इन रिकॉर्ड्स में मेडिकल हिस्ट्री व फिजिकल रिपोर्ट, क्लिनिक रिपोर्ट, ऑफिस नोट्स, ऑपरेटिव नोट्स, कंसल्टेशन नोट्स, डिस्चार्ज समरी, मनोचिकित्सक आकलन, पैथोलॉजी-लैब रिपोर्ट व एक्सरे रिपोर्ट(Medical History, Physical Report, Clinical Report, Office Notes, Operative Notes, Consultation Notes, Discharge Summary, Psychiatrist Assessment, Pathological and Lab Reports and X-Ray Reports) इत्यादि शामिल हैं।
कुछ वेबसाइट्स इसके लिए आपको अपने कौशल के विवरण के साथ पर्सनल लिस्टिंग करती हैं ताकि फ्रीलांसिंग का काम देने वाले आपके सीधे संपर्क कर सकें. Outfiverr.com, upwork.com,freelancer.com worknhire.com फ्रीलांसिंग जॉब का मौका दे रही हैं. इन बेवसाइट्स के जरिये घर बैठे आप 5 डॉलर से 100 डॉलर रोजाना तक कमा सकते हैं. अगर क्लाइट्स को आपका काम पंसद आ गया तो वह आपके खाते में पैसे भेज देते हैं. कुछ क्लाइंट्स PayPall खाता खोलने की भी सलाह देते हैं.
उसे YouTube पर लेकर आना है दोस्तों अगर आप पढ़ाना जानते हैं कॉमेडी वीडियो बनाना जानते हैं फनी वीडियोस बनाना जानते हैं या फिर कोई भी एक नॉलेज जो आप ज्यादा जानते हैं तो आप YouTube के माध्यम से वीडियो में शेयर कर सकते हैं अगर बंधुओं को आपकी वीडियो पसंद आती है लोग आपकी वीडियो देखते हैं तो आपको बहुत ज्यादा पैसा भी मिलेगा जिस दिन आप YouTube पर फेमस हो गए फिर आपके पीछे पैसा भागेगा पैसे के पीछे आप नहीं यह भी अमीर बनने का चांस है
Blogging का मतलब यह होता है दोस्तों की आपको अपनी खुद की वेबसाइट बनाकर उसपर अलग-अलग तरह की पोस्ट करना होती है, आपको अपनी सारी पोस्ट खुद ही लिख कर डालना होती है, आप किसी भी वेबसाइट का Content अपनी वेबसाइट पर नहीं डाल सकते हो, आप किसी के भी ब्लॉग की पोस्ट अपने ब्लॉग पर नहीं डाल सकते हो आपको अपनी वेबसाइट की जितनी भी पोस्ट है उनको खुद ही तैयार करना होगी, अगर आपने किसी के ब्लॉग को कॉपी करके किसी पोस्ट को डाल दिया तो आपके ब्लॉग पर कभी भी Google AdSense Approve नहीं होगा क्युकी जब आप Google AdSense के लिए Google पर Apply करते हो तब Google का ही वर्कर उस वेबसाइट को देख कर ही उसे AdSense के लिए Approve करता है, यह काम इतना भी आसन नहीं है जितना सुनने मे लगता है लेकिन इतना भी कठिन नहीं है |
मित्रों आज़ादी के बाद भारत में भ्रष्टाचार तो इतना बढ़ा कि मधु कौड़ा जैसे मुख्यमंत्री ने झारखंड का मुख्यमंत्री बनकर केवल दो साल में ५६०० करोड़ की संपत्ति स्विस बैंक में जमा करवा दी। जब मधु कौड़ा जैसा मुख्यमंत्री केवल दो साल में ५६०० करोड़ रुपये भारत के एक गरीब राज्य से लूट सकता है तो ६३ सालों से सत्ता में बैठे काले अंग्रेजों ने इस अमीर देश से कितना लूटा होगा? ऐसे ही थोड़े ही राजीव गांधी ने कहा था कि जब मै एक रूपया देश की जनता को देता हूँ तो जनता तक केवल १५ पैसे पहुँचते हैं। कूछ समय पहले उत्तर प्रदेश के एक आईएएस अधिकारी अखंड प्रताप सिंह के घर जब इन्कम टैक्स का छापा पड़ा तो उनके घर से ४८० करोड़ रुपये मिले। पूछताछ में अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि ऐसे मेरे १९ घर और हैं। और इस प्रकार से ये पैसा पहुंचता है स्विस बैंक।
लक्जरी कार या महंगे मोबाइल जो नए-नए बाजार में आए हैं, को खरीदने से पहले खुद से कभी पूछा है कि, क्या तुम्हें वाकई इसकी जरुरत है या फिर तुम्हारे नजदीकी पड़ोसी या दोस्त ने ख़रीदा है इसलिए? तथ्य यह है कि, यहां तक कि सबसे बुद्धिमान लोग अपने पैसे के साथ बेवकूफाना हरकतें करते हैं- चाहे वह लापरवाह खर्च या समय के साथ जुड़ने वाले छोटे-छोटे खर्च हों. और जब वे चिंता करते रहते हैं कि उनके पैसे वास्तव में कहां जाते हैं, तो इन खर्चों के कारण उनके कड़ी मेहनत वाले पैसे खर्च हो चुके होते हैं.
उदाहरण के तौर पर एक व्यक्ति ने मेहनत कर एक किताब लिखी उस पर कुछ रूपये लगा दिए और उसे पब्लिश करवा दीया साथ में अपनी रोयाल्टी भी ले ली अब क्या हुआ की वही किताब लोगों को पसंद आ गयी लोगों ने उसे इतना पसंद किया की वही किताब बेहिसाब बिकने लगी और साथ में फायदा ये हुआ की उसी किताब की कॉपी नहीं बनवाइ जा सकती थी क्योंकि किताब के मालिक ने किताब पर अपनी रोयाल्टी ले ली थी.
हम आशा करते है दोस्तों आपको हमारी सारी पोस्ट पसंद आ रही होगी, हम आशा करते है दोस्तों की आप सिख गए होंगे की Google se Kaise Paise Kamaye आप Hindi Sahayta को अपना बुकमार्क भी बना सकते है, और दोस्तों आपको अगर कोइओ भी परेशानी हो तो निचे कमेंट बॉक्स मे जरुर बताइए, और दोस्तों बेल आइकॉन को प्रेस करना ना भूलिए, तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही फिर मिलते है इसी तरह की पोस्ट मे |

नीचे आपको इन कामों की लिस्ट दी गयी है जिनकी मदद से आप पैसा कमा सकते है अगर आप सोशल मीडिया से भी पैसा कमा चाहते है जैसे फेसबुक,यूट्यूब या ट्विटर से तो आप हमारी इस से पहले वाली पोस्ट देख सकते है . उसमें भी आपको कोई पैसा लगाने की जरूरत नहीं है  .अब नीचे देखिये 15 बेस्ट तरीके .इस पोस्ट में आपको paise kamane ke tips in hindi online paisa kamane ki website paisa kamao without investment paisa kamane ka idea के बारे में बताया गया है .
आलेख की विषय वस्तु भले ही सर्वज्ञात है किन्तु उसे प्रमाणिक स्वरूप देने का यह य्र्यास अच्छा है …भाषा प्रवाह में कतिपय धत्ता विधानों की कमी तथा पुनरावृति दोष से बचें ..आलेख -कुल मिलाकर देशभक्त पूर्ण है किन्तु मोदी जी को सम्मानित करने के फेर मेंअन्य अनेक गुमनाम वास्तविक .राष्ट्रवादियों की उपेक्षा अपने आप ही हो जाना स्वाभाविक है …दिवस दिनेश गौर का आलेख प्रकाशित कर प्रवक्ता .कॉम ने बेहतरीन देशभक्ति पूर्ण कार्य किया है ..साधुवाद …
FROM WEBState Farm ® Here to help life go right. ®Ad: STATE FARM INSURANCE25 Amazing Women Who Actually Exist in the WorldAd: GagWoop21 Awkward Vacation Photos You Must SeeAd: healthglaze.comFROM NAVBHARAT TIMES'तितली' तूफान: ओडीशा में बचाव कार्य जारीफोन में जरूर होने चाहिए ये 'स्मार्ट' ऐंड्रॉयड ऐप्सयह है दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली लड़कीFrom The Web
एशियन गेम्स 2018 के 12वें दिन गुरुवार को भारत के लिए गौरवान्वित होने वाले कई पल आए। भारतीय ऐथलीट्स ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इनकी बदौलत भारत ने एथलेटिक्स में दो गोल्ड सहित कुल पांच पदक जीते। भारत की ओर से जिनसन जॉनसन ने पुरुषों के 1500 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीता। यही नहीं, 4x400 मीटर दौड़ में महिलाओं ने लगातार पांचवीं बार भारत के लिए सोने का तमगा हासिल किया। पीयू चित्रा ने जहां महिलाओं की 1500 मीटर दौड़ में कांस्य पदक हासिल किया, तो पुरुषों की 4x400 रिले टीम ने सिल्वर पदक पर कब्जा जमाया। इन सबके अलावा डिसकस थ्रो में सीमा पूनिया ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता।
यहाँ पे skill(कला) का मतलब है Internet based skill, जैसे SEO, SMO, Coding, Web Designing, Link Building, Logo designing, etc. दिन ब दिन Internet merketing बढ़ रहा है. तो लोग अपना online business को बढ़ाने केलिए experts को ढून्दते है, जो पैसे के बदले उनका काम करदे. क्यूंकि वो अगर वोही काम करेंगे तो उनको बहुत time लग सकता है. अगर आप भी ऐसे किसी online काम में माहिर है तो आप भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. अपनी skill के जरिये money कमाने का सबसे बेहतर platform है Fiverr. और भी बहुत सारे websites है, पर ये सबसे popular है.
कुछ वेबसाइट्स इसके लिए आपको अपने कौशल के विवरण के साथ पर्सनल लिस्टिंग करती हैं ताकि फ्रीलांसिंग का काम देने वाले आपके सीधे संपर्क कर सकें. Outfiverr.com, upwork.com,freelancer.com worknhire.com फ्रीलांसिंग जॉब का मौका दे रही हैं. इन बेवसाइट्स के जरिये घर बैठे आप 5 डॉलर से 100 डॉलर रोजाना तक कमा सकते हैं. अगर क्लाइट्स को आपका काम पंसद आ गया तो वह आपके खाते में पैसे भेज देते हैं. कुछ क्लाइंट्स PayPall खाता खोलने की भी सलाह देते हैं.

ज्‍यादातर लोगों को मानना है कि बिजनेस में सफलता आपकी कुछ खास स्किल पर निर्भर करती है। अगर आप में ये स्किल हैं तो आप आसानी के साथ बिजनेस में सफलता की सीढ़ी चढ़ते जाएंगे। बिजनेस वेबसाइट इंक डॉटकॉम ने हाल में आपनी रिपोर्ट में कुछ ऐसी ही सॉफ्ट स्किल का जिक्र किया। ये वो स्किल हैं, जो सफल बिजनेसमैन बनने में आपकी मदद करती हैं। आइए जानते हैं इन्‍हीं स्किल के बारे में। अगर सफल बिजनेसमैन बनकर आप भी ढेर सारा पैसा कमाना चाहते हैं तो इन स्किल्‍स को गांठ बांध लें।
ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो अपनी website या blog बनाकर बहुत सारा पैसा कमाना चाहते हैं, लेकिन बहुत से लोगों के मन में कुछ सवाल आते हैं जैसे blog बनाने के लिए कितने पैसे खर्च करने पड़ेंगे ? Website बनाने में कितना खर्चा आता है ? Blog बनाने के लिए कितने पैसे चाहिए ? Website बनाने में कितना पैसा लगता है ? Blog या website बनाने में कितना पैसा लगता है ? इस तरह के सभी सवालों के जवाब आपको इस पोस्ट में मिल जाएंगे।

तो मित्रों अब यदि इन काले अंग्रेजों से आज़ादी चाहिए तो फिर से कोई स्वतंत्रता संग्राम छेड़ना होगा, कोई क्रान्ति को जन्म देना होगा। फिर से किसी को मंगल पण्डे बनना होगा, किसी को भगत सिंह तो किसी को सुभाष चन्द्र बोस बनना होगा। क्यों कि जीवन जीने के केवल दो हे तरीके इस देश में बचे हैं कि या तो जो हो रहा है उसे सहते रहो, शान्ति के नाम पर यथास्थिति बनाए रखो, और सब कूछ सहते सहते मर जाओ या फिर खड़े हो जाओ एक संकल्प के साथ और आवाज़ उठाओ अन्याय के विरुद्ध, फिर से खड़ी करो एक क्रान्ति, और केवल मै और मेरा पारिवार की विचारधारा से भार आकर मेरा राष्ट्र की विचारधारा को अपनाओ। किन्तु आज इस देश में यथास्थिति वाले लोग अधिक है। उन्ही से पूछना चाहूँगा कि क्या ये दिन देखने के लिये ही तुम्हारे पूर्वजों ने जीवन का बलिदान दिया था, क्या उनका त्याग व्यर्थ जाएगा, क्या आज तुम्हारे पूर्वजों को तुम प र गर्व होगा, क्या आने वाली पीढी को तुम पर गर्व होगा, क्या अपनी आने वाली पीढ़ी के लिये विरासत में तुम इन काले अंग्रेजों को छोड़ के जाओगे? आचार्य विष्णु गुप्त (चाणक्य) ने कहा था कि जितनी हानि इस राष्ट्र को दुर्जनों कि दुर्जनता से हुई है उससे कहीं अधिक हानि इस राष्ट्र को सज्जनों कि निष्क्रियता से हुई है। क्या आप सज्जन हमेशा निष्क्रीय ही बने रहेंगे? अब कोई भी यह पूछ सकता है कि हम क्या करें? मित्रों करने को बहुत कूछ है करने की इच्छा शक्ति होनी चाहिए। यदि आप में इच्छा शक्ति है, यदि आप में ज्ञान है तो आप खुद अपने लिये राह बना सकते हैं। चाणक्य ने मगध सम्राट धननंद के दरबार में उसे ही ललकारते हुए कहा था कि मेरे ज्ञान में अगर शक्ति है तो मै अपना पोषण कर सकने वाले सम्राटों का निर्माण स्वयं कर लूँगा।
आपने खरगोश और कछुये की कहानी तो  सुनी होगी , सब जानते है कैसे खरगोश पहले से ही बहुत अच्छे से दौड़ना सुरु किया था और बीच में जाकर सो जाने  वजह से race हर जाता है  और कछुआ  slow और लगातार चलने की वजह से race जीत जाता है। लेकिन  कोई ऐसा creature होता की जो सुरु भी अच्छे से करता और पूरे रास्ते consistent  रहता बिलकुल आखिर में finish लाइन तक,तो वो creature खरगोश  और कछुआ दोनो को ही हरा देता। 
तुरंत के इन फ़ैसलों के बाद आपको शेयर बाज़ार में अपने निवेश के तरीक़ों में बदलाव करना चाहिए. यह कुछ वक़्त के बाद भी किया जा सकता है. जैसे शेयर बाज़ार के ज़्यादा जोखिम वाले माहौल से पैसे निकालकर आप कम जोखिम वाले में निवेश कर सकते हैं. जैसे डेट फ़ंड या पेंशन फ़ंड या फिर सरकारी बॉन्ड्स में निवेश किया जा सकता है. इन पर बाज़ार की गिरावट का असर कम पड़ता है.
फोटो स्टॉक रखने वाली वेबसाइट भी आपके ऑनलाइन कमाई का जरिया बन सकती है। दुनिया भर में www.shutterstock.com ,www.shutterpoint.com और www. istockphoto.com जैसी कई वेबसाइट फोटो खरीदकर उसका भुगतान करती हैं। इन कंपनियों से टाइअप करके आप मंथली बेसिस पर कमाई कर सकते हैं। कंपनियां प्रोजेक्ट के तौर पर भी आपको असाइनमेंट देती हैं। मेंबर को फोटो वेबसाइट पर सब्मिट करना होता है। इसके बाद साइट की पॉलिसी के अनुसार आपको 15 से 85 फीसदी तक रॉयल्टी मिलती है। इसमें लाखों रुपए तक की कमाई संभव है।
पंजाब केसरी हिन्दी न्यूज की आधिकारिक वेबसाइट पर आपको न सिर्फ पल -पल की खबर मिलेगी बल्कि आप देख सकते हैं देश और दुनिया के वीडियो भी। क्योंकि हमारे पास है वीडियो और टैक्स्ट की खबरों के लिए एक हजार से ज्यादा रिपोर्ट्स का बड़ा नेटवर्क, जो आप तक सबसे पहले और तेजी से पहुंचा रहे हैं हर खबर। देश, दुनिया,खेल, व्यापार, बॉलीवुड और राजनीति से जुड़ी खबरों के अपडेट के लिए बने रहें पंजाब केसरी के साथ।
उसे YouTube पर लेकर आना है दोस्तों अगर आप पढ़ाना जानते हैं कॉमेडी वीडियो बनाना जानते हैं फनी वीडियोस बनाना जानते हैं या फिर कोई भी एक नॉलेज जो आप ज्यादा जानते हैं तो आप YouTube के माध्यम से वीडियो में शेयर कर सकते हैं अगर बंधुओं को आपकी वीडियो पसंद आती है लोग आपकी वीडियो देखते हैं तो आपको बहुत ज्यादा पैसा भी मिलेगा जिस दिन आप YouTube पर फेमस हो गए फिर आपके पीछे पैसा भागेगा पैसे के पीछे आप नहीं यह भी अमीर बनने का चांस है
अगर आप नहीं जानते ब्लॉग बनाने के लिए क्या चाहिए तो आप ये पोस्ट पढ़े वेबसाइट या ब्लॉग बनाने के लिए क्या क्या चाहिएजैसे ही आप अपने ब्लॉग बना लेते है इसके बाद आपको रोजाना पोस्ट यानि आर्टिकल लिखना है किसी भी टॉपिक पर जिसके बारे में आपको अच्छे से ज्ञान हो जैसे ही आपके ब्लॉग पे रोजाना अच्छा खासा ट्रैफिक आने लगे यानि लोग आपके ब्लॉग को पढने लगे तो इसके बाद आप अपने ब्लॉग पर एडवरटाइजिंग (Advertising) दिखा कर पैसे (Paise) कमा सकते है तो इसके लिए आप गूगल ऐडसेंस का इस्तेमाल कर सकते है इसके अलावा आप अफ्फीलियेट मार्केटिंग (affiliate marketing) या फिर स्पोंसर कंटेंट लिख कर भी ब्लॉग से पैसे कमा सकते है लेकिन ब्लॉग में आप एकदम से पैसे नहीं कमा सकते है इसके लिए कुछ समय लगता है और साथ में आपको हार्ड वर्क भी करना होगा.
×