CNN logo are registered marks of Cable News Network, LP LLLP, displayed with permission. Use of the CNN name and/or logo on or as part of NEWS18.com does not derogate from the intellectual property rights of Cable News Network in respect of them. © Copyright Network18 Media and Investments Ltd 2016. All rights reserved.
Filed Under: Make Money Online Tagged With: earn money online free, earn money online from home, earn money online without investment, how to make money online without investment data entry, make money online, make money online free, make money online without investment, make money online without investment easy way, make money online without investment in hindi, ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका, घर बैठे पैसे कमाने के उपाय, घर बैठे बिजनेस, घर बैठे रोजगार, पैसा कमाने के आसान तरीके, पैसा कमाने के सरल उपाय
ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो अपनी website या blog बनाकर बहुत सारा पैसा कमाना चाहते हैं, लेकिन बहुत से लोगों के मन में कुछ सवाल आते हैं जैसे blog बनाने के लिए कितने पैसे खर्च करने पड़ेंगे ? Website बनाने में कितना खर्चा आता है ? Blog बनाने के लिए कितने पैसे चाहिए ? Website बनाने में कितना पैसा लगता है ? Blog या website बनाने में कितना पैसा लगता है ? इस तरह के सभी सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट में मिल जाएंगे।

मित्रों भारत को विश्व में सोने की चिड़िया कहा गया किन्तु एक बात सोचने वाली है कि यहाँ तो कोई सोने की खाने नहीं हैं फिर यहाँ विश्व का सबसे बड़ा सोने का भण्डार बना कैसे? यहाँ प्रश्न जरूर पैदा होते हैं किन्तु एक उत्तर यह मिलता है कि हम हमेशा से गरीब नहीं थे। अब जब भारत में सोना नहीं होता तो साफ़ है कि भारत में सोना आया विदेशों से। किन्तु हमने तो कभी किसी देश को नहीं लूटा। इतिहास में ऐसा कोई भी साक्ष्य नहीं है जिससे भारत पर ऐसा आरोप लगाया जा सके कि भारत ने अमुक देश को लूटा, भारत ने अमुक देश को गुलाम बनाया, न ही भारत ने आज कि तरह किसी देश से कोई क़र्ज़ लिया फिर यह सोना आया कहाँ से? तो यहाँ जानकारी लेने पर आपको कूछ ऐसे सबूत मिलेंगे जिससे पता चलता है कि कालान्तर में भारत का निर्यात विश्व का ३३% था। अर्थात विश्व भर में होने वाले कुल निर्यात का ३३% निर्यात भारत से होता था। हम ३५०० वर्षों तक दुनिया में कपडा निर्यात करते रहे क्यों की भारत में उत्तम कोटी का कपास पैदा होता था। तो दुनिता को सबसे पहले कपडा पहनाने वाला देश भारत ही रहा है। कपडे के बाद खान पान की अनेक वस्तुएं भारत दुनिया में निर्यात करता था क्यों कि खेती का सबसे पहले जन्म भारत में ही हुआ है। खान पान के बाद भारत में करीब ९० अलग अलग प्रकार के खनीज भारत भूमी से निकलते है जिनमे लोहा, ताम्बा, अभ्रक, जस्ता, बौक् साईट, एल्यूमीनियम और न जाने क्या क्या होता था। भारत में सबसे पहले इस्पात बनाया और इतना उत्तम कोटी का बनाया कि उससे बने जहाज सैकड़ों वर्षों तक पानी पर तैरते रहते किन्तु जंग नहीं खाते थे। क्यों की भारत में पैदा होने वाला लौह अयस्क इतनी उत्तम कोटी का था कि उससे उत्तम कोटी का इस्पात बनाया गया। लोहे को गलाने के लिये भट्टी लगानी पड़ती है और करीब १५०० डिग्री ताप की जरूरत पड़ती है और उस समय केवल लकड़ी ही एक मात्र माध्यम थी जिसे जलाया जा सके। और लकड़ी अधिकतम ७०० डिग्री ताप दे सकती है फिर हम १५०० डिग्री तापमान कहा से लाते थे वो भी बिना बिजली के? तो पता चलता है कि भारत वासी उस समय कूछ विशिष्ट रसायनों का उपयोग करते थे अर्थात रसायन शास्त्र की खोज भी भारत ने ही की। खनीज के बाद चिकत्सा के क्षेत्र में भी भारत का ही सिक्का चलता था क्यों कि भारत की औषधियां पूरी दुनिया खाती थी। और इन सब वस्तुओं के बदले अफ्रीका जैसे स्वर्ण उत्पादक देश भारत को सोना देते थे। तराजू के एक पलड़े में सोना होता था और दूसरे में कपडा। इस प्रकार भारत में सोने का भण्डार बना। एक ऐसा देश जहाँ गाँव गाँव में दैनिक जीवन की लगभग सभी वस्तुएं लोगों को अपने ही आस पास मिल जाती थी केवल एक नमक के लिये उन्हें भारत के बंदरगाहों की तरफ जाना पड़ता था क्यों कि नमक केवल समुद्र से ही पैदा होता है। तो विश्व का एक इ तना स्वावलंबी देश भारत रहा है और हज़ारों वर्षों से रहा है और आज भी भारत की प्रकृती इतनी ही दयालु है, इतनी ही अमीर है और अब तो भारत में राजस्थान में बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर में पेट्रोलियम भी मिल गया है तो आज भारत गरीब क्यों है और प्रकृति की कोई दया नहीं होने के बाद यूरोप इतना अमीर क्यों?
दुनियाभर के लोग पैसे कमाने के लिए दिन रात मेहनत करते है कोई शारीरिक श्रम करता है तो कोई बौद्धिक श्रम. सभी अपनी रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करने के लिए पैसा कमाने में लगे रहते हैं. इस मेहनती दुनिया में इंटरनेट एक ऐसी जगह बनकर उभर रही है जहां आप बिना कोई मेहनत किए हजारों रुपए कमा सकते है वह भी घर बैठे. इंटरनेट पर ऐसी अनेक वेबसाइट है जहां से आप घर बैठे पैसे कमा सकते है. मौजूदा वक्त में जब यह देश संचार क्रांति के युग से गुज़र रहा है तब लोग रोज़ नए-नए ऐसे तरीके खोज रहे है जिससे वह अपनी ज़िन्दगी और बेहतर बनाना चाहते है. आज कल सबके हाथों में एक स्मार्टफोन मिल ही जाता है, आपको मालूम ना हो पर यह फ़ोन आपको हज़ारो रुपए कमाने में मदद कर सकता है. स्मार्टफोन में आप ऐसे बहुत से एप इनस्टॉल कर सकते है जिनकी मदद से आप लखपति तो नहीं लेकिन अपने रोज़ मर्रा के होने वाले खर्च निकाल सकते हैं. आइए जानते है ऐसी ही कुछ एप के बारे में.
मेरा हमेशा से यही कोशिश रहा है की मैं हमेशा अपने readers या पाठकों का हर तरफ से हेल्प करूँ, यदि आप लोगों को किसी भी तरह की कोई भी doubt है तो आप मुझे बेझिजक पूछ सकते हैं. मैं जरुर उन Doubts का हल निकलने की कोशिश करूँगा. आपको यह लेख Youtube से पैसे कमाने का तरीका in Hindi कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले.
आयकर विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार शाम तक पूरी तस्वीर साफ होगी। आयकर महानिदेशक अन्वेषण, पटना एस आर मल्लिक के निर्देश पर सहायक निदेशक आयकर अन्वेषण धनबाद सुनील किसन आगवणे के नेतृत्व में छापेमारी चल रही है। इसमें आयकर विभाग के झारखंड-बिहार के 110 अधिकारी एवं कर्मचारी तथा 125 पुलिसकर्मी शामिल हैं। संयुक्त निदेशक अन्वेषण रांची प्रणव कुमार कोले भी धनबाद पहुंचे हैं। धनबाद में नौ कंपनियों की जांच आयकर टीम कर रही है, जो अस्तित्व में हैं और इन्हीं के तहत कारोबार संचालित है।  
अगर आपके पैसे है तो दस लोग आपके साथ रहेंगे अगर आपके पास पैसे नहीं है तो मुस्किल है कि कोई आपका साथ दे इसलिए आपके पास पैसा होना बहुत जरुरी है अब बात आती है पैसे कमाने की तो इन्टरनेट से online paise kaise kamaye. जिन लोगो की जॉब होती है तो उन्हें कोई पैसो की दिक्कत नहीं होती है लेकिन लोग पढ़े लिखे होने के बावजूद जॉब नहीं मिल पा रही है तो उनके लिए इन्टरनेट एक बेहतरीन ऑप्शन है जहां आपका कोई बॉस नहीं होता आप अपनी मर्जी के मालिक होते है.
लोगों के बढ़ते शौक ने पैसे की चाहत को इतना बढ़ा दिया है कि हर कोई बस पैसा कमाना चाहता है। चाहे वो नौकरी से हो बिजनेस से या फिर इंटरनेट से हो। जी हां आपने सही सुना इंटरनेट से । अगर आपके पास थोड़ा सा भी फ्री टाइम है और इंटरनेट का थोड़ा बहुत ज्ञान है, तो ऑनलाइन कमाई आपकी आमदनी बढ़ाने का एक शानदार जरिया बन सकता है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं, बल्कि घर बैठ कर आसानी से पैसा कमा सकते हैं, तो आइए जानें उन तरीकों के बारे में जिससे आप घर बैठ कर आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

Youtube के बारे में पहले एक Post में आपको बता चुका हूँ | कि Youtube से पैसे कैसे कमाए Video Upload करके | Youtube एक Video Sharing Website है,  जिसके द्वारा आप अपने Video को All World में Share कर सकते है | और Video पर Ads लगाकर पैसे भी कमा सकते है | Youtube पर पैसे कमाने के लिए ये Post पढ़े | Youtube Video को Monetize करके Adsense से पैसे कैसे कमाए ?

Internet पर बहुत सारी ऐसी Website है, Online Income करके पैसे कमा सकते हैं । मैं नहीं कहता कि उनमें से सभी स्कैम(घोटाला) होते हैं, लेकिन विश्वास के लिए उनमें से बहुत से Scam होते हैं। उनमें से कुछ कंपनियां हिट और रन होती है। जिसका Payment प्राप्त करने के इंतजार में रह जाएंगे। पैसे के लिए शॉर्टकट जैसी कोई चीज नहीं होती, परंतु हां, कुछ ऐसे आसान तरीके हैं जैसे, Affiliate Marketing से पैसे कमाना, चीजें बेचना, Servey Form भरना, Captcha Code solver से कमाना, Facebook, Instagram से Income करना, ऐसे और भी बहुत सारी चीजें हैं जिसे अच्छी कमाई कर सकते हैं परंतु जब भी आप कोई भी Website पर काम करे तो उसका review और फीडबैक जरूर पढ़ें अन्यथा आप Online Scam के शिकार हो सकते हैं।
×