इस तरीके का इस्तमाल करके भी आप बहुत सारे पैसे YouTube से कमा सकते हो और वो भी बहुत ही कम समय में. इसके लिए आपको कोई भी अच्छा एक Product चुनना होगा, फिर उसे इस्तमाल कर उसके ऊपर एक Review video बनाना होगा और उसके बाद उसकी Purchase link देनी होगी description में जिससे की आपके Viewers उसे खरीद सकें और जिसके की आपको Purchase के हिसाब से commission मिलती है.

Affiliate Marketing सुरु करने केलिए आपको कोई invest करने की जरुरत नहिं है. आप अपना पहला selling e-commerce sites जैसे Flipkart और Amazon से सुरु कर सकते है. उनके affiliate program में join करने के बाद आपको हर product का एक affiliate link मिलेगा. जो किओ भी user उस link से वो product खरीदेगा, आपको उसकी कुछ percent commission मिलेगा. आप ये link अपने blog, video, social media और email से share कर सकते हैं.
आज कल ज्यादातर लोग offline से ज्यादा online course लेना पसंद कर रहे हैं. आखिर ये online course होता क्या है? ये एक platform है जहाँ लोग पैसे खर्च करके अपना मन पसंद skill सिख सकते है. मान लीजिये आपको Photography में interest है. तो ये सिखने केलिए आपको एक academy को join करना होगा. अब ये तो मुमकिन नहिं के आप जो पढ़ना या सीखना चाहते हैं वो आपके घर के पास हो; इसके लिए आपको बाहर भी जाना पड़ सकता है. पर online tution के जरिये कोई भी घर बैठे अपना मन चाहा course ले सकता है.
आसान हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी मिलना कठिन होता है. शेयर मार्किट की जानकारी केवल कुछ लोगों तक ही सीमित क्यों रहे?  यहां आपको कोई विशेष शेयरों के बारे में मैं टिप्स नहीं देने वाला हूं मगर आपको शेयर बाजार के तकनीकी पहलुओं से हिंदी में अवगत करने की कोशिश करुंगा। साथ ही पाढिये शेयर बाजार में कम से कम कितना निवेश कर सकते हैं अौर शेयर मार्केट में प्रयोग होने वाले शब्द और उनके अर्थ हमारी साइट पर।
Hello friends, स्वागत हैं आपका careerinhindi.com पर | जैसा कि आप जानते हैं हम यहाँ पर आपको करियर से जुड़ी जानकारी प्रदान करते रहते हैं | आज की इस पोस्ट “घर बैठे पैसे कमाने के तरीके” में हम आपको बताएँगे कि कैसे आप बिना कहीं जॉब करे अच्छा पैसा कमा सकते हैं | तो चलिए शुरू करते हैं, बस आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें आपको वाकई में बहुत महत्वपूर्ण जानकारी मिलने वाली हैं इस पोस्ट में |
आपने खरगोश और कछुये की कहानी तो  सुनी होगी , सब जानते है कैसे खरगोश पहले से ही बहुत अच्छे से दौड़ना सुरु किया था और बीच में जाकर सो जाने  वजह से race हर जाता है  और कछुआ  slow और लगातार चलने की वजह से race जीत जाता है। लेकिन  कोई ऐसा creature होता की जो सुरु भी अच्छे से करता और पूरे रास्ते consistent  रहता बिलकुल आखिर में finish लाइन तक,तो वो creature खरगोश  और कछुआ दोनो को ही हरा देता। 
शिकायत करते हैं कि वे पर्याप्त पैसा नहीं है कि कई लोगों के आसपास आप आज कर रहे हैं. लेकिन यहां तक कि अमीर लोग कहते हैं कि वहाँ है कोई अंत नहीं करने के लिए अधिक धन के लिए इच्छा के रूप में. यह आलेख आपको तीन तरीके कि आप आज अमीर पाने के लिए कार्रवाई कर सकते हैं दिखाने के लिए करना. सबसे पहले, विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग मुद्रा व्यापार के रूप में भी जाना जाता आज अमीर पाने के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है. विदेशी मुद्रा व्यापार आम तौर पर एक अंतर के लिए अनुमति देता है 1:100 और एक पैसा दोनों जब एक मुद्रा बढ़ जाता है और गिर बनाने के लिए अनुमति देता है. के रूप में यह एक ट्रिलियन डॉलर बाजार है और दुनिया में सबसे बड़ा व्यापार बाजार का प्रतिनिधित्व करता है विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग बेहोश दिल के लिए नहीं है. रस्सियों सीखने समय व्यतीत और फिर जानने के लिए कैसे अपने खाली नकदी के कुछ डालने से पहले व्यापार करने के लिए एक मिनी खाते के साथ शुरू करते हैं और हमेशा धन प्रबंधन अभ्यास. दूसरी बात, ईबे बेच आप अमीर पाने के लिए एक और तरीका का प्रतिनिधित्व करता है. ईबे बेच में महत्वपूर्ण आकर्षक आलों की पहचान है और भी अपने नीलामी लिस्टिंग पर प्रेरक प्रतिलिपि लिखने के लिए. लेकिन इस तरह के कौशल हासिल करने से पहले, सबसे ईबे विशेषज्ञों की व्याख्या करता है कि आप अपने ईबे रैंकिंग का निर्माण करना चाहिए जब आप खरीदारी करते हैं ताकि लोगों को तुम पर भरोसा करेंगे. जबकि पुराने दिनों में, ईबे एक जगह है जहाँ लोगों को चीजें है कि वे नहीं चाहते बेचने था, आज यह एक जगह है जहाँ बड़ी ईबे powersellers इतना है कि वे अपने ऑनलाइन स्टोर शेयर करने के लिए रसद गोदामों होने शुरू बेचने का प्रतिनिधित्व करता है. तीसरा, मताधिकार इमारत लोग हैं, जो एक दिया प्रणाली के भीतर अमीर पाने के लिए चाहते हैं के लिए एक व्यवहार्य विकल्प का प्रतिनिधित्व करता है. तथापि, नहीं सभी फ्रेंचाइजी बराबर पैदा होते हैं और आप रॉयल्टी की राशि और प्रदान की प्रशिक्षण की राशि की जांच करना चाहते हैं. कुछ समय बिताने की है कि आप अपने खुद के ब्रांड को स्थापित करना चाहते हैं यह सोच कर या इसे आप एक और लोकप्रिय ब्रांड की ब्रांड नाम पर लाभ उठाने करना चाहते हैं. अपना शोध करें और यह पता लगाना क्या मताधिकार अपने बजट के भीतर है और फिर अपने लक्ष्यों की योजना बना शुरू. अंत में, इस लेख आज अमीर कानूनी तौर पर प्राप्त करने के लिए तीन तरीके पर प्रकाश डाला. कुछ समय बिताने के लिए इस बारे में सोच और तरीके हैं जिनसे आप आज अमीर प्राप्त कर सकते हैं की खोज शुरू. अपने वित्तीय भविष्य के लिए आज कुछ कार्रवाई ले लो और अपने वित्तीय भाग्य की दिशा में कुछ प्रगति कर. Globalprosperity.com सभी अधिकार सुरक्षित 2007 आज अमीर हो जाओ करने के लिए तीन तरीके
अमीर लोग 50 फीसदी पैसे बचाते हैं. बाकी 50 फीसदी वहां निवेश कर रहे हैं जहां आपको अच्छे रिटर्न मिले. “क्या आपको पता है यदि आप निवेश साधन में तीस साल के लिए 800 रुपये प्रति माह मासिक नेटफ्लिक्स चार्ज को बचाते हैं और निवेश करते हैं जो सालाना 15 प्रतिशत देता है, तो आप 55 लाख रुपये जमा कर सकते हैं? यह बुद्धिमानी से निवेश करने का तरीका है. यदि आपकी आयु 30 वर्ष से कम हैं, तो इक्विटी/स्टॉक-लिंक्ड उत्पादों में अपनी बचत का एक बड़ा हिस्सा निवेश करें. ऋण केवल आपकी बचत का एक छोटा सा हिस्सा होना चाहिए.  म्यूचुअल फंड के माध्यम से, आप अपनी बचत को विभिन्न प्रकार के फंडों में फैला सकते हैं. सोने के लिए 5 फीसदी एक्सपोजर लें. 5 से 10 साल की अवधि के साथ रियल एस्टेट में निवेश न करें, और बेहतर विकल्प हैं, रेगो कहते हैं.
क्यूबर अपनी तरह का एक प्रकार है और लाइफटाइम रॉयल्टी कमाई करने वाला ऐप है – त्वरित रिचार्ज से बिल पे को शॉप और कमाई से कई विशेषताएं हैं। इतना है कि आप इसके साथ कर सकते हैं! यह मोबाइल रिचार्ज, पोस्ट-पेड बिल भुगतान, गैस बिल, बिजली और डेटा कार्ड बिल, बीमा, बुकिंग बस टिकट और यहां तक ​​कि ऑनलाइन शॉपिंग के लिए एक भी आवेदन है। क्यूबर एक सामाजिक आर्थिक समुदाय के रूप में विकसित किया गया है, हर किसी के लिए एक मंच और सब कुछ
×